Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने जयपुर पहुंचकर लिया फीडबैक, तीनों सीट जीतने का किया दावा

Monday, March 22, 2021 18:10 PM
पीसीसी में चर्चा करते हुए अजय माकन।

जयपुर। राज्य में तीन सीटों पर उपचुनाव की रणनीति को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन सोमवार को एक दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे। माकन ने उपचुनाव को लेकर पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा के साथ मंथन किया और उसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों व प्रभारियों के साथ बैठक कर रणनीति को अंतिम रूप दिया। इसके बाद माकन मुख्यमंत्री गहलोत के पास फिर पहुंचे और राजनीतिक बातचीत के बाद देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हुए। माकन के सुबह 11 बजे जयपुर पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा, विधायक रफीक खान, नसीम अख्तर इंसाफ, धर्मेन्द्र राठौड़, जियाउर रहमान और संदीप चौधरी सहित कई कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। माकन ने एयरपोर्ट पर मीडिया से बात भी की। माकन ने कहा कि राजस्थान की तीन सीटों पर उपचुनाव के सिलसिले में जयपुर आए हैं। मुख्यमंत्री निवास और प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बैठक कर प्रत्याशियों के नाम तय कर कांग्रेस आलाकमान को मंजूरी के लिए भेजे जाएंगे। उपचुनाव को लेकर कांग्रेस की पूरी तैयारी है। माकन ने दावा किया कि इन चुनावों में जनता का समर्थन हासिल होगा और कांग्रेस तीनों सीटें जीतेगी।

सीएम से चर्चा कर रणनीति बनाई
इसके बाद माकन मुख्यमंत्री निवास पहुंचे और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पीसीसी चीफ गोविन्द सिंह डोटासरा सहित अन्य नेताओं से चुनावी चर्चा की। इसके बाद माकन दोपहर बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पहुंचे और प्रदेश पदाधिकारियों, अग्रिम संगठनों के नेता और उपचुनावों के प्रभारी मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए माकन ने कहा कि कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं से प्रत्याशियों को लेकर चर्चा की है। सभी ने अच्छा अनुभव साझा किया है। पीसीसी के पदाधिकारियों को जो जिम्मेदारी दी गई है, उन्होंने अच्छी तैयारी की है। पीसीसी में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। सहाड़ा क्षेत्र की मिली रिपोर्ट में गांव वाइज समस्याएं सामने आई हैं, उस पर ध्यान दिया जाएगा।

खुद भाजपा पर फोन टैपिंग के आरोप
इस दौरान भाजपा नेताओं के फोन टैपिंग के आरोपों पर बोलते हुए माकन ने कहा कि भाजपा फोन टैपिंग का मुद्दा उठा रही है, जबकि भाजपा पर सबसे ज्यादा फोन टैपिंग के आरोप हैं। राज्य सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि विकास के मामले में राजस्थान सरकार आगे है। कोरोना के मामले में सरकार का काम अग्रणी रहा और माकन ने चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को इसके लिए बधाई भी दी। माकन ने कहा कि आगामी विधानसभा उप चुनाव हम सभी कांग्रेसजनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। प्रभारी मंत्रियों ओर पर्यवेक्षकों की उप चुनावों के क्षेत्रों की रिपोर्ट उनके पास आ गई हैं, जिसके अनुसार चुनाव प्रचार की रणनीति तैयार की जा रही है। प्रत्येक चुनाव कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है तथा चुनाव जीतने के लिए जो रणनीति तैयार की जा रही है उसकी क्रियान्विति प्रभारी मंत्री, प्रभारी पदाधिकारीगण एवं अग्रिम संगठनों के पदाधिकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर करेंगे।

वल्लभ नगर सीट चुनाव की घोषणा जल्द होगी: डोटासरा
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि राजस्थान विधानसभा के तीन विधानसभा क्षेत्रों के उप चुनाव घोषित हो चुके हैं तथा एक विधानसभा क्षेत्र वल्लभ नगर में उप चुनाव की घोषणा किसी भी वक्त हो सकती है। इन उप चुनावों में जीत हासिल करने के लिये पार्टी के प्रभारी पदाधिकारी व वरिष्ठ नेता काफी समय पहले से तैयारी कर रहे हैं। संगठन के पदाधिकारी और प्रभारी मंत्रियों ने आमजनता के बीच जाकर उप चुनाव वाले विधानसभा क्षेत्रों में प्रदेश की कांग्रेस सरकार के विकास कार्यों की जानकारी क्षेत्र के मतदाताओं को प्रदान कर रहे हैं तथा आमजन द्वारा बताई गई आवश्यकताओं की सूची बनाने के साथ ही मतदाताओं का बूथ वाइज डेटाबेस तैयार कर लिया गया है। उप चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के संबंध में सभी पदाधिकारी एवं प्रभारी मंत्री अपने-अपने सुझाव देंगे जिस आधार पर पैनल तैयार कर सेन्ट्रल इलेक्शन कमेटी को भेजे जाएंगे। नामांकन के साथ ही इन विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस के कार्यकर्ता रणनीति के अनुसार पार्टी के प्रचार-प्रसार अभियान को प्रारम्भ कर देंगे। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में दो-तीन दिन में मानसून के पहुंचने की संभावना

राजस्थान में आगामी दो-तीन दिनों में मानसून के आने की संभावना जताई जा रही है और इस बीच प्रदेश में अब तक प्री मानसून की सामान्य बारिश हो चुकी है।

02/07/2019

बरसात, ओलावृष्टि और सर्द हवाओं ने ठिठुराया, आने वाले दिनों में और गिरेगा दिन रात का तापमान

पश्चिमी विक्षोभ से प्रदेश के अनेक हिस्सों में बादल गरजने के साथ बरसात हुई, जिससे तापमान में अचानक गिरावट आ गई। वहीं धौलपुर के कंचनपुर थाना क्षेत्र के टोंटरी पंचायत में पशुओं को चारा लेकर लौट रहे युवक पर आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई।

17/11/2020

नए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी की नियुक्ति पर डूडी गुट ने उठाए सवाल

बीसीसीआई का संचालन देख रही प्रशासकों की समिति की ओर से आरसीए के चुनाव करवाने के लिए नियुक्त किए गए चुनाव अधिकारी विनोद जुत्शी को लेकर डूडी गुट की ओर से आरोपों का दौर शुरू हो गया है।

25/09/2019

PM मोदी ने वैचारिक एवं बुनियादी मुद्दों का समाधान कर दुनियाभर में बढ़ाया भारत का स्वाभिमान: पूनिया

भाजपा प्रदेश कार्यालय पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने 72वें गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के अवसर पर झंडारोहण किया एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। इस दौरान पूनिया ने विगत 40 वर्षों से बड़ी चौपड़ पर भाजपा की ओर से लगातार तिरंगा फहराने की व्यवस्थाएं किए जाने पर जयपुर शहर के वरिष्ठ कार्यकर्ता अशोक पाण्ड्या का माला पहनाकर एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया।

26/01/2021

भरतपुर में भीषण सड़क हादसा, एंबुलेंस-ट्रोले की भिड़ंत में 3 लोगों की मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

भरतपुर के आगरा-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-21 पर शुक्रवार अलसुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया। यहां एंबुलेंस के ट्रोले से टकरा जाने से 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1 महिला सहित 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने मृतकों के शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिए।

13/11/2020

मुझे खुशी और गर्व है कि जयपुर को यूनेस्को विरासत प्रमाण पत्र मिला है: अशोक गहलोत

यूनेस्को की ओर से जयपुर को विश्व विरासत का प्रमाण पत्र सौंपा गया। यूनेस्को की महानिदेशक आॅड्रे अजोले ने नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल को ये प्रमाण पत्र सौंपा, तो अल्बर्ट हॉल जयपुरवासियों की तालियों से गूंज उठा।

06/02/2020

प्रदेश में अब 800 रुपए में होगी कोरोना की जांच, मुख्यमंत्री गहलोत ने की घोषणा

राज्य सरकार अब जल्द ही प्रदेश में कोरोना जांच के लिए होने वाले आरटी पीसीआर टेस्ट की रेट कम करने जा रही है।

28/11/2020