Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
राजस्थान

बीकानेर : बस और ट्रक की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत, करीब 28 लोग घायल

Monday, November 18, 2019 09:55 AM
हादसे के बाद मौके पर राहत-बचाव के लिए पहुंचे स्थानीय लोग

बीकानेर। जिले के सेरुणा थाना क्षेत्र में सोमवार सुबह एक बस और ट्रक की जबरदस्त भिड़ंत में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 28 लोग घायल हो गए। पुलिस सूत्रों ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे राष्ट्रीय राजमार्ग-11 पर झंझेऊं गांव के पास एक निजी स्लीपर बस कोहरे के चलते एक ट्रक से टकरा गई। आमने-सामने की इस टक्कर के बाद बस में आग लग गई। जिसके चलते मौके पर अफरा-तफरी मच गई। हादसे में 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 28 लोग घायल हो गए। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने ट्यूब वैल से पाइप की मदद से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

पुलिस ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दमकल को बुलाकर आग पर काबू पाया। घायलों को ग्रामीणों की मदद से बस से निकालकर बीकानेर के पीबीएम अस्पताल भेजा गया। घायलों में से 17 को भर्ती किया गया है, इनमें कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि अब तक 9 मृतकों की शिनाख्त हुई है। इनमें फतेहपुर (सीकर) के ओमसिंह (21), रायसर निवासी भैरुसिंह, बीकानेर के अरुण कुमार, राजलदेसर की नववेक्षा, छत्तीसगढ़ की काजल और ललित, अलवर की माया कंवर, अनिता और राजू मीणा हैं। घायलों की स्थिति जानने पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, एडीएम सिटी सुनीता चौधरी, एडीएम प्रशासन एएच गौरी, प्रशिक्षु आईएएस रिया  केजरीवाल, मेडिकल कॉलेज प्रिंसीपल एचएस कुमार सहित कई अधिकारी अस्पताल पहुंच गये।

उधर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके भीषण हादसे में 11 की मौत को अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए शोकसंतप्त परिजनों को इस बेहद कठिन समय में सम्बल देने एवं दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की।

हादसे की शिकार बस थी प्रतिबंधित
सेरुणा थाना क्षेत्र में हादसे की शिकार हुई बस पर सीकर के परिवहन अधिकारी ने चालान जमा न करने पर सड़क पर चलाने पर रोक लगा दी थी। सूत्रों ने बताया कि जिस बस की ट्रक के साथ टक्कर हुई, उसे सीकर के परिवहन विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर चालान जमा नहीं कराने पर 28 अगस्त और 7 सितम्बर को प्रतिबंधित करना दर्शाया है। बीकानेर के जिला परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर ने बताया कि सीकर के परिवहन अधिकारी ने बस का चालान जमा नहीं करवाने पर इसे सड़क पर चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया था। बस को परमिट दिया गया था, क्योंकि इसका फिटनेस सर्टिफिकेट 25 जुलाई 2021 तक मान्य है।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान रोडवेज की जयपुर से चंडीगढ़ के लिए एक्सप्रेस एवं वॉल्वो बस सेवा शुरू

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम को चंडीगढ प्रशासन से अनुमति मिलने पर बीकानेर, चूरू, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर से चंडीगढ़ के लिए एक्सप्रेस एवं जयपुर-चंडीगढ़ मार्ग पर वॉल्वो सेवा आज से शुरू हो गई है।

21/09/2020

अंडर रेलपास की संभावना पर होगा कार्य : कल्ला

राजस्थान के ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा कि बीकानेर शहर में अंडरपास के बन जाने से रेलवे फाटक बंद होने पर यायातात की समस्या नहीं होगी।

16/06/2019

हाईकोर्ट ने बांध में अतिक्रमण को लेकर मांगी विस्तृत जानकारी

राजस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को कहा है कि वह राजस्व मंडल में भेजे गए रेफरेंस की विस्तृत जानकारी पेश करे।

06/11/2019

विद्यालय में हुआ बालिका सप्ताह का आयोजन

बालिका सप्ताह के अंतर्गत विद्यालयों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बालिका सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसके तहत विद्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती मनाई गई।

19/11/2019

पीसीपीएनडीटी के डिकॉय ऑपरेशन में सोनोग्राफी सेंटर संचालक और उसका पार्टनर गिरफ्तार

राज्य पीसीपीएनडीटी दल ने भू्रण लिंग जांच मामले में पीसीपीएनडीटी अधिनियम के तहत हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में शनिवार को डिकॉय आॅपरेशन कर वहां के एक सोनोग्राफी सेंटर के संचालक और उसके पार्टनर को गिरफ्तार किया है।

12/05/2019

हाईकोर्ट का पुलिस उपनिरीक्षक और प्लाटून कमांडर के 50 फीसदी पद सामान्य वर्ग से भरने का आदेश

जस्थान हाईकोर्ट ने राज्य सरकार और आरपीएससी को आदेश दिए हैं कि वह पुलिस उपनिरीक्षक व प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के 50 फीसदी पदों को सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों से भरे। इसके साथ ही कोर्ट ने भर्ती में आरक्षित वर्ग के लिए अधिक पद आरक्षित रखने पर कार्मिक सचिव, आरपीएससी सचिव और डीजीपी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

15/12/2020

CM के बयान का गलत अर्थ निकाला, राजभवन की सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी: खाचरियावास

सीएम अशोक गहलोत के राजभवन घेराव पर दिए गए बयान पर मामले के तूल पकड़ता देख परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने सफाई दी। होटल फेयरमोंट के बाहर रविवार को मीडिया से संवाद करते हुए खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री के बयान को गलत अर्थों में पेश किया जा रहा है।

26/07/2020