Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

झुंझुनूं के इस्माइलपुर गांव में मिला कोरोना पॉजिटिव, इलाज के लिए SMS अस्पताल भेजा

Tuesday, March 31, 2020 18:10 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

झुंझुनूं। झुंझुनूं जिले के ग्राम इस्माईलपुर में मंगलवार को एक और 38 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट मिलने पर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। अब तक जिले में मिले सभी 8 पॉजिटिव विदेश से आए हैं। सीएमएचओ पीएस दूतड़ ने बताया कि ग्राम इस्माईलपुर निवासी यह व्यक्ति 20 मार्च 2020 को दुबई से स्पाई जेट संख्या एसजी-58 सीट नम्बर बी-13 से जयपुर आया था और एयरपोर्ट से वाहन नंबर RJ14-UD-7404 के चालक योगेन्द्र के साथ गुढ़ा आया तथा गुढ़ा से RJ18-UA-9036 में सवार होकर चालक श्याम सुंदर के साथ 21 मार्च की प्रात: अपने घर इस्माईलपुर पहुंचा।

सीएमएचओ ने बताया कि चूंकी प्रशासन को इसके विदेश से आने की सूचना थी, जिस पर उसे होम आईसोलेट कर घर के बाहर स्टीकर लगा दिया तथा एक अध्यापक को इसकी निगरानी के लिए छोड़ दिया। 29 मार्च को इसे सिंघाना यूनिवर्सिटी में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में ले जाकर इसका सैंपल लिया गया तथा मंगलवार को इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने के बाद इसे इलाज के लिए जयपुर भेज दिया गया। कोरोना मरीज के घर में माता-पिता, पत्नी और बेटी है, जिनके सैंपल लिए गए हैं, वहीं इसके संपर्क में आए दोनों चालकों के भी सैंपल लिए गए हैं।

दूतड़ ने बताया कि अभी तक कुल 719 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 8 पॉजिटिव आए है तथा 586 नेगेटिव आए हैं जबकि 125 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने बताया कि जिले के सभी मंदिरों, मस्जिदों व धार्मिक स्थलों पर डिसइन्फेक्शन का कार्य करवाया जा रहा है। जिले के 8 पॉजिटिव में से 3 के सैंपल नेगेटिव आने के बाद अब 5 मरीज हैं, जिनका जयपुर के एसएमएस अस्पताल में इलाज चल रहा है। हालांकि तीन नेगेटिव रिपोर्ट वालों को भी अभी जयपुर में ही आइसोलेशन में रखा गया है। उधर जिले के ग्राम झारोड़ा के कोरोना पॉजिटिव मरीज जो देहरादून में तैनात था तथा उसका वहीं इलाज चल रहा है। यह शख्स 18 मार्च को जिले के ग्राम देवलावास में अपने ससुराल में पत्नी को छोड़कर गया था। वहीं इसके बच्चे अपनी मौसी के साथ दिल्ली में है। जिस पर चिकित्सकों की टीम ने उसकी पत्नी, पत्नी की मां व भाई-भाभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है।

यह भी पढ़ें:

मोदी को किसानों से बात कर निकालना चाहिए समाधान : राहुल

देश के किसान कृषि संबंधी तीनों कानूनों को समझने लगे है। उनका आंदोलन अधिक फैलेगा। इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसानों से बात कर समस्या का समाधान निकालना चाहिए।

29/01/2021

सीआईडी-सीबी की सूचना पर 7 किलो अफीम, 21 लाख नकद बरामद

चित्तौड़गढ़/निम्बाहेड़ा । पुलिस मुख्यालय जयपुर की सीआईडी सीबी अपराध शाखा की सूचना पर जिला पुलिस ने निम्बाहेड़ा के सदर थाना क्षेत्र में बड़ी कार्यवाही करते हुए 21 लाख रूपए की नकदी, सात किलो से अधिक अफीम सहित पांच क्विंटल डोडा चूरा, दो कार बरामद करने में सफलता हासिल की।

21/09/2020

एसीएस खान को 22 को अवमानना की सजा सुनाएगा हाईकोर्ट

राजस्थान हाईकोर्ट ने कैबिनेट स्वीकृति की आड़ में अदालती आदेश की पालना नहीं करने पर अतिरिक्त मुख्य खान सचिव सुदर्शन सेठी को अवमानना का दोषी माना है।

11/04/2019

शिक्षा मंत्री ने ली विभाग की विशेष समीक्षा बैठक, रीट परीक्षा की तिथियां जल्द जारी करने के दिए निर्देश

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने रीट परीक्षाओं की समस्त प्रक्रियाएं त्वरित पूर्ण कर परीक्षा तिथियां जारी करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने रीट में आरक्षण व्यवस्था के साथ ही राज्य में लागू ईडब्ल्यूएस आरक्षण संबंधित प्रावधान भी रखे जाने, रीट परीक्षा में एक ही पेपर रखने के सबंध में स्पष्ट अभिशंषा पंचायती राज विभाग एवं मुख्यमंत्री स्तर पर प्रेषित किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

08/09/2020

भीलवाड़ा: हज कराने के नाम पर 12 लाख 80 हजार की ठगी, मामला दर्ज

भीलवाड़ा जिले के जहाजपुर कस्बे में एक मुस्लिम परिवार से कोटा और बूंदी के दो युवक हज कराने के नाम पर 12लाख 80 हजार की ठगी कर गये। उसके बाद भी हज नहीं कराई गई

21/07/2019

दुबई-तजाकिस्तान से 343 प्रवासी पहुंचे जयपुर, मेडिकल चैकअप के बाद संस्थागत क्वारेंटाइन के लिए भेजा

दुबई और दुसन्बे तजाकिस्तान से जयपुर एयरपोर्ट पर आई दो अलग-अलग फ्लाइट्स में रविवार को 343 प्रवासी राजस्थानी जयपुर पहुंचे। जिनकी एयरपोर्ट पर थर्मल स्कैनिंग, चिकित्सकों की टीम की ओर से मेडिकल चैकअप, इमिग्रेशन के बाद उन्हें संस्थागत क्वारेंटाइन के लिए भेजा गया।

14/06/2020

पीयूष गोयल ने किया ढिगावड़ा-बांदीकुई रेललाइन के विद्युतीकरण का उद्घाटन, कहा- नहीं होगा रेलवे का निजीकरण

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि रेलवे का निजीकरण नहीं किया जाएगा। भारतीय रेल जनता की है और जनता की रहेगी। गोयल रविवार को अलवर जिले के ढिगावड़ा में बांदीकुई तक 34 किलोमीटर के रेलवे ट्रैक का विद्युतीकरण का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

29/11/2020