Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

कोटा में बच्चों की मौत पर सरकार संवेदनशील, निरोगी राजस्थान हमारी प्राथमिकता: अशोक गहलोत

Thursday, January 02, 2020 14:10 PM
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। कोटा के जेके लोन अस्पताल में नवजातों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अस्पताल में पिछले एक महीने में 102 बच्चों की मौत हो चुकी है। इतनी बड़ी तादाद में बच्चों की मौत पर सियासत भी शुरू हो गई है। भाजपा नेताओं, बसपा सुप्रीमो मायावती ने जिम्मेदारों पर निशाना साधा है। इस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि जेके लोन अस्पताल कोटा में हुई बीमार शिशुओं की मृत्यु पर सरकार संवेदनशील है, इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। कोटा के इस अस्पताल में शिशुओं की मृत्यु दर लगातार कम हो रही है। हम आगे इसे और भी कम करने के लिए प्रयास करेंगे। मां और बच्चे स्वस्थ रहें यह हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

साथ ही गहलोत ने कहा कि राजस्थान में सर्वप्रथम बच्चों के आईसीयू की स्थापना हमारी सरकार ने 2003 में की थी। कोटा में भी बच्चों के आईसीयू की स्थापना हमने 2011 में की थी। स्वास्थ्य सेवाओं में और सुधार के लिए भारत सरकार के विशेषज्ञ दल का भी स्वागत है, हम उनसे विचार विमर्श और सहयोग से प्रदेश में चिकित्सा सेवाओं में इम्प्रूवमेंट के लिए तैयार हैं। निरोगी राजस्थान हमारी प्राथमिकता है। मीडिया किसी भी दबाव में आए बिना तथ्य प्रस्तुत करे, स्वागत है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नैतिकता है तो खाली कराएं बंगला : बेनीवाल

राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्रियों को बंगले सहित कैबिनेट मंत्री स्तर तक दी जाने वाली तमाम सुविधाओं को बरकराकर रखने के लिए राज्य सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दायर एसएलपी खारिज होने के बाद रालोपा संयोजक व नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने प्रतिक्रिया दी।

08/01/2020

आपसी विवाद में प्रॉपर्टी कारोबारी का किया अपहरण

विधायकपुरी थाना इलाके में कार सवार बदमाश आपसी विवाद के चलते एक प्रॉपर्टी कारोबारी का अपहरण कर उसे पनियाला मोड़ ले गए।

08/12/2019

विधायक कोटे से हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर भी होंगे तैयार, सरकार ने किया संशोधन

अब विधायक अपने कोष की राशि से जिलों में अस्पताल और डिस्पेंसरी में भवन निर्माण और उपकरण लगाने के कार्य भी करा सकेंगे। राज्य सरकार ने विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास योजना की कार्य सूची में जरूरी संशोधन कर दिया है।

28/04/2020

3 सितंबर से शुरू होगी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की पूरक परीक्षाएं

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) की पूरक परीक्षाएं आगामी तीन सितंबर से आयोजित होगी। बोर्ड प्रबंधन ने 10वीं एवं 12वीं के परीक्षा कार्यक्रम तिथिवार जारी कर दिए है।

16/08/2020

Video: पायलट ने कहा, पंचायतों के पुनर्गठन और परिसीमन को लेकर काम पूरा

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पंचायतों के पुनर्गठन और परिसीमन को लेकर कहा कि हमने अपना काम पूरा कर लिया है। एक-दो जगह पंचायतों को लेकर हाईकोर्ट में लिटिगेशन हुए है, इसको लेकर हमने लीगल ओपिनियन मांगा है। हमारी तरफ से काम पूरा है।

12/11/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 54290, अब तक 810 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण की रफ्तार दिनों-दिन बढ़ती ही जा रही है। प्रदेश में मंगलवार की सुबह 620 नए कोरोना संक्रमित रोगी सामने आए हैं। इनमें सर्वाधिक रोगी सीकर और कोटा जिले से हैं। इन दोनों जिलों में पिछले 2 पखवाड़े से संक्रमितों की संख्या में अत्यधिक बढ़ोतरी हुई है। यहां कोरोना अपने भयावह रूप में आ गया है।

11/08/2020

खैरथल थाना क्षेत्र में महिला की गोली मारकर हत्या

राजस्थान में अलवर जिले के खैरथल थाना क्षेत्र में एक महिला की गोली मारकर हत्या कर देने का मामला सामने आया है।

21/09/2019