Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
राजस्थान

कोरोना इफेक्ट: हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट में सिर्फ अर्जेंट मामलों पर ही होगी सुनवाई

Tuesday, March 17, 2020 11:40 AM
राजस्थान हाईकोर्ट।

जयपुर। राजस्थान हाईकोर्ट ने कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए मुख्य न्यायाधीश इंद्रजीत महांती ने अन्य न्यायाधीशों और वकीलों के साथ आज सुबह मीटिंग की। इस दौरान निर्णय लिया गया कि हाईकोर्ट और सेशन कोर्ट में सिर्फ जरूरी मामलों में ही सुनवाई होगी। इसके लिए वकील एक दिन पहले अपने जरूरी केस लिस्ट  कराएंगे। इसके साथ ही हाईकोर्ट में एक बैंच केवल 25 मामलों की ही सुनवाई  करेगी। हाईकोर्ट में सुबह शाम 1-1 घंटे के लिए ही सुनवाई होगी।
सेशन कोर्ट में केवल जमानत, रिमांड, स्टे जैसे जरूरी मामलों में ही सुनवाई होगी।

इससे पहले सोमवार को तय किया गया कि मंगलवार से सिर्फ अर्जेंट मामलों पर ही सुनवाई करना तय किया है। इसके चलते अगले तीन दिन के लिए सूचीबद्ध मुकदमों की सुनवाई एक महीने के लिए टाल दी गई है। रजिस्ट्रार जनरल की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्यपीठ जोधपुर और जयपुर पीठ में 17 मार्च को सूचीबद्ध मुकदमों की सुनवाई अब 15 अप्रैल को होगी। इसी तरह 18 और 19 मार्च को सूचीबद्ध मामले अब 16 और 17 अप्रैल को सुने जाएंगे। गौरतलब है कि इससे पूर्व हाईकोर्ट प्रशासन ने अदालत में भीड़भाड़ कम करने को लेकर निर्देश जारी किए थे। वहीं हाईकोर्ट परिसर में दवा का छिड़काव कर उसे विसंक्रमित भी करवाया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश सरकार कतई गंभीर नहीं: कालीचरण सराफ

पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं मालवीयनगर विधायक कालीचरण सराफ ने राज्य के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के निजी सुरक्षाकर्मी एवं आरटीडीसी के स्टाफ की कोरोना रिपोर्ट में धांधली पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा इससे पता चलता है कि सरकार कोरोना से लड़ाई में कतई गंभीर नहीं है।

03/06/2020

देसी कट्टे और कारतूस के साथ दो गिरफ्तार

करधनी थाना पुलिस ने संदिग्ध घूम रहे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से दो देसी कट्टे और तीन जिंदा कारतूस बरामद किया है।

29/09/2019

कोटा में पहले से ही उपयोग में आ रहे सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का अब हो सकता है उद्घाटन

कोटा के मेडिकल कॉलेज के संलग्न अस्पताल के उस सुपर स्पेशलिटी ब्लॉक (एसएसबी) का उद्घाटन अब हो सकता है, जिसमें पहले से ही कोरोना संक्रमित रोगियों का पिछले काफी दिनों से इलाज किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री या मंत्री इसका उद्घाटन करने आ सकते हैं, हालांकि इसके बारे में अभी आधिकारिक तौर पर घोषणा नहीं की गई है, लेकिन यह उद्घाटन कभी भी हो सकता है।

08/07/2020

डीआईजी के फोन से मांगी 10 लाख की घूस

लॉकडाउन के दौरान सुधरी पुलिस की छवि अब धूमिल होती जा रही है। कमिश्नरेट में एडिशनल एसपी के घूस मांगने के बाद अब भरतपुर में ट्यूर एंड ट्रैवल्स संचालक को 5 लाख रुपए लेते भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गिरफ्तार किया है।

25/06/2020

झुंझुनूं का मूर्तिकार बनाएगा अयोध्या में भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति

अयोध्या में सरयू नदी के तट पर बनने वाली भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण झुंझुनू जिले के पिलानी कस्बे के मूर्तिकार मातूराम वर्मा एवं उनके पुत्र नरेशकुमार वर्मा करेंगे। इन दोनों पिता-पुत्रों ने मूर्तिकला में महारत हासिल कर पूरे विश्व में अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

10/08/2020

कोरोना हेल्थ वॉरियर्स को प्रोत्साहन राशि जारी करने पर जताया आभार

राजस्थान राज्य नर्सेज एसोसिएशन एकीकृत द्वारा नर्सेज एवं पैरामेडिकल स्टाफ को प्रोत्साहित करने के लिए मासिक प्रोत्साहन राशि जारी करने मांग की जा रही है।

28/08/2020

गहलोत सरकार ने किया अच्छा काम, विपक्ष नहीं ढूंढ पा रहा कमियां: सचिन पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट से उनके निवास राजस्थान नर्सेज भर्ती के अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात कर नर्सिंग भर्ती को जल्द पूर्ण करने की मांग की।

12/12/2019