Dainik Navajyoti Logo
Sunday 1st of August 2021
 
राजस्थान

CM गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात, कैबिनेट में फेरबदल की दी जानकारी

Tuesday, July 14, 2020 14:55 PM
सीएम अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र से की मुलाकात।

जयपुर। प्रदेश के मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के बीच मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बैठक में सचिन पायलट और उनके समर्थित मंत्री-विधायक नहीं आए, जिसके बाद पार्टी ने उन पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है। सचिन पायलट को पीसीसी चीफ के पद से भी हटा दिया गया है। उधर विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजभवन पहुंचकर राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात की और राज्यपाल को उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट, पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह और खाद्य मंत्री रमेश मीणा को बर्खास्त किए जाने का प्रस्ताव दिया। राज्यपाल कलराज मिश्र ने मुख्यमंत्री के इस प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से स्वीकृति प्रदान की।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद सीएम गहलोत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सचिन पायलट और दो मंत्रियों को निष्कासित करने का निर्णय आलाकमन का है। उन्हें दो बार मौका दिया गया, लेकिन वह नहीं आए। गहलोत ने कहा कि पायलट को मुझसे एतराज था, तो पार्टी मंच पर आकर अपनी बात कहते। हमने उन्हें दो बार मौका दिया, लेकिन वह रोज ट्वीट करते रहे। उनका यह रवैया 'आ बैल मुझे मार वाला' रहा। उन्होंने कहा कि हमारे साथी भाजपा के हाथों में खेल रहे हैं। वे पार्टी तोड़ने की बात करते हैं, लेकिन दो तिहाई संख्या के बिना पार्टी कैसे टूट सकती है। यह खेल भाजपा का है। भाजपा के जिन लोगों ने मध्यप्रदेश में भूमिका निभाई वही टीम अब यहां काम कर रही है।

गहलोत ने कहा कि कोरोना महामारी का जोर चल रहा है। हमने काफी काम किया है, ऐसे वक्त में सरकार गिराने का समय दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सरकार गिराने का प्रयास 6 महीने से चल रहा था, लेकिन हम हर बार उन्हें मौका देते रहे, लेकिन वह नहीं माने। उन्होंने सभी विधायकों का काम किया है, चाहे वे किसी भी गुट के हों। फिर भी उन्हें शिकायत रही और वे भाजपा की खरीद फरोख्त की नीति के शिकार हो गए। गहलोत ने कहा कि हमारे कुछ विधायकों को एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है, लेकिन उन पर सचिन पायलट का नियंत्रण नहीं है, सारा काम भाजपा कर रही है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया विजयादशमी के दिन करेंगे पदभार ग्रहण, तैयारियां जोरों पर

राजस्थान में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया 8 अक्टूबर को कार्यभार ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर भाजपा कार्यालय के बाहर विशेष कार्यक्रम आयोजित किया गया है जिसमें प्रदेशभर से आए हुए नेता और कार्यकर्ता शामिल होंगे।

03/10/2019

झूठी शिकायत करने वाले को दिल्ली लेकर जाएगी जयपुर पुलिस

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर आईटी कम्पनी में नौकरी ज्वॉइन करने के चंद दिन बाद ही फर्जी ई-मेल आईडी से दैनिक नवज्योति की न्यूज वेबसाइट के खिलाफ झूठी शिकायत

10/05/2019

शहर की सरकार का ‘नवज्योति सत्कार’

उदयपुर। नगर निगम के नवनिर्वाचित महापौर, उप महापौर एवं पार्षदों के सम्मान समारोह के नजारे मेें उस समय और चार चांद लग गए, जब इन विभूतियों ने ‘दैनिक नवज्योति’ के इस आयोजन को अद्वितीय आयोजन की संज्ञा दी। आॅरिएंटल पैलेस में आए इन मेहमानों का कहना था कि दैनिक नवज्योति ने यह आयोजन सभी को एक मंच प्रदान किया है, ताकि वे अगले पांच सालों तक कदम से कदम मिलाकर शहर के विकास में योगदान में अग्रणी रह सके।

03/12/2019

जयपुर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव पर रोक

जस्टिस अशोक गोड़ ने एसोसिएशन सचिव बीआर सोनी की याचिका पर यह आदेश दिए हैं।

28/02/2020

नरेगा में बढ़े लाखों मजदूर, अब विधायक भी करेंगे रोजगार दिलाने में मदद

कोरोना संक्रमण के दौरान लगे लॉकडाउन में नरेगा योजना के तहत लाखों मजदूरों को काम मिलने पर विभाग ने नरेगा कार्यों पर फोकस बढ़ा दिया है। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी नरेगा श्रमिकों की संख्या बढ़ाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं, विधायकों और कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशियों से भी आग्रह किया है।

29/04/2020

पुजारी की मौत प्रकरण: जयपुर में सिविल लाइन फाटक पर शव के साथ धरना जारी, उधर दौसा एसएचओ सस्पेंड

महुवा के टिकरी गांव के पुजारी शंभू शर्मा की मौत को शुक्रवार को 8 दिन हो गए हैं, लेकिन शव के साथ छह दिन महुवा के बाद दो दिन से जयपुर के सिविल लाइन फाटक पर धरना चल रहा है। शुक्रवार को सरकार से दूसरे दौर की वार्ता की उम्मीद थी, लेकिन प्रतिनिधिमंडल के पास देर शाम तक वार्ता का न्यौता नहीं आया। दूसरी ओर पुलिस का सूचना तंत्र फेल होने के बाद दौसा के एसएचओ नरेश शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है।

10/04/2021

देश में बन रहे माहौल पर मोदी को करना चाहिए हस्तक्षेप : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में बन रहे माहौल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को हस्तक्षेप करना चाहिए।

29/12/2019