Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

CM गहलोत का पायलट पर निशाना, कहा- डिप्टी सीएम हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल थे, मेरे पास सूबत

Wednesday, July 15, 2020 15:00 PM
मीडिया से बात करते हुए सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को सचिन पायलट पर खुलकर निशाना साधा और हॉर्स ट्रेडिंग करने का आरोप लगाया। होटल फेयर माउंट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान गहलोत ने कहा कि हमारे पीसीसी चीफ और डिप्टी सीएम सचिन पायलट खुद ही सरकार गिराने की साजिश कर रहे थे। वे सरकार गिराने को लेकर भाजपा से बात कर रहे थे। गहलोत ने कहा कि मेरे पास हॉर्स ट्रेडिंग के सबूत हैं। गहलोत ने कहा कि राज्यसभा चुनाव के समय वो बोल रहे थे कि हमारे यहां कुछ भी नहीं हुआ, कोई हॉर्स ट्रेडिंग नहीं हुई जबकि वो तो खुद डील करने में शामिल थे। गहलोत ने कहा कि जिनको ऑफर दिया गया वो लोग मेरे साथ हैं। उन्होंने पैसे लेने से साफ मना कर दिया।

गहलोत ने कहा कि इनकी करतूतों का समय रहते हमें पता चल गया। इस काम के लिए पैसों की डील की गई, एक किस्त पहुंच भी गई थी। पैसे लेने वालों के नाम पूछे गए, नंबर मांगे गए। दलालों के नाम पूछे गए। हमारे कुछ साथी अति महत्वाकांक्षी बन गए और हॉर्स ट्रेडिंग में शामिल हो गए। गहलोत ने कहा कि मुझे 40 साल हो गए राजनीति करते हुए तब जाकर इन पदों तक पहुंचे हैं। अब नई पीढ़ी आई है उसे कुछ सीखना चाहिए। आज की नई पीढ़ी को सीधे ही मिल गया। केंद्रीय मंत्री बन गए। पीसीसी अध्यक्ष बन गए। अच्छी बाइट देना ठीक है लेकिन आप तो खुद ही षड्यंत्र में शामिल हो, अब क्या सफाई दे रहे हो। भाजपा के साथ मिलकर सरकार गिराने की साजिश में शामिल हो गए। देश के लिए काम करने की इच्छा होनी चाहिए।

गहलोत ने कहा कि आज केन्द्र सरकार की ओर से राज्यों की सरकारों को गिराने के प्रयास किए जा रहे है। लोगों को कभी देश माफ नहीं करेगा। मेरे पास फुल मेजोरिटी है। सरकार को कोई खतरा नहीं आने दूंगा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मीडिया को चाहिए कि ईमानदारी से सच्चाई का साथ दें, दिल्ली में डेमोक्रेसी खत्म करने वाले लोग बैठे हुए हैं, हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे हैं, सरकारों को गिरा रहे हैं। मीडिया अगर चौथा स्तम्भ कहलाता है तो उसकी ड्यूटी बनती है कि यदि डेमोक्रेसी खत्म हो रही है तो उसके खिलाफ आवाज उठाए।

गहलोत ने कहा कि ये नई पीढ़ी जो आई है, हम उनको प्यार करते हैं, आने वाला कल उनका है। लेकिन ये खुद ही अगर हॉर्स ट्रेडिंग को पसंद करेंगे, हॉर्स ट्रेडिंग को प्रमोट करेंगे, हॉर्स ट्रेडिंग का हिस्सा बनेंगे ये नई पीढ़ी के लोग, तो देश को बर्बाद नहीं करेंगे? मैंने यह भी कहा कि आज हमसे अच्छा काम ये कर सकते हैं, हमारे ज़माने में तो कोई कम्युनिकेशन नहीं था, आज तो आईटी का जमाना है, मोबाइल फोन है, मीडिया है, ये देश के लिए हमसे अच्छी परफॉर्मेंस कर सकते हैं, देश का फ्यूचर इन पर डिपेंड करता है। हम नई पीढ़ी को सब पसंद करते है। राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मैं खुद यूथ की आवाज उठाता हूं। 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

700 सालों में पहली बार करणी मंदिर में दर्शन बंद, कोरोना से बचाव के लिए ट्रस्ट का फैसला

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विश्व प्रसिद्व मां करणी मंदिर के ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने भी निर्णय लेकर शुक्रवार दोपहर बाद मंदिर के गेट को बंद कर दिया।

20/03/2020

पिछली सरकार ने 5 साल में कुछ नहीं किया, हम इतनी जल्दी कैसे कर देंगे: बीडी कल्ला

संविदाकर्मियों को नियमित करने के मामले में कैबिनेट सब कमेटी के मंत्रियों को अफसरों से मशक्कत करने के साथ संविदाकर्मियों के सवालों का जवाब देना भी मुश्किल हो रहा है।

03/06/2019

तम्बाकू उत्पाद और पान की नहीं हो रही सप्लाई, बढ़ी कालाबाजारी

कोरोना लॉकडाउन में पिछले दो माह से भी अधिक समय से बंद रहे पान व तंबाकू उत्पादों की अभी नियमित सप्लाई नहीं हो पा रही है। इसके चलते उनकी कालाबाजारी हो रही है।

31/05/2020

जिन क्षेत्रों में नहीं है पंचायत चुनाव, वे आचार संहिता के दायरे से बाहर

राज्य निर्वाचन आयोग ने फिर स्पष्ट किया है कि जिन क्षेत्रों में पंचायत चुनाव नहीं है, उनमें आचार संहिता का कोई असर नहीं पड़ेगा।

28/12/2019

प्रदेश के शिक्षकों को टीकाकरण का है इंतजार

कोरोना से प्रभावित हुआ एजुकेशन सिस्टम ऑफलाइन पढ़ाई के साथ फिर से शुरू हो गया है। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड और केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में पढ़ रहे बच्चों तथा शिक्षकों को अभी टीकाकरण का इंतजार है। राज्य सरकार कोरोना काल में पढ़ाई का दौर तेज करने में लगी हुई है।

06/02/2021

भरतपुर में एसीबी की कार्रवाई, गोपालगढ़ थानाप्रभारी और उसकी महिला रीडर 1.50 लाख रुपए की घूस लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय के निर्देश पर एसीबी की अलवर-प्रथम इकाई ने सोमवार को भरतपुर में कार्रवाई करते हुए सुरेन्द्र सिंह पुलिस निरीक्षक थानाधिकारी पुलिस थाना गोपालगढ़ भरतपुर एवं सोनिया महिला कांस्टेबल (रीडर) को परिवादी से एक लाख 50 हजार रुपए की घूस लेते गिरफ्तार किया है।

29/06/2021

शेखावत ने संत महात्माओं से लिया आशीर्वाद, मुस्लिमों को दी ईद मिलादुन्नबी की बधाई

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री एवं जोधपुर से सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत रविवार को एक दिवसीय प्रवास पर जोधपुर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने जहां साधु-संतों के आश्रमों में पहुंचकर उनका आशीर्वाद प्राप्त किया और प्रकाशोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुरूद्वारा पहुंचे और सिख समाज का आशीर्वाद लिया।

10/11/2019