Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर घमासान जारी, राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाई फाइल

Wednesday, July 29, 2020 12:00 PM
राज्यपाल कलराज मिश्र के साथ सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने 31 जुलाई से विधानसभा सत्र बुलाने की फाइल को एक बार फिर से वापस लौटा दिया है। तीसरी बार फाइल वापस भेजने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे। राजभवन जाने से पहले गहलोत ने कहा है कि तीसरी बार राज्यपाल ने प्रेम पत्र भेजा है, अब मैं उनके साथ चाय पीने जा रहा हूं, क्या बात है। हालांकि राजभवन से जारी एक विज्ञप्ति में राज्यपाल और मुख्यमंत्री की इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया है, जबकि सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री और राज्यपाल के बीच विधानसभा सत्र को लेकर उपजे विवादों के साथ ही अन्य कई मुद्दों पर चर्चा हुई है।

गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत के निवास पर मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई थी, जिसमें विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने को लेकर राज्यपाल की आपत्तियों पर चर्चा हुई थी। इस दौरान गहलोत की टीम ने अपने जवाब का मसौदा तैयार किया और 31 जुलाई को विशेष सत्र बुलाने के लिए तीसरी बार उनसे अनुरोध करते हुए राज्यपाल को पत्र भेजा था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

स्ट्रीट वेण्डर्स को योजनाओं का लाभ देने के लिए अभियान चलाएं: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के सभी बड़े शहरों और नगरपालिका क्षेत्रों में रेहड़ी-ठेला-पटरी आदि लगाने वाले तथा स्ट्रीट वेण्डर्स के रूप में गुजर-बसर करने वाले शहरी गरीबों को चिन्हित कर उन्हें विभिन्न योजनाओं का लाभ दिलवाने के लिए अभियान चलाएं।

12/09/2020

जयपुर में कच्ची बस्तियों को उजाड़ने के मामले में जिम्मेदार लोगों पर हो कार्रवाई: वसुंधरा राजे

पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने राज्य सरकार से जयपुर के विद्याधर नगर क्षेत्र में बरसों से निवास कर रहे लोगों को बेघर करने के मामले में जिम्मेदार लोगों पर शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की है। राजे ने सरकार से जिम्मेदार लोगों पर तुरंत कार्रवाई कर बेघर हुए लोगों को संरक्षण प्रदान करने की अपील भी की।

25/05/2021

जयपुर के मनु कम्बोज को मिलेगा राष्ट्रीय युवा पुरस्कार

जयपुर के युवा सामाजिक कार्यकर्ता मनु कम्बोज को अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय द्वारा "राष्ट्रीय युवा पुरस्कार" से सम्मानित किया जाएगा।

09/08/2019

पवन व्यास हत्याकांड की सीबीआई जांच करवानी चाहिए: अभिनेष महर्षि

नोहर के बहुचर्चित पवन व्यास हत्याकांड में पीड़ित परिवार को 21 माह बीत जाने के बाद भी न्याय ना मिलने का मामला गुरुवार को राज्य विधानसभा में भी उठा।

18/07/2019

युवक ने पहले युवती फिर खुद को मारी गोली, युवती की मौत

राजधानी के झोटवाड़ा इलाके में कालवाड़ रोड स्थित श्रीराम नगर एक्सटेंशन में मंगलवार दोपहर करीब साढ़े बारह बजे कार सवार एक युवक ने पहले युवती को अगवा किया। फिर युवती के सिर के पीछे गर्दन पर गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद युवक ने खुद अपनी कनपटी पर गोली मार ली।

12/11/2019

दम्पती को बंधक बनाकर लूटी लाखों की नकदी और आभूषण

लाम्बाहरिसिंह में पुराने बैंक आफ बड़ौदा की गली स्थित एक मकान में अज्ञात नकाबपोशों ने गुरुवार रात पिस्टल की नोक पर लूट की वारदात को अंजाम दिया और लाखों के आभूषण व नकदी लूट ले गए।

15/02/2020

रिश्वत में अस्मत मांगने वाला एसीपी कैलाश बोहरा निलंबित, गृह विभाग ने जारी किए आदेश

दुष्कर्म मामले की जांच में आरोपी पर कार्रवाई के बदले पीड़िता से अस्मत मांगने वाले एसीपी कैलाश बोहरा को राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया है। गृह विभाग ने इस संबंध में सोमवार को सुबह आदेश जारी किए, जिसके अनुसार निलंबन काल में कैलाश बोहरा जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

15/03/2021