Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

पेगासस जासूसी मामले में कांग्रेस का राजभवन घेराव, डोटासरा बोले- केंद्र सरकार ने सबके ऊपर जासूसी बैठा दी

Thursday, July 22, 2021 14:35 PM
सभा के दौरान मंच पर मौजूद डोटासरा व अन्य मंत्री और विधायक।

जयपुर। पेगासस जासूसी प्रकरण के विरोध में प्रदेश कांग्रेस ने गुरुवार को केंद्र सरकार के खिलाफ आवाज उठाते हुए राजभवन का घेराव किया। कांग्रेस नेताओं ने मामले की न्यायिक जांच की मांग करते हुए जासूसी प्रकरण को आम लोगों की निजता का हनन होना बताया। राजभवन घेराव से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के नेतृत्व में सिविल लाइन फाटक पर सभा आयोजित हुई, जिसमें मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, बीडी कल्ला, ममता भूपेश, भंवर सिंह भाटी, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक गोविंद राम मेघवाल, अमर सिंह जाटव, इंद्राज गुर्जर, अमीन कागजी, रफीक खान, संयम लोढ़ा, गणेश घोगरा, गोपाल मीणा, प्रशांत बैरवा, आरसीए अध्यक्ष वैभव गहलोत, कांग्रेस नेता जसवंत गुर्जर, मुमताज मसीह, ललित तूनवाल आदि सहित अनेक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सभा में अपने संबोधन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सत्ता में काबिज होने से पहले केंद्र सरकार ने जो वादे किए वह पूरे नहीं किए, उल्टे सबके ऊपर जासूसी बैठा दी। संविधान में निजता का हनन नहीं होने का अधिकार दिया गया है, लेकिन केंद्र सरकार ने वह अधिकार भी छीन लिया। राजस्थान भाजपा के नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा कि किसान के बेटों की मार्कशीट लिए घूम रहे हो, मैं चुनौती देता हूं मेरे खिलाफ किसी भी मामले में जांच करा लो। वहीं निंबाराम को जांच के लिए सामने लाओ, मैं उनकी कलई खोलकर रख दूंगा। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, बीडी कल्ला और मंच पर उपस्थित सभी नेताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। सभा समाप्त होने के बाद कांग्रेस नेता और कार्यकर्ताओं ने राजभवन के लिए कूच लिया, लेकिन सिविल लाइन फाटक पर पुलिस ने उन्हें बैरिकेड लगाकर रोक दिया। एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने बैरिकेड लांघने की कोशिश की, इस पर पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजसमंद दौरे पर, कई विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज राजसमंद जिले के एक दिवसीय दौरे पर रहेंगे। मुख्यमंत्री गहलोत सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से रवाना होकर देवगढ़ (राजसमंद) पहुंचेंगे, जहां वह गुलू सौभाग्य गौशाला का लोकार्पण करेंगे और इसके बाद कई अन्य विकास कार्यों का भी लोकार्पण करेंगे।

13/03/2020

बसपा विधायकों की सरकार में शामिल होने की इच्छा

बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर चुनाव जीत कर आए कुछ बसपा विधायकों की इच्छा है कि कांग्रेस सरकार में शामिल होकर समर्थन दिया जाए ताकि पार्टी का प्रदेश में प्रभुत्व स्थापित हो सकें।

03/06/2019

जयपुर में बालिकाओं को बनाया गया कलेक्टर और एडीएम

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर जिला कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम हुआ, जिसमें बालिकाओं को कलक्टर और एडीएम बनाया गया।

11/10/2019

एसीबी की गिरफ्त में घूसखोर, बारां में नायब तहसीलदार और जालोर में कनिष्ठ सहायक रिश्वत लेते गिरफ्तार

एसीबी ने बुधवार को दो अलग-अलग कार्रवाई करते हुए घूसखोरों को गिरफ्तार किया है। पहली कार्रवाई बारां जिले में हुई, जहां केलवाड़ा में नायब तहसीलदार हरिप्रकाश गुप्ता को 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। वहीं दूसरी कार्रवाई में जालोर जिले में वाडा भाडवी ग्राम पंचायत में कनिष्ठ सहायक बाबूलाल को 7700 रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

04/11/2020

16 न्यायिक अधिकारियों के तबादले

राजस्थान हाईकोर्ट प्रशासन ने विभिन्न कारणों से 16 न्यायिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। ये तुरंत प्रभाव से लागू होंगे।

09/08/2019

AIMIM पार्टी के राजस्थान में चुनाव लड़ने पर बोले महेश जोशी, भाजपा के एजेंट है असदुद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों को लेकर मुख्य सचेतक महेश जोशी ने हमला बोला है। जोशी ने पीसीसी मुख्यालय में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एजेंट हैं।

24/11/2020

प्रवासी श्रमिकों के लिए रोडवेज ने संचालित की बसें

राजस्थान रोडवेज की ओर से राज्य सरकार के आदेशानुसार जिला प्रशासन को मंगलवार को संचालित ट्रेनों के लिए राज्य के विभिन्न जिलों एवं तहसीलों से जयपुर स्टेशन पर 1200 से अधिक व सवाईमाधापुर रेलवे स्टेशन पर 1512 प्रवासी श्रमिकों को पंहुचाया।

13/05/2020