Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 366 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, आज अबतक मिले 20 नए मरीज

Wednesday, April 08, 2020 11:35 AM
सांकेतिक तस्वीर।

जयपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस का संक्रमण बड़ी तेजी से फैल रहा है। जयपुर में कोरोना वायरस रामगंज और घाटगेट के बाद सूरजपोल और भट्टा बस्ती जा पहुंचा है। आज दोपहर दो बजे तक राजधानी जयपुर में 12 नए मरीज आ चुके हैं। जयपुर में 1 मरीज रामगंज और 2 मरीज घाट गेट में मिले हैं। जानकारी के अनुसार घाटगेट के 2 मरीज पिछले दिनों मिले उन दो मरीजों में से किसी एक के परिजन बताए जा रहे है। उनमें से एक मरीज की मौत के बाद रिपोर्ट आई थी। वहीं एक 4 साल के बच्चे में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा 4 तब्लीगी जमाती, भट्टा बस्ती में एक 62 साल का बुजुर्ग संक्रमित मिला है। यह बुजुर्ग हसनपुरा की एनबीसी कंपनी में काम करता था। गंभीर बात यह है कि वो एसएमएस में मेडिकल आईसीयू में पिछले दिनों अन्य बीमारी के चलते भर्ती हुआ था। 4-5 दिन से उसमें कोरोना के लक्षण दिख रहे थे।
 
उधर उससे भी ज्यादा चिंता बढ़ाने वाली खबर यह है कि सूरजपोल में जिस टैक्सी ड्राइवर से उसकी पत्नी संक्रमित हुई थी, वह सूरजपोल के ही मोहम्मदिया अस्पताल में काम करती है, ऐसे में उसके संपर्क में आने से अस्पताल में पिछले दिनों भर्ती रहे 4 लोगों को संक्रमण हो गया है। ऐसे में भीलवाड़ा के बांगड़ अस्पताल की तरह और संक्रमण फैलने की आशंकाएं बढ़ गयी है।
 
इसके अलावा बीकानेर में जिस महिला की पीबीएम अस्पताल में पिछले दिनों मौत हुई थी, उसके संपर्क में आए 5 लोगों और एक पूर्व संक्रमित तब्लीगी जमाती के संपर्क में आए 21 साल के युवक में भी संक्रमण फैल गया। वहीं बांसवाड़ा में शुरुआती दो मरीजों के संपर्क में आने से 51 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित हो गया। इस तरह सुबह से प्रदेश मे कुल 20 मामले आ चुके है और प्रदेश में अब कोरोना मरीजो की संख्या 366 जा पहुंची है।

प्रदेश में संक्रमित मरीजों का जिलावार आंकड़ा-:

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

जयपुर एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों ने की मॉक ड्रिल

एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों ने मॉक ड्रिल की। एयरपोर्ट पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एयरपोर्ट पर बम की सूचना मिलने से हड़कंप मच गया।

17/09/2019

भूतपूर्व सैनिकों को संविदा ड्यूटी में लगाए जाने की अधिकतम आयु 70 वर्ष की जाए: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष डा.सतीश पूनिया ने राज्य सरकार से भूतपूर्व सैनिकों को संविदा ड्यूटी में लगाए जाने की अधिकतम आयु 70 वर्ष करवाए जाने की मांग की है।

05/11/2019

दो कारों की टक्कर से चार लोगों की मौत, दो घायल

कस्बे के निकटवर्ती एनएच 52 स्थित गांव हरसावा के पास शुक्रवार सुबह एक फॉर्च्यूनर और स्विफ्ट कार आपस में टकरा गई।

22/11/2019

मेट्रीमोनियल साइट्स पर प्रोफाइल बनाकर तलाकशुदा महिलाओं से ठगी करने वाला गिरफ्तार

सांगानेर थाना पुलिस ने ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जो मेट्रोमोनियल साइट्स पर प्रोफाइल बनाकर तलाकशुदा महिलाओं से ठगी करता था।

14/06/2020

पूर्व मंत्री जसवंत यादव के पुत्र मोहित यादव पर जानलेवा हमला, विधायक बलजीत यादव पर लगाए आरोप

पूर्व मंत्री डॉ. जसवंत सिंह यादव के पुत्र एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मोहित यादव पर रविवार की सुबह अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के अनुसार घायल मोहित यादव को बहरोड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह सुबह अपने अलवर स्थित निवास से बहरोड़ जा रहे थे कि बहरोड़ के पास बेरा पुर की ढाणी के समीप स्कॉर्पियो में आए बदमाशों ने उन पर हमला कर दिया।

24/01/2021

गहलोत सरकार ने अभिभावकों को दी राहत, निजी स्कूल खुलने के बाद ही ले सकेंगे फीस

प्रदेशभर के निजी स्कूलों की मनमानी पर राज्य सरकार ने एक बार फिर से लगाम लगाई है। सरकार ने इन स्कूलों को खुलने के बाद ही फीस लेने के निर्देश दिए है। इससे पहले सरकार ने कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए अप्रैल, मई और जून माह की फीस पर रोक लगाई थी।

08/07/2020

अर्जुनराम मेघवाल ने भरा नामांकन, विरोध में छोड़े काले गुब्बारे

राजस्थान के बीकानेर संसदीय सीट पर तीसरी बार चुनाव लड़ रहे भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एवं केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के खिलाफ कुछ लोगों ने हवा में काले गुब्बारे छोड़े।

18/04/2019