Dainik Navajyoti Logo
Friday 27th of November 2020
 
राजस्थान

कांस्टेबल ने महिला को मारे चांटें

Wednesday, March 11, 2020 09:55 AM
कांस्टेबल कैलाश ने महिला को थप्पड़ दांत तोड़ दिए।

जयपुर। अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर जहां एक ओर महिला को सम्मानित किया जा रहा है। वहीं करधनी थाने के हैड कांस्टेबल कैलाश ने 60 वर्षीय महिला को 2 थप्पड़ मारकर उसके दांत तोड़ दिए। महिला के मुंह से खून निकलता देख परिजनों ने इसका विरोध किया, तो पुलिसकर्मी चेतक लेकर भाग गए। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस अधिकारी मामले को दबाने में लग गए। हालांकि देर शाम तक इस संबंध में दोनों पक्षों की तरफ से कोई रिपोर्ट नहीं दी गई। जानकारी के अनुसार निवारू रोड स्थित गणेश नगर में 2 महिलाओं के बीच कचरा डालने की बात को लेकर झगड़ा हो रहा था। सूचना पर थाने की चेतक मौके पर पहुंची थी। महिला ने पुलिस पर आरोप लगाए और बहस करने लगी।

इस गहमा-गहमी के बीच हैड कांस्टेबल कैलाश चंद कुमावत ने 60 वर्षीय सुशीला के जोर से दो थप्पड़ मारे, जिससे उनका एक दांत टूट गया और मुहं से खून निकलने लगा। पीड़िता की बेटी दीपा का कहना है कि दोपहर करीब एक बजे सोसायटी के लोगों से झगड़ा हुआ था। इस पर मैंने कंट्रोल रूम को सूचना दी थी। जिस पर चेतक में पुलिसकर्मी कैलाश, बलवीर सहित तीन जने आए थे। जब हमने पुलिसकर्मियों को झगड़ा कर रहे लोगों को डांटने के लिए कहा तो वे उल्टा मम्मी को डांटने लगे और पुलिसकर्मी कैलाश ने मम्मी को चांट मार दिया, जिससे उनका दांत टूट गया। वहीं घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। इधर, पुलिस जब मामला शांत कराने लगी तो सुशीला ने हैड कांस्टेबल पर चप्पल फेंककर मारी। इसके बाद पुलिस ने महिला को थप्पड़ मारे।

थाना प्रभारी माफी मांगने पहुंचे पीड़िता के घर
घटना का वीडियो वायरल होने के बाद करधनी थाना प्रभारी रामकिशन विश्नोई पीड़िता सुशीला के घर माफी मांगने पहुंचे। उन्होंने पीड़िता को पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। पीड़िता की बेटी दीपा ने बताया कि अगर तीन दिन बाद भी दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी तो इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों को करेंगे।

चेतक में नहीं था महिला स्टाफ
जानकारी के अनुसार थाने की चेतक में महिला स्टाफ  नहीं था। चेतक में ड्राइवर सहित तीन पुरुष पुलिसकर्मी मौजूद थे। जबकि पुलिस को सूचना मिली थी कि दो महिलाओं के बीच झगड़ा हुआ है। इसके बावजूद बिना महिला पुलिसकर्मी के वहां पहुंचे।

गणेश नगर में झगड़े की सूचना पर चेतक मौके पर पहुंची थी। आवास के पास लगे सीसीटीवी कैमरे देखने पर महिला को थप्पड़ मारने जैसी बात सामने नहीं है। इसके साथ ही पीड़ित महिला की ओर से रिपोर्ट भी नहीं दी गई है, जिसकी जांच की जा सके।
- कावेन्द्र सिंह सागर, डीसीपी पश्चिम 

महिला और उसके पड़ौसियों में आपस में विवाद हुआ था। झगड़े के दौरान महिला गिर गई थी। जिस कारण उन्हें चोट लगी है। पुलिस की ओर से मारपीट नहीं गई है।
- रामकिशन विश्नोई थाना प्रभारी करधनी

 

यह भी पढ़ें:

पब्लिक से जुड़ी सेवाओं को ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से कराया जाए उपलब्ध: गहलोत

आमजन से जुड़ी विभिन्न विभागों की 221 सेवाओं को ऑनलाइन प्लेटफार्म के माध्यम से उपलब्ध कराया जाए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए है कि इसके लिए मुख्य सचिव संबंधित विभागों के साथ समन्वय करके गुड गवर्नेंस के इस महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को गति दें।

23/09/2020

गुर्जरों पर लगे मुकदमें जल्द वापस हो: बैंसला

गुर्जर आरक्षण आंदोलन समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने पुलिस मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अपराध बीएल सोनी से मुलाकात की।

08/10/2019

मेनका गांधी की शिकायत पर डॉग फाईट कराने वाले गिरोह के खिलाफ मामला दर्ज, कुत्तों की तस्करी का भी आरोप

पूर्व केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री और सांसद मेनका गांधी ने श्रीगंगानगर जिले में कई वर्षों से सक्रिय अवैध रूप से श्वानों की लड़ाई और उनकी तस्करी करने वाले एक गिरोह के विरुद्ध पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज करवाया है।

21/02/2020

निकाय चुनाव के नियमों में परिवर्तन अनुचित: जोशी

उदयपुर । मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने निकाय चुनावों को लेकर की जा रही घोषणाओं को विधान मंडलीय व्यवस्था का अपमान बताया।

18/10/2019

थानाप्रभारी ने रकम पहुंचाने के लिए फाड़ा दस का नोट

प्रदेश में घूसखोरों पर लगाम लगाने के लिए एसीबी की कार्रवाई लगातार जारी हैं। एसीबी टीम ने विधायक विधूड़ी की शिकायत पर ट्रैप की रिवर्स कार्रवाई की है।

26/09/2019

कोई कितनी भी कोशिश कर ले, राज्यसभा चुनाव में जीतेंगे कांग्रेस के दोनों उम्मीदवार: पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के पास राज्यसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत है और निर्दलीय विधायक भी हमारा समर्थन कर रहे हैं। पायलट ने कहा कि कोई कितनी भी कोशिश कर ले, हम राज्यसभा चुनाव में उम्मीद से ज्यादा मत हासिल करेंगे और हमारे दोनों उम्मीदवार राज्यसभा जाएंगे।

11/06/2020

वसुंधरा राजे को सतीश पूनिया ने यह खास किताब की भेंट

पूनिया ने राजे को इस अवसर पर किरण बेदी द्वारा लिखित किताब 'यह संभव है' भेंट की। दोनों नेताओं के बीच काफी देर वार्ता हुई।

02/11/2019