Dainik Navajyoti Logo
Monday 30th of March 2020
 
राजस्थान

जयपुर के रामगंज में मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज, इलाके को किया सील

Thursday, March 26, 2020 19:05 PM
कोरोना के मरीज के घर के बाहर खड़ी चिकित्सा विभाग की टीम।

जयपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। गुरुवार को राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला, जो 12 मार्च को मिडिल ईस्ट से लौटा था। इस मरीज को 14 दिन तक आइसोलेशन में रहना था, लेकिन उसने नियमों का पालन नहीं किया। यह मरीज दो से तीन बार रामगंज के फूटा खुर्रा की रेहमानी मस्जिद में नमाज पढ़ने भी गया था। ऐसे में उसके संपर्क में आए अन्य लोगों में भी संक्रमण का खतरा है। चिकित्सा विभाग उसके संपर्क में आए लोगों की पूरी लिस्ट बना रहा है और उनकी स्क्रीनिंग की जाएगी।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के 6 लोगों को संदिग्ध मानकर अस्पताल के आइसोलेशन में रखा गया है। कोरोना मरीज की पत्नी को भी बुखार बताया जा रहा है। ऐसे में संभव है कि वह भी कोरोना से ग्रसित हो गई हो। हालांकि अभी उसकी जांच रिपोर्ट आना बाकी है। यह करोना मरीज 12 मार्च को मिडिल इस्ट से लौटा था और 24 मार्च को उसकी तबीयत खराब हुई थी, जिसके बाद वह डॉक्टर को दिखाने अस्पताल पहुंचा था।

उधर क्षेत्र में कोरोना मरीज मिलने के बाद चिकित्सा विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम रामंगज पहुंची और संक्रमित मरीज के घर को केमिकल का छिड़काव कर सेेनेटाइज किया। पुलिस ने अपनी मौजूदगी में इलाके को भी सेनेटाइज कराया है। एडीसीपी उत्तर सुमित गुप्ता ने बताया कि रामगंज बाजार को सील किया गया है। अब यहां पर इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर किसी की भी आवाजाही नहीं होगी। इसके साथ ही वाहनों का रूट भी बदला जाएगा। पुलिस प्रशासन ने अपील की है कि यदि अन्य मरीज किसी के बारे में जानकारी मिलती है तो वह पुलिस थाना रामगंज 0141- 2661170 थानाधिकारी रामगंज 8764868072 के नम्बर पर सूचित कर सकता है।

मरीज के घर के 1 किमी. दायरे में लगाया कर्फ्यू
कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण रामगंज क्षेत्र की रहमानी मस्जिद के एक किलोमीटर के दायरे में कर्फ्यू लगा दिया गया है। अतः इस क्षेत्र में वाहनों एवं व्यक्तियों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़ें:

भारत और हंगरी स्वच्छ जल और वाटर मैनेजमेंट के साथ अनेक मुद्दों पर काम करेंगे: गजेन्द्र शेखावत

नदियों के बेसिन मैनेजमेंट प्लानिंग तथा स्वच्छ जल और वाटर वेस्ट मैनेजमेंट के क्षेत्र में भारत व हंगरी एक दूसरे का सहयोग करेंगे। दोनों देश जल प्रबंधन के क्षेत्र में उच्च स्तरीय तकनीक का आदान-प्रदान करेंगे। इसको लेकर दोनों देशों के बीच एमओयू हस्ताक्षर किया गया है।

17/10/2019

नागरिकता संशोधन कानून किसी जात-पात के खिलाफ नहीं : मेघवाल

केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा कि देश के राजनीतिक परिदृश्य में हताशा का सामना कर रही कांग्रेस जनता में अपनी साख कायम करने के लिए संसद में बहुमत से पारित प्रस्तावों को गलत ठहराने पर तुली है।

06/01/2020

गणगौर पर्व आज, सिंजारे पर लिया घेवरों का आनंद

लोक पर्व गणगौर सोमवार को मनाया जाएगा। इसके अंतर्गत रविवार को सिंजारा मनाया गया। इस दौरान घरों में घेवरों का आनंद लिया गया।

08/04/2019

कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की बैठक समाप्त

कांग्रेस सरकार और संगठन के बीच बेहतर तालमेल के लिए कांग्रेस कॉर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित हुई।

16/02/2020

एसपी कार्यालय में गबन,वरिष्ठ सहायक गिरफ्तार

उदयपुर। जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्वयं की आईडी से डीएसपी से लेकर कांस्टेबल तक के 11 पुलिसकर्मियों के यात्रा बिलों में फर्जीवाड़ा कर 4 लाख 33 हजार रुपए के गबन के मामले में भूपालपुरा पुलिस ने वरिष्ठ सहायक को गिरफ्तार किया।

23/01/2020

अध्यापक के 226 पदों पर भर्ती प्रस्तावित : गर्ग

राजस्थान के संस्कृत शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग ने कहा है कि वरिष्ठ अध्यापक के विभिन्न विषयों के 690 पदों पर राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रतियोगी परीक्षा आयोजित हो चुकी है और वरिष्ठ अध्यापक के 177 पदों एवं अध्यापक के 226 पदों पर भर्ती की कार्यवाही प्रस्तावित है।

17/07/2019

भाजपा का धारा-370 पर संपर्क अभियान, नड्डा ने जयपुर से की शुरुआत

भाजपा के जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटाए जाने को लेकर फायदे और कांग्रेस को घेरने के लिए संपर्क अभियान की शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने जयपुर से की है।

11/09/2019