Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 520 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, आज मिले 57 नए मरीज

Friday, April 10, 2020 14:50 PM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ फैलता जा रहा है। राजधानी जयपुर में संक्रमित मरीजों में तेजी से इजाफा हो रहा है। प्रदेश में शुक्रवार को दोपहर 2 बजे तक कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 520 हो गई है। शुक्रवार को प्रदेश में 57 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अकेले जयपुर मे 15 केस सामने आए है। यह सभी परकोटा एरिया के रहने वाले हैं और चिकित्सा विभाग की डोर-टू-डोर रैंडम सैंपलिंग के दौरान मिले हैं। इसके अलावा 12 मरीज बांसवाड़ा के कुशलगढ़ कस्बे के हैं। यह सभी पूर्व में संक्रमित बाप-बेटे के संपर्क में थे, जिसके चलते इनमें भी संक्रमण फैल गया।

उधर जोधपुर में 8 मरीज नागौरी गेट क्षेत्र में मिले हैं, यह सभी मरीज पहली संक्रमित महिला जो अहमदाबाद से लौटी थी उसके संपर्क में आने से संक्रमित हो गए। इसके अलावा 8 जैसलमेर के पोकरण, झालावाड़ के पिड़ावा से 3 और 1-1 अलवर, भरतपुर और कोटा से नए मरीज सामने आए। वहीं ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 8 भारतीयों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बिजली का खंभा लेकर पहुंचे विधानसभा बीजेपी विधायक सुरेश रावत, कहा- सरकार नहीं कर रही सुनवाई

बिजली की दरों में हो रही वृद्धि को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पुष्कर विधायक सुरेश रावत बिजली का खंभा लेकर विधानसभा पहुंचे।

12/03/2020

रंग लाई सीएम गहलोत की मेहनत, प्रदेश को 115 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का और आवंटन

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत की मरीजों को ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए केन्द्र से ऑक्सीजन का कोटा बढ़ाने की मुहिम ने प्रदेश को शनिवार को कुछ राहत दी है। ऑक्सीजन की 115 मीट्रिक टन का कोटा और आवंटित किया है। अब केन्द्र से 255 एमटी ऑक्सीजन प्रदेश को आवंटन के कोटे के तहत मिल रही है।

02/05/2021

संसद की सीढ़ियों को नमन कर सांसद हनुमान बेनीवाल पहुंचे सत्र में

17वीं लोकसभा के पहले सत्र में सोमवार को संसद पहुंचे नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने संसद की सीढ़ियों पर धोक लगाकर प्रवेश किया।

17/06/2019

ओवरलोडिंग पर 7 करोड़ जुर्माना,छूट देने के बाद 11 लाख की डिमांड

उदयपुर। परिवहन विभाग ने ई-रवन्ना एमनेस्टी स्कीम के तहत वाहन मालिकों को 2018 से ओवरलोडिंग के आरोप में बनाए गए चालान के नोटिस अब भेजे हैं। इन नोटिस में एक ट्रक मालिक पर कुल 7 करोड़ रुपए जुर्माना लगा है।

20/03/2021

यह समय चुप बैठने का नहीं: राणा अयूब

यह गांधी का देश है मगर दुर्भाग्य यह है कि आज यहां वैष्णवजन तो तेने कहिए की बजाय गोली मारो सालों को जैसे जुमले सत्ता में बैठे लोग प्रयोग कर रहे हैं। ये विचार जानी-मानी पत्रकार राणा अयूब ने व्यक्त किए।

08/02/2020

धारा-370 हटाने से देश में चली राष्ट्रवाद की लहर से कांग्रेस घबरा गई: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने निकायों के मेयर और सभापति के चुनाव अप्रत्यक्ष तौर पर कराने के फैसले पर कहा है कि इस फैसले से सरकार का डर एक बार फिर से सच साबित हुआ है।

15/10/2019

निकायों में चिह्नित होगी भूमि, प्रत्येक जिले में स्थापित होंगे ट्रैफिक पार्क

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा के अनुसार प्रत्येक जिले में ट्रैफिक पार्क स्थापित किए जाएंगे। इसके लिए स्वायत्त शासन विभाग ने संबंधित नगरीय निकायों को भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं। नगरीय विकास विभाग और स्वायत्त शासन विभाग ने संबंधित निकायों को 7 दिन में भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए हैं।

28/09/2020