Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

हमारी सरकार में इंस्पेक्टर राज की नहीं कोई जगह : खाचरियावास

Thursday, January 23, 2020 12:30 PM
प्रताप सिंह खाचरियावास (फाइल फोटो)

जयपुर। परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि कांग्रेस सरकार में इंस्पेक्टर राज के लिए कोई जगह नहीं है। राज्य सरकार सभी ट्रांसपोर्टर्स को विश्वास में लेकर कार्य करेगी। परिवहन भवन में अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। खाचरियावास ने कहा कि हर अधिकारी की जिम्मेदारी बनती है कि वो अपने सभी आरटीओ/डीटीओ कार्यालय में जनता की सुविधा के लिए सभी जरूरतें पूरी करे। लाइसेंस बनवाने और टैक्स जमा कराने आने वाले लोगों के लिए सभी तरह की सुविधाएं परिवहन विभाग के सभी कार्यालयों में होनी चाहिए।

ऐसे में सभी ट्रांसपोर्टर की मीटिंग बुलाकर सरकार की नीतियों से अवगत कराया जाएगा। उन्हें कानूनी मर्यादाओं का पालन करने के निर्देश जारी करते हुए सभी तरह के बकाया टैक्स वसूल करें। सड़क दुर्घटनाएं रोकना सरकार का मकसद है। खाचरियावास ने कहा कि जनवरी तक राजस्व के आंकड़े संतोषजनक हैं। जनवरी, फरवरी और मार्च में बकाया टैक्स जमा होने पर निर्धारित राजस्व तक पहुंचने की परिवहन विभाग को पूरी संभावना है। फिटनेस सेंटर को लेकर ट्रांसपोर्टर्स की समस्या को देखते हुए राज्य सरकार नीति तय करने के लिए बैठक आयोजित कर निर्णय लेगी।

रोडवेज की सुधारेंगे हालत
खाचरियावास ने कहा की रोडवेज की हालत सुधारेंगे। राजस्थान रोडवेज की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए राजस्व लीकेज रोकने की जरूरत बताई। वहीं सिंधी कैम्प बस स्टैण्ड को वर्ल्ड क्लास का बनाने की बात भी कही। निजी फिटनेस जांच केन्द्रों पर कहा कि भाजपा सरकार में यह पॉलिसी आई थी, जिसकी समीक्षा की जाएगी। परिवहन कार्यालयों में भी मशीनें लगाकर फिटनेस कराई जा सकती है, तो टोहास के फंड से ऐसा करेंगे।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

परकोटे के अतिक्रमणों पर अब ड्रोन निगाहें, धारीवाल ने किया शुभारंभ

शहर की चार दीवारी के भीतर पुरातात्विक महत्व के भवनों एवं धरोहरों को संरक्षित करने की कार्य योजना के तहत नगर निगम जयपुर चारदीवारी के भीतर किए गए और नए अतिक्रमणों पर ड्रोन से पैनी नजर रखी जाएगी।

15/10/2019

सर्दी का सितम, हाल बेहाल

प्रदेश में सर्दी ने सितम बरपा रखा है। तेज शीतलहर, कोहरा और धुंध ने लोगों की दिनचर्या की रफ्तार को धीमा कर दिया है।

29/12/2019

ट्रक डकैती के मामले में 4 गिरफ्तार

चंदवाजी थाना पुलिस ने दो करोड़ रुपए के तांबे से भरे ट्रक की डकैती के मामले में गिरोह के 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

18/02/2020

गहलोत ने किया प्रदर्शनी का अवलोकन

राज्य सरकार के एक वर्ष पूर्ण होने पर जवाहर कला केन्द्र में आयोजित राज्य स्तरीय प्रदर्शनी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान आवासन मंडल की प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

18/12/2019

कोरोना अपडेट: प्रदेश में 7680 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, अबतक 172 लोगों की मौत

प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या के साथ ही इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को दोपहर 2 बजे तक 144 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आने के साथ ही प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7680 पहुंच गई है, जबकि इस जानलेवा वायरस के चलते अबतक 172 लोगों की मौत हो चुकी है।

27/05/2020

प्रदेश में पान-तम्बाकू से प्रतिबंध हटा, रेड जोन में चलेंगी टैक्सी, ऑटो, खुलेंगे पार्क

राज्य सरकार ने सोमवार देर रात लॉकडाउन में कुछ शर्तों के साथ पान, तम्बाकू की बिक्री, टैक्सी संचालन और पार्क में घूमने और व्यायाम की छूट दे दी है। इसके तहत अब राज्य में पान और तम्बाकू की बिक्री हो सकेगी और रेड जोन में पार्क, कम्युनिटी सेंटर भी कुछ शर्तों के साथ खुल सकेंगे।

26/05/2020

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर जयपुर में आयोजित हुई अक्षय ऊर्जा दौड़

पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के 75वें जयंती समारोह के तहत मंगलवार सुबह रामनिवास बाग के दक्षिणी द्वार से अक्षय ऊर्जा दौड़ को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया।

20/08/2019