Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
राजस्थान

तीन मंत्रियों के बर्खास्त होने के बाद सीएम गहलोत ने संभाली उनके महकमों की कमान

Thursday, August 06, 2020 13:35 PM
अधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। कांग्रेस पार्टी में सियासी घटनाक्रम के बाद सरकार के खिलाफ उपजे बगावती सुरों के चलते उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और दो मंत्रियों रमेश मीणा और विश्वेंद्र सिंह को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया। इसके बाद उनके महकमों की कमान अब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खुद संभाल ली है। इन तीनों मंत्रियों के विभाग की गतिविधियों को लेकर मुख्यमंत्री लगातार अधिकारियों से संवाद करने के साथ ही आमजन से जुड़े फैसले कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग और पर्यटन एवं कला संस्कृति विभाग की समीक्षा बैठक करने के बाद गुरुवार को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की रिव्यू मीटिंग की। मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित इस बैठक में मुख्यमंत्री ने ग्रामीण विकास को लेकर क्रियान्वित की जा रही योजनाओं के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली और बजट घोषणा के क्रियान्वयन को लेकर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अधिकारियों को दिशा निर्देश प्रदान किए कि ग्रामीण क्षेत्र की निर्माणाधीन योजनाओं के साथ ही आमजन से जुड़े कार्यों में कोई लापरवाही नहीं की जाए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

बाड़मेर में मासूम के साथ दुष्कर्म के आरोपी को उम्रकैद

बाड़मेर जिले की एक अदालत ने एक वर्ष पूर्व एक मासूम बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के आरोपी को बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

13/06/2019

प्रज्ञा ठाकुर का गोडसे को राष्ट्रभक्त कहना पूरी तरह गलत है: पायलट

उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि पिछले कुछ दिनों में भाजपा ने जिस तरह की राजनीति का परिचय दिया है, वह बहुत निराशाजनक है।

18/05/2019

किसानों की सहायता के लिए राज्यपाल राहत कोष में एक महीने का वेतन देंगे सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं आमेर विधायक डॉ. सतीश पूनिया ने प्रदेश के किसानों के हित में बड़ी पहल करते हुए एक माह का वेतन राज्यपाल राहत कोष में देने की घोषणा की है, जिसकी राज्यपाल ने प्रशंसा की है। राज्यपाल की अध्यक्षता में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्यपाल राहत कोष के लिए कोष संग्रहण एवं सलाह हेतु गठित समिति की बैठक हुई, जिसमें पूनिया ने प्रदेश के किसानों की सहायता के लिए राज्यपाल राहत कोष में एक महीने का वेतन देने की घोषणा की।

03/06/2020

RAS-2018 का रिजल्ट घोषित: झुंझुनूं की मुक्ता राव रहीं टॉपर, टोंक के मनमोहन शर्मा दूसरे स्थान पर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने मंगलवार देर रात राजस्थान राज्य एवं अधीनस्थ सेवाएं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 का अंतिम परिणाम जारी कर दिया। परिणाम में 1051 पदों के लिए 2023 अभ्यर्थियों के नाम कार्मिक विभाग को भेजे जाएंगे। साथ ही प्रथम दस स्थानों पर रहे अभ्यर्थियों की मैरिट लिस्ट भी जारी की। मैरिट में झुंझुनूं की मुक्ता राव पहले स्थान पर रही है।

14/07/2021

राजस्थान में शिशु लिंगानुपात बढ़कर 948 हुआ, बांसवाड़ा टॉप पर

राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रारंभ किए गए प्रिग्नेंसी एंड चाइल्ड ट्रेकिंग सिस्टम के तहत दर्ज आंकड़ों के अनुसार इस वर्ष राज्य में जन्म के समय का बाल लिंगानुपात बढ़कर 948 हो गया है।

04/07/2019

सरकारी बिल्डिंगों से वसूली में नाकाम, खाली भूखंड टारगेट

नगर निगम प्रशासन शहर की बड़ी-बड़ी निजी एवं सरकारी बिल्डिंगों का नगरीय कर वसूलने में नाकाम रहा तो अपनी पीठ थपथपाने के लिए निगम प्रशासन ने खाली भूखंडों से कर वसूली को टारगेट बना लिया है।

25/12/2019

प्राकृतिक खेती पर शोध कर बढ़ाएं किसानों की आय: राज्यपाल

उदयपुर। महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमपीयूएटी) के रविवार को विवेकानंद आॅडिटोरियम में हुए 13वें दीक्षांत समारोह में एक बार फिर छात्राएं सिरमौर रहीं।

22/12/2019