Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

राजधानी जयपुर में 21 सेंटर्स पर कोरोना वैक्सीनेशन, SMS में अव्यवस्था के कारण देरी से शुरू हुआ टीकाकरण

Saturday, January 16, 2021 13:15 PM
एसएमएस अस्पताल के प्राचार्य डॉ. सुधीर भंडारी को लगाया टीका।

जयपुर। देशभर में कोरोना टीकाकरण अभियान का आगाज हो चुका है। इस अभियान की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुरुआत की। प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य स्तरीय अभियान का शुभारंभ किया। प्रदेश के सभी 33 जिलों में पहला टीका डॉक्टर्स को ही लगाया गया। प्रदेश में जयपुर में 21 सेंटर्स सहित कुल 167 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। पहले चरण में हेल्थ वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। वैक्सीनेशन को लेकर हेल्थ वर्कर्स में उत्साह नजर आया।

प्रदेश के सबसे बड़े एसएमएस अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान अव्यवस्था नजर आई। यहां प्रिंसिपल सुधीर भंडारी को पहला टीका लगना था, लेकिन वह उद्घाटन की औपचारिकता पूरी करने में लगा रहे। इसके कारण वैक्सीनेशन शुरू होने में पौने 2 घंटे से ज्यादा की देरी हो गई। वहीं, दूसरे अस्पतालों में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई और करीब 4 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी थी। एसएमएस अस्पताल में वैक्सीनेशन शुरू करने से पहले प्रशासन को मॉक ड्रिल करनी पड़ी, जिसके बाद सभी मुख्यमंत्री की वीसी में व्यस्त हो गए। वीसी में मुख्यमंत्री गहलोत और एसएमएस के प्रिंसिपल सुधीर भंडारी के भाषण के बाद पहला टीका लगाया गया। दूसरा टीका डॉक्टर पीसी डांडिया को लगाया गया। वहीं, सभी अधिकारी पहले टीके के बाद फिर से सीएम की वीसी से जुड़ गए।

जयपुर में यहां पर वैक्सीनेशन सेंटर
एसएमएस अस्पताल, एसएमएस मेडीकल कॉलेज, एस.आर. गोयल सेठी कॉलोनी अस्पताल, जेके लोन अस्पताल, एसडीएमएच अस्पताल, फोर्टिस अस्पताल, जयपुरिया अस्पताल, महात्मा गांधी अस्पताल, आरयूएचएस प्रताप नगर, ईएसआई अस्पताल, कावंटिया अस्पताल, बीडीएम अस्पताल कोटपूतली, जनाना अस्पताल, मनीपाल अस्पताल, महिला चिकित्सालय, जयपुर अस्पताल (लाल कोठी), ईएचसीसी अस्पताल, गणगौरी अस्पताल, मेट्रोमास अस्पताल, नारायणा ह्रदालय अस्पताल और जयपुर नेशनल यूनिवर्सिटी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

महेश जोशी ने कोरोना की व्यवस्थाओं के लिए दी 1 करोड़ की स्वीकृति

राजस्थान विधानसभा में मुख्य सचेतक महेश जोशी ने कोविड-19 के निपटने के लिए विधानसभा क्षेत्र हवामहल के लिए विधायक निधि कोष से एक करोड़ 11 लाख रुपए की स्वीकृति जारी की है।

01/04/2020

प्रदेश के समन्वित विकास में सभी वर्गों की भागीदारी जरूरी: गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश के समन्वित विकास के लिए समाज के सभी वर्गों की भागीदारी जरूरी है। बजट तैयार करने में सभी के सुझावों को शामिल करने के साथ राज्य सरकार समाज के हर वर्ग के लिए बजट में समुचित प्रावधान कर प्रदेश के विकास में उनकी भागीदारी बढ़ाने का हर संभव प्रयास करेगी।

07/02/2021

अशोक गहलोत ने दुर्घटना प्रकरणों में सहायता के लिए आवेदन में दी छूट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्घटना प्रकरणों में मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक सहायता के लिए आवेदन करने में कोरोना लॉकडाउन के कारण आए व्यवधान को देखते हुए ऐसे मामलों में 90 दिन की छूट दी है।

31/07/2020

सीएचओ के 7810 पदों पर होगी शीघ्र भर्ती, मुख्यमंत्री गहलोत ने 1500 अतिरिक्त पदों को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) के अंतर्गत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) की प्रक्रियाधीन भर्ती प्रक्रिया में 1500 अतिरिक्त पद जोड़ने के प्रस्ताव को स्वीकृति दी है।

16/12/2020

50 साल के इतिहास में पहली बार एक साथ 11 शहरों में 17 आवासीय योजनाएं लाएगा आवासन मंडल

आमजन को सस्ता आवासन उपलब्ध कराने के लिए राजस्थान आवासन मंडल प्रदेश के 11 शहरों में 17 आवासीय योजनाओं के साथ ही जयपुर के प्रताप नगर में कर्मचारियों के लिए राज्य कर्मचारी आवासीय योजनाएं लॉन्च करेगा। इन योजनाओं में विभिन्न श्रेणियों के 11 हजार से अधिक आवासों का निर्माण किया जाएगा।

04/06/2020

तलाकशुदा महिला ने लगाया मकान मालिक पर यौनशोषण व सामूहिक दुष्कर्म का आरोप

बासनी औद्योगिक क्षेत्र की रहने वाली तलाकशुदा महिला ने अपने मकान मालिक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। मौके पर खींचे गए फोटोग्राफ दिखा उसका यौनशोषण किया। पीड़िता ने गुरूवार की रात को पुलिस में इसकी प्राथमिकी दी।

15/11/2019

कूचबिहार ट्रॉफी: करण लांबा का भी शतक,राजस्थान मजबूत

उदयपुर। जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र के करणपुर स्थित पेसिफिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स मैदान पर खेले जा रहे चार दिवसीय कूचबिहार ट्रॉफी मैच के दूसरे दिन रविवार को मेजबान राजस्थान ने शानदार प्रदर्शन कर मध्य प्रदेश को दबाव में ला दिया।

12/01/2020