Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
राजस्थान

आमेर के सभी सीएचसी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए भेजे पीपीई किट

Thursday, April 23, 2020 10:55 AM
सीएचसी और पीएचसी पर भेजे पीपीई किट्स।

जयपुर। प्रदेशभर के शिक्षकों व विद्यार्थियों के हित में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखा है। पूनिया ने ट्वीट कर कहा कि राज्य के शिक्षा मंत्री ने केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को दूरदर्शन और आकाशवाणी में पढ़ाई के लिए नि:शुल्क स्लॉट दिए जाने का अनुरोध किया है, मैंने उनकी भावनाओं के अनुरूप केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री से अनुरोध किया है। जावड़ेकर को लिखे गए पत्र में पूनिया ने शिक्षकों एवं विद्यार्थियों के हित में दूरदर्शन एवं आकाशवाणी में नि:शुल्क स्लॉट के लिए अनुरोध किया है। अब केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर को पत्र भेजने पर डोटासरा ने ट्विटर पर सतीश पूनिया को धन्यवाद दिया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी पिछले दिनों दूरदर्शन एवं आकाशवाणी में नि:शुल्क स्लॉट देने के लिए केन्द्र सरकार से निवेदन किया था।

शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने 17 अप्रैल को पत्र लिखकर प्रदेश के छात्रों की पढ़ाई के संबंध में राजस्थान के ऑल इंडिया रेडियो व दूरदर्शन पर प्रतिदिन 1 घंटे का नि:शुल्क स्लॉट उपलब्ध कराने के लिए केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर निवेदन किया था। डोटासरा ने यह पत्र ट्विटर पर भी केन्द्रीय मंत्री जावड़ेकर को टैग कर निवेदन किया था। वहीं, 20 अप्रैल को यह पत्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां को भी ट्विटर पर टैग कर डोटासरा ने निवेदन किया था कि आप प्रदेश के छात्रों के हित में यह बात प्रकाश जावड़ेकर तक पहुंचाएं, जिससे प्रदेश के विद्यार्थियों का अध्ययन सुचारू रूप से चल सके।

डोटासरा ने ट्वीट कर पूनिया से निवेदन किया था कि इस कोरोनाकाल में आपस की राजनीति से ऊपर उठकर, मैं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया से निवेदन करता हूं कि वे प्रदेश के छात्रों के हित में इस प्रपोजल पर विचार करें और मदद करें। पूनिया ने ट्विटर पर जवाब दिया कि शिक्षा मंत्री जी मैं केन्द्रीय मंत्री तक आपकी बात पहुंचाऊंगा। इसके बाद एक और ट्वीट कर डोटासरा ने सतीश पूनियां को धन्यवाद दिया।

वहीं, बुधवार को डॉ. एन के अग्रवाल एवं भामाशाह अनिल अग्रवाल द्वारा आमेर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीएचसी जालसू व सीएचसी आमेर व आमेर के सभी 14 प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए पीपीई किट उपलब्ध करवाए, जो प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को सौंपे। इसके बाद ये पीपीई किट आमेर विधानसभा क्षेत्र के सभी सीएचसी एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए भेज दिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ईओ सहित छह कर्मचारी होंगे सस्पेंड

स्थानीय निकायों में जोनल प्लान के लिए कंसलटेंसी की आड़ में लाखों की मिलीभगत का मामला सामने आया है। कुछ निकायों की ओर से कंसलटेंट फर्मों को भुगतान भी कर दिया गया।

31/05/2019

एक्शन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, देर रात तक लिया अधिक संक्रमण वाले जिलों से फीडबैक

प्रदेश में सोमवार को अचानक बढ़े कोरोना के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देर रात कोविड-19 की ओपन समीक्षा बैठक की। जो देर रात करीब 12.15 बजे तक चली। आमजन के लिए लाइव दिखने वाली बैठक में गहलोत ने बढ़ते मामलों पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि इस जंग से हमें मिलकर लड़ना है ताकि इसे जीत सकें।

06/04/2021

मासूमों के साथ दुष्कर्म करने वाला सीरियल रेपिस्ट गिरफ्तार

शास्त्री नगर थाना इलाके में चार और सात साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी को पुलिस ने कोटा से गिरफ्तार कर लिया है।

07/07/2019

जयपुर में पर्यटन विभाग ने रद्द किया होली उत्सव, मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने की घोषणा

होली पर खासाकोठी पर होने वाले दुलंडी उत्सव को रद्द कर दिया गया है। इस फेस्टिवल में भारी संख्या में विदेशी लोग भाग लेते है।

04/03/2020

महिला का साहस, चेन तोड़ कर भाग रहे बदमाश को पकड़कर गई बैठ

बजाज नगर थाना इलाके बाइक सवार बदमाशों ने मंदिर से घर आ रही एक महिला की चेन तोड़ ली। हड़बड़ाहट में बदमाश बाइक सहित सड़क पर गिर गए।

20/03/2020

बंदियों को अंतरिम जमानत और पैरोल पर छोड़ने का मामला, HC ने मांगी पालना रिपोर्ट

कोरोना वायरस महामारी के चलते बंदियों को अंतरिम जमानत और पैरोल पर छोड़ने के मामले में मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान हाइकोर्ट ने राज्य सरकार से पालना रिपोर्ट मांगी।

07/04/2020

अलवर: स्क्रेप व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगी, बदमाशों ने किए तीन राउंड फायर

भिवाड़ी के फूलबाग थाना अंतर्गत एक बार फिर दहशतगर्दियो ने पचास लाख की रंगदारी मांगने के साथ फायरिंग कर दहशत फैलाई। बाइक पर सवार तीन बदमाशों ने एक स्क्रेप व्यापारी को 50 लाख की रंगदारी की पर्ची थमा दी। बाहर निकलते हुए एक बदमाश ने मेन गेट पर तीन राउंड फायर किए। घटना के बाद एक बार फिर से भिवाड़ी पुलिस के लिए आरोपियों को पकड़ना चुनौती बन गया।

06/04/2021