Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

विधानसभा में कोरोना वैक्सीनेशन: 3 मंत्रियों और 38 विधायकों तथा 39 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने लगवाई पहली डोज

Tuesday, March 09, 2021 10:50 AM
उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने लगवाई वैक्सीन।

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में विधायकों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोविड संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीन लगाई गई। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना सहित 38 विधायकों और 39 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वैक्सीन लगवाई। पहले दिन कुल 77 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज लगी। विधानसभा सदस्यों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण जारी रहेगा। देश में पहली बार राजस्थान विधानसभा में ही टीकाकरण की पहल की गई है। अब 28 दिन के बाद दूसरी डोज ले सकते है। वैक्सीन के बाद सभी को मौके पर ही वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र दिया गया। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि कोविड-19 से देश और राज्य मुक्त होने की ओर है, लेकिन फिर से संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी है। इसलिए प्रदेशवासियों से आग्रह करूंगा कि इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। सभी को वैक्सीन लगवानी चाहिए।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य एवं सूचना एवं जनसंपर्क राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने टीकाकरण स्थल पर व्यवस्थाओं का अवलोकन करते हुए कहा कि मंत्री, विधायकों और जनप्रतिनिधियों के आगे आकर वैक्सीन लगाने से आमजन भी भय मुक्त हो रहा है। समाज में एक सकारात्मक संदेश जा रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से वैक्सीन की सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध कराई जा रही है। वैक्सीन लगाने के बाद भी कोविड-19 की गाइडलाइंस को फॉलो करना चाहिए। सोशल डिस्टेंसिंग रखेंए सेनेटाइज का इस्तेमाल करें।

इन्होंने लगवाई वैक्सीन
सबसे पहले उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने टीका लगवाया। इसके बाद में विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष व विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत, बाबूलाल नागर, अमीन खां, राजकुमार शर्मा, नारायण सिंह देवल, बलवान पूनिया, ज्ञान सिंह, जेपी चंदेलिया, सुभाष पूनिया, राजेंद्र सिंह गुढ़ा, जगसीराम कोली, खिलाड़ी लाल बैरवां, राम प्रताप, अभिनेष महर्षि सहित अन्य विधायक और फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वैक्सीन की डोज ली।

खाचरियावास ने डिस्पेंसरी में, राठौड़ ने आईडीएच में लगवाया टीका
राजस्थान सरकार में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के श्याम नगर में देवी नगर स्थित राज्य की प्रथम क्वालिटी सर्टिफाइड शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में कोरोना का टीका लगवाया। वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता धर्मेन्द्र राठौड़ ने एसएमएस अस्पताल के आईडीएच सेंटर में कोरोना का टीका लगवाया। वहीं एसएमएस अस्पताल के आईडीएच सेंटर में सोमवार को पूर्व आईएएस और पूर्व आईपीएस अधिकारियों ने कोरोना की पहली डोज लगवाई।

एफएसएल निदेशक समेत 150 कर्मियों ने लगाई वैक्सीन
कोरोना काल के दौरान अपराध और अपराधी के खिलाफ सबूत जुटाने वाले फोरेंसिक साइंस लेबोरेट्री (एफएसएल) विभाग के निदेशक अजय कुमार शर्मा समेत करीब 150 अधिकारी-कर्मचारियों ने सोमवार को वैक्सीन लगवाई। सबसे पहले वैक्सीन निदेशक शर्मा ने लगवार्ई। इसके लिए एफएसएल निदेशक ने अपने स्तर पर प्रयास किए और डीएनए कार्यालय मेंसभी कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगवाई। अब 28 दिन बाद सभी कर्र्मियों को दूसरी डोज दी जाएगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर: शिवदासपुरा थाना इलाके में कुएं में डूबने से युवती की मौत, हादसे की जांच में जुटी पुलिस

राजधानी जयपुर के शिवदासपुरा थाना इलाके में शनिवार को अलसुबह 4:30 बजे एक युवती कुएं में गिर गई। घटना देवकीनंदन पुरा गांव के बैरवो की ढाणी की है। घटना का पता उस वक्त चला जब उसके पिता मुकेश को वह घर में गायब मिली। अपनी बेटी को ढूंढ़ते-ढूंढ़ते मुकेश कुएं के पास पहुंचा तो उसे अपनी बेटी कुएं में डूबती नजर आई।

29/05/2021

ये है शारदीय नवरात्र का शुभ मुहूर्त, मां दुर्गा का प्रथम शक्ति स्वरूप है देवी शैलपुत्री

आश्विन शुक्ल प्रतिपदा शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं। वेदांग अनुशीलन संस्थान के अधिष्ठाता पं. दुर्गादत्त शिवदत्त शास्त्री के अनुसार इस घटस्थापना का शुभ मुहूर्त इस प्रकार रहेगा।

29/09/2019

10वीं,12वीं में कठिन प्रश्नों के उत्तर सॉफ्टवेयर जांचेगा

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड सीबीएसई 2020 की बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन में एक सॉफ्टवेयर की मदद लेगा।

16/01/2020

चौथा टाइगर रिजर्व बनाने की तैयारी शुरू

प्रदेश में चौथा टाइगर रिजर्व बनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है। विधानसा अध्यक्ष सीपी जोशी के प्रयास पर कुंभलगढ़ को राष्ट्रीय अभयारण्य बना बाघ इंट्रोड्यूस करने की तैयारी शुरू हो चुकी है।

28/08/2019

डीआईजी के फोन से मांगी 10 लाख की घूस

लॉकडाउन के दौरान सुधरी पुलिस की छवि अब धूमिल होती जा रही है। कमिश्नरेट में एडिशनल एसपी के घूस मांगने के बाद अब भरतपुर में ट्यूर एंड ट्रैवल्स संचालक को 5 लाख रुपए लेते भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार किया है।

25/06/2020

साइबर ठगों ने खाते से निकाले 2.5 लाख

राजधानी में साइबर ठगों ने अपने जाल में फंसाकर तीन लोगों के खाते से 2.5 लाख रुपए निकाले। पहली घटना में साइबर ठगों ने एक डॉक्टर के खाते से 61 हजार रुपए निकाल लिए।

22/02/2020

श्रमिक की मौत, 11 लाख की मुआवजा राशि मिलने पर शव लेकर गए परिजन

उदयपुर। डबोक थाना क्षेत्र में उदयपुर सीमेंट फैक्ट्री की कुंवारिया माइंस से रात्रि शिफ्ट पूरी कर घर जाने के लिए निकले श्रमिक की लोडिंग टेम्पो की टक्कर से मौत हो गई।

21/01/2020