Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
राजस्थान

कोविड-19 के खिलाफ जंग में जीत के लिए समन्वय, राज्यपाल-मुख्यमंत्री रोजाना करते हैं चर्चा

Monday, April 20, 2020 10:55 AM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के हाथ सेनेटाइज कराते हुए गवर्नर कलराज मिश्र।

जयपुर। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राजस्थान में एक बारगी तो कोविड-19 व्यापक रूप से पैर पसारता नजर जरूर आता है, लेकिन असलियत में अब राज्य में कोरोना सैंपलिंग की बढ़ती गति ने कोरोना के मरीजों की पहचान में तीव्रता ला दी है। इससे कोरोना पॉजिटिव को आइसोलेट करने और कोरोना संदिग्धों को क्वारेंटाइन कराने की गति भी बढ़ गई है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समन्वय से राज्य में लड़ी जा रही कोविड-19 की इस जंग में जीत के साथ राज्य को नई गति अवश्य मिलेगी। गहलोत और मिश्र को भी इस बात का पूरा भरोसा है। प्रदेश में उभर रहे नए हॉटस्पॉट का इलाज देश भर में पहचान बने भीलवाडा मॉडल से शीघ्र कर लिया जाएगा।

मिश्र के अनुभवों का लाभ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को राज्य में कोरोना महामारी से निपटने में निरन्तर मिल रहा है। कोविड-19 से राज्य को उबारने के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री प्रतिदिन चर्चा करते हैं। कलराज मिश्र मुख्यमंत्री से मिलते वक्त न केवल अपने बल्कि गहलोत के हाथों को भी सेनेटाइज कराना नहीं भूलते हैं। लगातार हो रहे राज्य सरकार के सकारात्मक प्रयासों पर प्रदेशवासियों को विश्वास है कि गहलोत और मिश्र की कोरोना की रणनीति में सामजंस्य से कोविड की जंग में राजस्थान को विजय जरूर मिलेगी।

कलराज मिश्र से चर्चा के बाद अशोक गहलोत ने राज्य में कोविड-19 फंड की स्थापना की। राज्यपाल ने कोरोना की इस जंग में राज्य को जिताने के लिए बनाये फंड में अपना एक माह का वेतन और राज्यपाल राहत कोष से 20 लाख रुपए की राशि प्रदान कर प्रदेशवासियों के सामने सहायता की पहल की। मुख्यमंत्री से बात करके राज्यपाल ने नोडल अधिकारी नियुक्त कराकर स्टूडेंटस और प्रवासी मजदूरों को राहत दिलवाई है। प्रदेश के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा राज्यपाल कलराज मिश्र को दूरभाष पर राज्य के विभिन्न जिलों के हालातों के बारे में समय-समय पर जानकारी दे रहे हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

लंबे समय तक आचार संहिता लागू रहने से आमजन को होती है भारी परेशानी : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनहित एवं लोक कल्याण को दृष्टिगत रखते हुए आदर्श आचार संहिता की समीक्षा की मांग की है।

22/06/2019

संभाग और जिला मुख्यालय की जेलों से उप कारागारों में शिफ्ट होंगे 240 बंदी

उदयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए हाईकोर्ट के निर्देश पर संभाग व जिला मुख्यालय स्थित केन्द्रीय कारागारों से प्रथम चरण में 240 बंदियों को उप कारागारों में शिफ्ट किया जाएगा।

19/03/2020

पायलट ने SC के फैसले पर किसानों की प्रतिक्रिया का किया स्वागत, कहा- सरकार रद्द करे तीनों कृषि कानून

पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर किसानों की प्रतिक्रिया का स्वागत किया है। पायट ने कहा कि सरकार को किसानों की मांगों पर सहमति देनी चाहिए।

14/01/2021

तापमान बढ़ा, गर्मी ने किया परेशान

राज्य में पारा चढ़ने से गर्मी का अहसास फिर बढ़ गया है। प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शुक्रवार को भी आसमान में सूर्य और बादलों के बीच लुकाछिपी का खेल चलता रहा, लेकिन तापमान बढ़ने से लोग गर्मी से परेशान होते रहे।

15/06/2019

प्रदेश में निषेधाज्ञा एवं एमवी एक्ट के तहत 24 करोड़ रुपए से अधिक का जुर्माना वसूला: लाठर

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लगाई गई निषेधाज्ञा एवं एमवी एक्ट के तहत अब तक 1 लाख 78 हजार 85 वाहनों को जब्त किया गया है एवं 24 करोड़ 23 लाख रुपए से अधिक जुर्माना वसूल किया जा चुका है। पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने सोमवार को बताया कि इस दौरान 12 लाख 92 हजार 661 वाहनों का चालान बनाया गया है।

14/12/2020

पायलट ने इंदिर गांधी को किया नमन

डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ट्वीट किया कि सियाचिन ग्लेशियर में हिमस्खलन की चपेट में आने से हाइपोथर्मिया के कारण चार जवानों एवं दो पोर्टरों के शहीद होने की खबर से स्तब्ध हूं।

19/11/2019

उदयपुर से भागकर जयपुर आए 2 संदिग्ध SMS में भर्ती, लापरवाही पर अधिकारियों को नोटिस

केरल में पॉजिटिव मरीज के साथ राजस्थान आए चीन मूल की महिला और भरतपुर निवासी युवक रविवार को उदयपुर अस्पताल से फरार हो गए। बाद में चिकित्सा विभाग की टीम ने उन्हें जयपुर में ट्रेक किया। दोनों को पकड़ कर सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया है।

03/02/2020