Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
राजस्थान

कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस का हल्लाबोल, डोटासरा-पायलट ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

Friday, January 15, 2021 14:30 PM
कांग्रेस के नेताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

जयपुर। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने शुक्रवार को सिविल लाइन फाटक पर इकट्ठा होकर केंद्र सरकार के रवैये पर आक्रोश प्रकट करते हुए राजभवन का घेराव किया। राजभवन घेराव के इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेताओं ने सिविल लाइन फाटक पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि उद्योगपतियों से दोस्ती निभाने के लिए केंद्र सरकार ने किसानों के हितों पर कुठाराघात किया है। लोकतंत्र में किसानों की भूमिका को चुनौती देकर केंद्र सरकार ने अपना रवैया दिखाया है। कृषि बिलों के नाम पर केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ साजिश की है, जिसे कांग्रेस के कार्यकर्ता और नेता किसी भी हाल में सफल नहीं होने देंगे। मोदी सरकार में अगर थोड़ी सी भी नैतिकता बची है तो उन्हें तुरंत इन किसान कानूनों को वापस लेना चाहिए।

पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार जिद पर अड़ी है, जिद नहीं छोड़ेंगे तो दूसरा रास्ता अपनाना पड़ेगा। पार्टियां-सरकारें आएंगी और चली जाएंगी, लेकिन अगर आज हम कानून खत्म नहीं करवाएंगे, तो आगे आने वाली पीढ़ियां हमें माफ नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि किसान के साथ अन्याय हो रहा है और पूरा देश इस बात को देख रहा है। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि आंदोलन कर रहे किसान टुकड़े गैंग के नहीं है। यह किसान भाजपा का घमंड चूर कर देंगे। आत्मनिर्भर भारत की बात करने वाले भाजपा नेता किसानों की रोजी रोटी छीन रहे हैं। कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों को वार्ता के नाम पर केवल गुमराह कर रही है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव तरुण कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार को किसानों की बिल्कुल चिंता नहीं है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार यह बिल केवल कॉर्पोरेट घरानों के फायदे के लिए लेकर आई है। ऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला ने कहा कि केंद्र के बिलों में स्टॉक लिमिट का प्रावधान है जिससे जमाखोरी बढ़ेगी। राज्यसभा सांसद नीरज डांगी ने कहा कि केंद्र सरकार को किसान विरोधी निर्णय वापस लेने पड़ेंगे। मंच को यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी आदि ने भी संबोधित किया। किसान अधिकार दिवस के तहत आयोजित इस कार्यक्रम में सरकार के कई मंत्री और विधायक के अलावा कांग्रेस के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

Video: जिस अपार्टमेंट में रहते हैं डीसीपी वेस्ट, वहां एक साथ चार फ्लैटों में हुई चोरी

अधिवक्ता अजय कुमार जैन के कार्यालय में चोरी के मामले में घटना का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें संदिग्ध युवक अपार्टमेंट में घुसता हुआ दिखाई दे रहा है। पांच अगस्त को अजय के कार्यालय में चोरी हुई थी।

08/08/2019

देश को क्षयरोग मुक्त बनाने को लेकर कार्य योजना : मेघवाल

केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा है कि देश को वर्ष 2025 तक क्षयरोग से मुक्त किया जायेगा। मेघवाल ने मेडिकल कॉलेज में आयोजित कार्यशाला में कहा कि देशभर के विशेषज्ञ इस काम में जुट गए है।

27/07/2019

भाजपा ऑफिस के बाहर तनाव की स्थिति को लेकर बोले सतीश पूनिया, यह कांग्रेस कार्यकर्ताओं की अराजकता

भारतीय जनता पार्टी कार्यालय के बाहर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन और इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ तनाव व्याप्त होने पर भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस पर विरोध व्यक्त किया है।

08/12/2020

सदन में गूंजा क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों की ठगी का मामला, गहलोत बोले- जरूरत हुई तो कानून भी बनाएंगे

निवेशकों को अधिक मुनाफा देने का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाली क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटी का मामला सदन में चला।

25/02/2021

मजदूरों के लिए राज्य सरकार ने की बसों की व्यवस्था

देशभर में चल रहे लॉकडाउन के बाद दूरदराज से आकर जयपुर में काम करने वाले दिहाड़ी मजदूर जब पैदल ही आगरा, धौलपुर और भरतपुर जाने लगे।

29/03/2020

पहलू खान की मौत के मामले में आज आ सकता है फैसला

अलवर जिले के चर्चित पहलू खान की भीड़ द्वारा की गई पिटाई के बाद मौत के मामले में आज कोर्ट फैसला सुना सकता है।

14/08/2019

मिलावटी डीजल बनाकर कर रहे थे करोड़ों रुपए की कमाई, ओमान व सऊदी अरब से लेकर आए सामान

प्रदेश में अपराधी वारदात करने के लिए नए तरीके अपना रहे हैं। जयपुर रेंज के आईजी एस सेंगाथिर की विशेष टीम ने मिलावटी डीजल बनाने और उसे बेचकर करोड़ों रुपए कमाने वाले शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

30/12/2020