Dainik Navajyoti Logo
Sunday 26th of September 2021
 
राजस्थान

शिक्षक समाज के पथ प्रदर्शक, लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल की पालना के लिए करें जागरूक: गहलोत

Saturday, April 24, 2021 11:45 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि शिक्षक समाज के पथ प्रदर्शक होते हैं, इसलिए इस आपदा के समय उनकी सामाजिक जिम्मेदारी अतिरिक्त बढ़ जाती है। मैं सभी शिक्षकगणों से निवेदन करता हूं कि अपने पड़ोस, गांव एवं परिचित लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल यथा मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग एवं चिरंजीवी योजना के बारे में जागरुक करें। गहलोत में कहा कि कोरोना महामारी के कारण शिक्षकों को ग्रीष्म अवकाश समयपूर्व दिया गया है। अधिकांश शिक्षक अपने घरों पर हैं। सभी शिक्षकगण समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए चिरंजीवी योजना में अधिक से अधिक लोगों का पंजीकरण करवाने का कार्य करें। 30 अप्रैल तक इस योजना में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले परिवारों को 1 मई से 5 लाख रुपए का कैशलेस स्वास्थ्य बीमा उपलब्ध होगा, जिसमें कोविड का इलाज भी शामिल है।

कहीं भी जाएं, मास्क लगाएं
मुख्यमंत्री ने सभी प्रदेशवासियों से अपील करते हुए अनुरोध किया है कि कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण के लिए जरुरी है, कि कहीं भी जायें, मास्क लगाएं, कोरोना प्रोटोकॉल की पालना करें, दो गज की दूरी रखें, बार-बार हाथ धोएं, बिना जरुरत घर से ना निकलें। नो मास्क-नो मूवमेंट में सहयोग करें।

पंचायती राज लोकतंत्र का आधार
गहलोत ने कहा कि महात्मा गांधी के स्वराज के सपने को पूरा करने के लिए पण्डित जवाहरलाल नेहरू ने नागौर की धरती पर दीप प्रज्ज्वलित कर पंचायती राज की शुरुआत की थी। पंचायती राज लोकतंत्र का आधार है, आज पंचायती राज दिवस के अवसर पर हमें पंचायती राज संस्थाओं को और अधिक सशक्त करने की आवश्यकता है ताकि पंचायती राज की अवधारणा व उपयोगिता पूर्ण रूप से साकार हो सके।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

फोन टैपिंग मामले को लेकर विपक्ष का हंगामा, भाजपा विधायक दिलावर 7 दिन के लिए सदन से निलंबित

राजस्थान विधानसभा में मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के विधायक मदन दिलावर को एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया है। संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल ने इस संबंध में प्रस्ताव रखा था, जिसे ध्वनि मत से पारित कर दिया। इससे पहले अनुदान मांगों पर निर्दलीय संयम लोढ़ा के बोलने के दौरान भाजपा विधायक मदन दिलावर उनकी तरफ बढ़े और नारे लगाने लगे। इस पर स्पीकर ने ऐतराज किया और दिलावर को नामजद करते हुए टोका, लेकिन नारे लगाते रहे।

16/03/2021

कॉलेज के प्राचार्य ने छात्रसंघ अध्यक्ष के जड़ा तमाचा

दयानंद कॉलेज में छात्रसंघ अध्यक्ष सीताराम चौधरी को जन्मदिन मनाने से रोकने गए प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीकांत शर्मा की पहले उससे जमकर कहासुनी हुई और बात इतनी बढ़ गई कि छात्रसंघ अध्यक्ष ने प्राचार्य के मुंह पर केक फेंक दिया।

23/09/2019

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हुए कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में रहकर ही जारी रखेंगे कामकाज

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। गहलोत ने ट्वीट कर स्वयं इसकी जानकारी दी है। एक दिन पहले उनकी पत्नी सुनीता गहलोत पॉजिटिव आई थीं। उसके बाद से सीएम ने अपने आप को आइसोलेट कर लिया था, जांच कराने पर गुरुवार को उनकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

29/04/2021

अजमेर रोड से आगरा रोड को जोड़ने वाले रिंग रोड का काम पूरा, शहर के हैवी ट्रैफिक से आमजन को मिलेगी राहत

शहर में चलने वाले हैवी ट्रैफिक से आमजन को होने वाली समस्या से अब राहत मिल सकेगी। इसके साथ ही भारी यातायात के चलते शहर में होने वाली दुर्घटनाओं पर भी रोकथाम लग सकेगी। इसके लिए अजमेर रोड से आगरा रोड को जोड़ने वाले रिंग रोड का काम पूरा हो गया है और इस मार्ग पर नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ऑफ इंडिया ने यातायात शुरू करवा दिया है।

18/11/2020

नौ ओर संक्रमित,125 हुई पीड़ितों की संख्या

निम्बाहेड़ा। निम्बाहेड़ा पालिका क्षेत्र के तंग गली मोहल्लों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैला है। लखारा गली से प्रारंभ हुआ संक्रमण आसपास के मोहल्लों में भी पांव पसार चुका है।

08/05/2020

मांगों को लेकर 2 दिन की हड़ताल पर बैंक कर्मचारी

विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मचारी 2 दिन की हड़ताल पर है। इस कारण 2 दिन बैंकों में कामकाज ठप रहेगा। बैंककर्मियों ने कहा कि सरकार उनकी मांगों की लेकर अनदेखी कर रही है।

31/01/2020

अशोक गहलोत का बड़ा फैसला, थानागाजी दुष्कर्म पीड़िता परिवार को मिलेगी नौकरी

मुख्यमंत्री गहलोत ने इस घटना को राजनीतिक कारणों से छुपाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद तत्काल कार्रवाई की गई।

16/05/2019