Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस का केंद्र के खिलाफ प्रर्दशन, डोटासरा बोले- मोदी सरकार महंगाई और कोरोना का कहर रोकने में विफल

Friday, June 11, 2021 14:15 PM
महंगाई को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन।

जयपुर। कांग्रेस ने बढ़ती महंगाई एवं पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के विरोध में शुक्रवार को राजधानी जयपुर सहित सभी जिलों में केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ पेट्रोल पंपों के सामने धरना-प्रदर्शन किया। प्रदेशभर में सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक यह प्रदर्शन किया गया। जयपुर में सिविल लाइंस स्थित पेट्रोल पंप वाले हनुमानजी के पास प्रदर्शन किया। इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा, चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी सहित कई कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

इस दौरान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने मोदी सरकार पर महंगाई एवं कोरोना का कहर रोकने में विफल रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसके खिलाफ गांव-गांव एवं गली-गली में प्रदर्शन करके इसे बेनकाब करने का काम किया जाएगा। देश में महंगाई आज आसमान छू रही है और बेरोजगारी बढ़ रही। इस कारण एक समय का खाना भी दूभर हो रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ना महंगाई कम कर पाए, ना कोरोना की समय पर दवा दे पाए। बढ़ती महंगाई से हर आदमी का बजट बिगड़ गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी मन की बात करते हैं, काम की बात नहीं करते। उन्होंने कहा कि मोदी लाखों किसानों की बात नहीं सुन रहे।

डोटासरा ने कहा कि सात साल से मोदी सत्ता में है, लेकिन अपने मुद्दों को भूल गए। विपक्ष में रहते भाजपा ने जो मुद्दे उठाए थे, अब वह क्यों भूल गई। जब रसोई गैस का सिलेंडर 400 रुपए से कम था, तब भाजपा प्रदर्शन करती थी, जब पेट्रोल 70 रुपए से कम था, तब वह सड़क पर उतरी थी, लेकिन उसी भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल एवं गैस का क्या हाल कर रखा है कि गैस सिलेंडर अब 800 एवं पेट्रोल 100 के पार हो गया। उन्होंने कहा कि राज्य से जीतकर गए 25 लोकसभा सांसद मोदी के सामने आवाज नहीं उठा पाते। उन्होंने कहा कि ईमानदार चेहरा बनाकर लोगों को गुमराह कर वोट लेना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि महंगाई के खिलाफ एक दिन में लड़ाई नहीं लड़ी जा सकती और अब कोरोना के समाप्त होने पर कांग्रेस गांव-गांव एवं गली-गली में जाकर मोदी सरकार को बेनकाब करने काम करेगी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेड की संख्या में वृद्धि के किए जाएंगे प्रयास: रघु शर्मा

चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने विधानसभा में आश्वस्त किया कि प्रतापगढ़ में धरियावद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बेड की संख्या में वृद्धि के प्रयास किये जाएंगे। शर्मा प्रश्नकाल में विधायकों के पूरक प्रश्नों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने बजट घोषणा में प्रदेश में 1000 बेड की बढ़ोतरी की घोषणा की गई है।

25/02/2021

कचरा उठाने पर लिया जाएगा बीस से पांच हजार रुपए प्रतिमाह शुल्क

प्रदेश में डोर टू डोर कचरा संग्रहण के लिए अब जल्द ही लोगों से शुल्क वसूला जाएगा। इसके लिए स्वायत्त शासन विभाग ने प्रपोजल तैयार कर लागू कर दिया है।

01/05/2019

CM गहलोत का पायलट पर निशाना, कहा- डिप्टी सीएम हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल थे, मेरे पास सूबत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सचिन पायलट पर खुलकर निशाना साधा और हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया। होटल फेयर माउंट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान गहलोत ने कहा कि हमारे पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम सचिन पायलट खुद ही सरकार गिराने की साजिश कर रहे थे। वे सरकार गिराने को लेकर भाजपा से बात कर रहे थे।

15/07/2020

लोकसभा चुनाव बाद पीसीसी में बदलाव पर सचिन पायलट ने कहा, परिवर्तन प्रकृति का नियम है

प्रज्ञा ठाकुर ने राष्ट्रपिता की हत्या करने वाले को देशभक्त बताया, भाजपा के किसी नेता ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान का खंडन नहीं किया

17/05/2019

महिला सशक्तिकरण की दिशा में महत्वपूर्ण निर्णय, अब महिलाओं को आवंटित होंगे 30 प्रतिशत आउटलेट

महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत आवंटित किए जाने वाले नए आउटलेट्स में से 30 प्रतिशत महिलाओं के लिए आवंटित किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

30/09/2020

राजस्थान में 31 मई के बाद भी जारी रहेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू : गहलोत

राजस्थान में 31 मई के बाद भी रात्रिकालीन कर्फ्यू जारी रहेगा। इसमें किसी तरह की शिथिलता नहीं होगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने यह निर्णय लेते हुए कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए अधिकारियों कोे निर्देश दिए हैं कि कंटेनमेंट क्षेत्र का पुन:निर्धारण एक्टिव केसेज की संख्या के अनुसार किया जाए, ताकि केवल संक्रमित क्षेत्र में ही कर्फ्यू जारी रखा जाए।

30/05/2020

निगम चुनावः डोटासरा बोले- 4 निगमों में मेयर बनाएगी कांग्रेस, पूनिया ने कहा- कांग्रेस को खुश होने की जरुरत नहीं

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने नगर निगम चुनाव के परिणामों को सुखद बताते हुए कहा है कि कांग्रेस 4 निगमों में मेयर बनाएगी। उधर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने जयपुर, जोधपुर, कोटा के नगर निगम चुनाव के नतीजों पर बयान जारी कर कहा कि जनता द्वारा दिए जनादेश पर कांग्रेस को स्पष्टीकरण ही नहीं सूझ रहा है।

04/11/2020