Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

राजनीति के लिए धर्म का सहारा लेने वाली भाजपा ग्रंथों में लिखी बातों का भी करें अनुकरण: गहलोत

Thursday, January 14, 2021 10:45 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को केन्द्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देशवासी आंदोलनरत किसानों के लिए चिंतित हैं, किसान अपने घरों से दूर हैं, खुले में बैठें है। इस देश ने ऐसी असंवेदनशील सरकार कभी नहीं देखी होगी। राजनीति के लिए धर्म का सहारा लेने वाली भाजपा को हमारे धार्मिक ग्रंथों में लिखी बातों का भी अनुकरण करना चाहिए। गहलोत ने सोशल मीडिया के जरिए कहा कि देश लोहड़ी का पर्व मना रहा है, जो खेती और किसान समुदाय के महत्व का प्रतीक है। कांग्रेस पार्टी किसानों के संघर्ष में उनके साथ खड़ी है, लेकिन किसान बिलों का समर्थन कर चुके सदस्यों की कमेटी से उन्हें उम्मीद नहीं है।

मोदी सरकार को किसानों के धैर्य का इंतिहान लेने के बजाय तीनों काले कृषि कानून वापस लेने चाहिए। ‘क्षेत्रस्य पतिना वयं हितेनेव जयामसि’। ऋगवेद की इस ऋचा का अर्थ है कि किसान के हित से ही हमारा कल्याण होता है। केन्द्र सरकार को तुरंत तीनों कृषि कानूनों को वापस लेकर अन्नदाता को राहत देनी चाहिए। 12 जनवरी को मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित वैदिक सम्मेलन में मोहनलाल सुखाड़िया विवि उदयपुर के संस्कृत विभागाध्यक्ष डॉ. नीरज शर्मा ने यह ऋचा का अर्थ बताया था। यह ऋगवेद मंडल चार सूक्त 57 की ऋचा है।

यह भी पढ़ें:

भीलवाड़ा: सड़क हादसे में जान गंवाने वाले 9 लोगों के शव पहुंचे लांबिया और पालड़ी

कश्मीर के लेह में सड़क हादसे में मारे गए नौ लोगों के शव दिल्ली से मंगलवार सुबह भीलवाड़ा पहुंचे, इनमें से दो शवो को लांबिया में उतारा गया और 7 शव तड़के पालड़ी पहुंचे।

11/06/2019

पत्रकारों को किया सम्मानित

राजस्थान वेलफेयर फाउंडेशन जयपुर की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब सभागार में राष्ट्रीय महिला संत शिरोमणि कर्मा बाई की पुण्य स्मृति में आयोजित राष्ट्रीय पत्रकार सम्मान समारोह में 51 वरिष्ठ एवं उभरते पत्रकारों को राष्ट्रीय पत्रकार सम्मान से सम्मानित किया गया।

26/07/2019

कई बार इंसान और जानवर के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो जाती है: सुखराम विश्नोई

इस कोर्स में शामिल होने के लिए देशभर से भारतीय वन सेवा के अधिकारी शामिल होने के लिए आए हैं।

02/12/2019

झुंझुनूं: भाजपा और कांग्रेस ने जारी की नगर परिषद प्रत्याशियों की सूची

नगर परिषद के 60 वार्डो में से भाजपा ने झुंझुनूं नगर परिषद की फाईनल 42 भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

06/11/2019

कोरोना संक्रमण को लेकर गहलोत सरकार का फैसला, डॉक्टर्स के रिटायरमेंट को 6 माह बढ़ाया

कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ने की आशंकाओं के चलते राजस्थान सरकार ने वर्तमान में सभी डॉक्टरों का रिटायरमेंट रोक दिया है। जो डॉक्टर आगामी कुछ महीनों में रिटायर होने वाले थे, उनके रिटायरमेंट को 6 महीने तक आगे सरका दिया गया है।

31/03/2020

ये है शारदीय नवरात्र का शुभ मुहूर्त, मां दुर्गा का प्रथम शक्ति स्वरूप है देवी शैलपुत्री

आश्विन शुक्ल प्रतिपदा शारदीय नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं। वेदांग अनुशीलन संस्थान के अधिष्ठाता पं. दुर्गादत्त शिवदत्त शास्त्री के अनुसार इस घटस्थापना का शुभ मुहूर्त इस प्रकार रहेगा।

29/09/2019

आज से निकलेगी पंचायत संस्थाओं की लॉटरी, ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने जारी किए निर्देश

प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव में आरक्षण व्यवस्था (लॉटरी) के लिए राज्य सरकार ने जिला कलेक्टरों और उपखण्ड अधिकारियों को अधिकृत करते हुए 10 दिसम्बर से 22 दिसम्बर तक प्रक्रिया पूरी करने के लिए आदेश दिए हैं।

10/12/2019