Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
राजस्थान

सीएम गहलोत ने किया बाल अधिकार संरक्षण आयोग के विजन डॉक्यूमेंट का विमोचन

Thursday, July 02, 2020 18:50 PM
सीएम गहलोत ने किया विजन डॉक्यूमेंट का विमोचन।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के विजन डॉक्यूमेंट 'विजन मिशन' का विमोचन किया। मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित विमोचन कार्यक्रम में गहलोत ने बोर्ड के कार्यकाल का एक वर्ष पूरा होने पर आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल एवं सभी सदस्यों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बाल अधिकारों की रक्षा तथा उन्हें देश का सुयोग्य नागरिक बनाने के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं देने के लिए समर्पित है। उन्होंने बीते एक वर्ष में बाल अधिकारों के संरक्षण की दिशा में किए गए प्रयासों के लिए आयोग की सराहना भी की।

आयोग अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने बताया कि विजन डॉक्यूमेंट में आयोग द्वारा एक वर्ष में बच्चों को सशक्त बनाने की दिशा में किए गए कार्यों, नवाचारों तथा सफलताओं को दर्शाया गया है। साथ ही बाल अपराधों की रोकथाम के लिए आगामी कार्ययोजना, बाल अधिकार संरक्षण कानूनों की जानकारी आदि को भी सम्मिलित किया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तानी जेल में बंद अजमेर के युवक को रिहाई का इंतजार, 1 साल पहले कर चुका सजा पूरी

पाकिस्तान की जेल में बंद अजमेर के 35 साल के एक युवक को अपनी रिहाई का इंतजार है। वह 8 साल से कराची की मलीर जेल में बंद है। आरोप है कि उसने अवैध रूप से पाकिस्तान में प्रवेश किया है। उसकी सजा एक साल पहले एक जनवरी 2018 को ही पूरी हो गई।

24/12/2019

22 बीघा सरकारी भूमि से हटाया कब्जा

जयपुर विकास प्राधिकरण के प्रवर्तन दस्ते ने बुधवार को सामूहिक अभियान के तहत ग्राम खो नागोरियान में दो स्थानों पर करीब 22 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल कर दिया है।

30/01/2020

केंद्र सरकार की वाएबिलिटी गैप फंडिंग स्कीम को लागू करने की कवायद में जुटी राज्य सरकार

केंद्र सरकार की वाएबिलिटी गैप फंडिंग स्कीम के तहत शुरू की जा सकने वाली परियोजनाओं की रूपरेखा शीघ्र तैयार की जाएगी। इसमें अपशिष्ट जल शोधन, जलापूर्ति, ठोस कचरा प्रबंधन, स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में इन्फ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ बनाने के लिए संबंधित विभाग पीपीपी मॉडल के तहत संचालित होने वाली योजनाओं का खाका तैयार करेंगे।

25/01/2021

चिकित्सा मंत्री ने माना, एसएमएस अस्पताल हो चुका है जर्जर

प्रदेश के सबसे बड़े सवाई मानसिंह अस्पताल की जर्जर हालत का जायजा लेने बुधवार को चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा भारी भरकम अमले के साथ पहुंचे।

22/08/2019

आवासन मंडल में बनाई जाएंगी मार्केटिंग और उद्यान शाखा

प्रदेश के विभिन्न शहरों में अनिस्तारित चल रहे आवासों के साथ ही खाली जमीनों को निस्तारण करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल में अलग से मार्केटिंग विंग बनाई जाएगी।

09/11/2019

राजस्थान में 95 हजार के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, आज सुबह सामने आए 728 नए मामले

राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना का कहर जारी है। राज्य सरकार और चिकित्सा विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी इस पर लगाम नहीं लग पा रही है। प्रदेश में बुधवार की सुबह 728 नए मामले सामने आए हैं, जिससे संक्रमितों का कुल आंकड़ा 94854 पहुंच गया है, वहीं 7 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा भी 1171 पहुंच गया है।

09/09/2020

सारण का खेड़ा शराब दुखांतिका मामले में बड़ा खुलासा, शराब में मिलाया था जहर, आरोपी विनोद कंजर गिरफ्तार

बहुचर्चित सारण का खेड़ा शराब दुखान्तिका मामले का शनिवार को खुलासा हो गया। 28 जनवरी को 5 लोगों ने जो शराब पी वह जहरीली नहीं बनी बल्कि उसे कीटनाशक दवा मिलाकर जहरीला बनाया गया। इसके पीछे रंजिश सबसे बड़ी वजह रही है। पुलिस ने मामले में एक आरोपी विनोद कंजर को गिरफ्तार कर लिया है।

21/02/2021