Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
राजस्थान

सोशल मीडिया का सकारात्मक उपयोग कर समाज में जागृति फैलाने का काम करें युवा: गहलोत

Tuesday, June 30, 2020 13:35 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं का सोशल मीडिया का सकारात्मक उपयोग करने का आह्वान किया। गहलोत ने सोशल मीडिया दिवस के अवसर पर कहा कि युवा पीढ़ी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय है, यह समाज सेवा का एक बड़ा प्लेटफार्म बन सकता है और बन भी रहा है। इसका सही और सकारात्मक प्रयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के समय में इससे बचाव के प्रति सोशल मीडिया पर जागरूकता फैलाने और लोगों के सहयोग के लिए आगे आने वाले सोशल मीडिया के उपयोगकर्ता बधाई के पात्र हैं।

गहलोत ने कहा कि सोशल मीडिया पर ऐसी तमाम गतिविधियों से दूर रहना चाहिए जो नकारात्मकता फैलाने वाली हों। युवा इसके माध्यम से ऐसी दुनिया बनाएं जो सच पर आधारित हो और सकारात्मक रूप से तथ्यों को सभी के सामने रखते हुए देश, समाज में चेतना और जागृति फैलाने का काम करें।

यह भी पढ़ें:

कटारिया की विधायकों को नसीहत, सदन में अनिवार्य रूप से रहें मौजूद

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया की अध्यक्षता में सोमवार को सदन शुरू होने से पहले विधानसभा में भाजपा विधायक दल की बैठक ना पक्ष लॉबी में आयोजित की गई।

10/07/2019

दलालों और अधिकारियों ने रखे थे कोडवर्ड

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) द्वारा परिवहन विभाग के खिलाफ की गई कार्रवाई में हो रही जांच में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं।

21/02/2020

1 जून से SMS हो जाएगा कोविड फ्री अस्पताल, अस्पताल प्रशासन ने तैयारियां को दिया अंतिम रूप

कोरोना के प्रकोप के चलते करीब तीन महीने के लंबे अंतराल के बाद एक जून से एसएमएस अस्पताल में फिर से सामान्य मरीज इलाज के लिए आ सकेंगे। इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश के बाद एसएमएस अस्पताल प्रशासन ने अस्पताल को कोविड फ्री करने की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है।

27/05/2020

आयकर विभाग ने हाईवे पर की 64 बेनामी संपत्तियां अटैच

आयकर विभाग राजस्थान की बेनामी निषेध यूनिट ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर-दिल्ली हाईवे पर छह गांवों में 64 बेनामी संपत्तियों को प्रोविजनल रूप से अटैच कर दी है।

03/07/2019

दुष्कर्म के आरोपी जीवाणु को भेजा जेल, कोर्ट परिसर में वकीलों ने की मारपीट

पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत क्रम-1 ने शास्त्री नगर थाना इलाके में बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी सिकंदर उर्फ जीवाणु को तीन दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया है।

09/07/2019

एसीबी की गिरफ्त में घूसखोर सहायक प्रशासनिक अधिकारी, 34 हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोचा

एसीबी ने कमर्शियल टैक्स ऑफिस में रिश्वत लेते हुए एक सहायक प्रशासनिक अधिकारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी अधिकारी ने कर निर्धारण करने के एवज में रिश्वत मांगी थी।

04/06/2020

भाजपा के पारस सिंघवी उदयपुर के उप-महापौर बने

उदयपुर। नगर निगम के मेयर चयन के बाद बुधवार को डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ। इस पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे ताराचंद जैन की बजाय भाजपा ने पारस सिंघवी को प्रत्याशी बनाया। चौथी बार पार्षद बने सिंघवी की डिप्टी मेयर के लिए ताजपोशी 70 में से 67 वोटों के बूते हुई।

27/11/2019