Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
राजस्थान

डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी करना आम आदमी के साथ विश्वासघात: गहलोत

Thursday, December 03, 2020 16:35 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में केंद्र सरकार द्वारा डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दामों में बढ़ोत्तरी करना आम आदमी के साथ विश्वासघात है। गहलोत ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें 120 डॉलर प्रति बैरल थीं, लेकिन पेट्रोल, डीजल के दाम 70 रुपए प्रति लीटर थे। मोदी सरकार के दौर में अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 50 डॉलर प्रति बैरल से भी नीचे पहुंच गई है लेकिन मोदी सरकार डीजल, पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ा रही ही है।

गहलोत ने कहा कि जब किसी राज्य में चुनाव होते हैं तो केंद्र सरकार डीजल, पेट्रोल के दामों को स्थिर कर देती है लेकिन चुनाव खत्म होते ही पुन: दाम बढ़ा देती है। कल रसोई गैस के दामों में 50 रुपए की बढ़ोत्तरी कर मोदी सरकार ने आमजन का बजट बिगाड़ दिया है। केंद्र सरकार ने रसोई गैस सब्सिडी को खत्म कर दी है जिससे उज्ज्वला योजना में कनेक्शन पाने वाले गरीब लोग भी अपना सिलेंडर रिफिल नहीं करा पा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जब सरकार को लोगों की मदद करनी चाहिए थी, तब मोदी सरकार लोगों को महंगाई के बोझ तले दबा रही है। केंद्र सरकार को कच्चे तेल की कम कीमत का फायदा आमजन को देने के लिए डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस के दाम कम करने चाहिए।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश सरकार के मंत्रियों ने केन्द्र से लगाई मदद की गुहार

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति के बीच कांग्रेस सरकार के तीन मंत्रियों ने केन्द्र सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

28/04/2021

भाजपा सरकार की बनाई विवि शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कमेटी पर अब कांग्रेस के नई कमेटी गठन का विरोध

व्यास विश्द्यालय में तत्तकालीन कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के बहुचर्चित शिक्षक भर्ती घोटाले 2013 की जांच के लिए पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की ओर से गठित प्रो.दशोरा जांच कमेटी की रिपोर्ट की पालना किए बिना ही अब कांग्रेस सरकार की ओर से नई जांच कमेटी बनाने का पुरजोर विरोध शुरू हो गया है।

15/11/2019

Video: मांडल में ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक पर लगाया जाम, सात महीने से बंद है फाटक

लोक अदालत के आदेश के बावजूद रेलवे फाटक नहीं खोलने से नाराज ग्रामीणों ने रेलवे ट्रैक जाम कर दिया। मांडल थाना क्षेत्र की धुवाला स्टेशन की नीम का खेड़ा फाटक को जाम किया गया है।

22/08/2019

स्मार्ट मीटर लगाकर बिजली उपभोक्ताओं को लूटने का षड्यंत्र रच रही है कांग्रेस सरकारः चतुर्वेदी

भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने आरोप लगाया कि राज्य की कांग्रेस सरकार ने कोरोना काल में लोगों को किसी भी प्रकार की राहत देने के स्थान पर बिजली शुल्क में बढ़ोतरी करने का कुकृत्य किया, वहीं अब जयपुर शहर में पुराने इलेक्ट्रॉनिक मीटरों को हटाकर स्मार्ट मीटर लगाने का षड्यंत्र कर रही है, जिसकी शुरुआत प्रताप नगर क्षेत्र से की जा रही है।

01/12/2020

CM गहलोत ने कहा, हर उद्योग घराने को एक खेल गोद लेना चाहिए

गहलोत ने टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा सहित 56 खिलाड़ियों एवं पांच प्रशिक्षकों को सम्मानित किया। इन खेलों में 33 जिलों के करीब आठ हजार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

02/01/2020

कोरोना अपडेट: प्रदेश में आज मिले 36 नए संक्रमित, जयपुर में 3 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता जा रहा है। लॉकडाउन और सरकार की हरसंभव कोशिशों के बाद भी मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। जयपुर में सोमवार को सुबह-सुबह ही तीन और लोगों के कोरोना से मरने के समाचार आ रहे हैं। चिकित्सा विभाग ने इसकी पुष्टि की है, लेकिन अभी इनकी विस्तृत जानकारी नहीं दी है।

27/04/2020

तय समय पर होगी स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा, सितंबर में 3 हजार पदों पर होगी नई भर्ती

राज्य सरकार ने शिक्षक भर्ती व्याख्यता परीक्षा पर फैसला लिया है। व्याख्यता परीक्षा तय समय पर ही आयोजित की जाएगी।

24/12/2019