Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
राजस्थान

चित्तौड़गढ़: नरसिंहगढ़ सरपंच 6 हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार, बकाया वेतन देने की एवज में सफाईकर्मी से मांगी घूस

Monday, May 31, 2021 17:35 PM
एसीबी की गिरफ्त में आया सरपंच।

चित्तौड़गढ़। जिले में सफाईकर्मी को उसका दो माह के वेतन भुगतान की में छह हजार रुपए रिश्वत लेते सोमवार को एसीबी-उदयपुर  की टीम ने सरपंच को गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसीबी उदयपुर के एएसपी उमेश ओझा के निर्देश पर डीएसपी हेरम्ब जोशी के नेतृत्व गठित टीम ने की। टीम में हेड कांस्टेबल रमेश चंद्र, मुनीर मोहम्मद और टीकाराम शामिल थे। एएसपी उमेश ओझा ने बताया कि सोमवार को सफाईकर्मी मरजीवी निवासी श्यामलाल ने ब्यूरो में शिकायत दर्ज कराई कि वह ग्राम पंचायत का सफाईकर्मी है और उसे 4 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन दिया जाता है। गत एक साल से वेतन के पेटे उसका 48 हजार रुपया बकाया है। इसके लिए वह नरसिंहगढ़ सरपंच विष्णु मीणा से मिला, जिसने वेतन दिलाने के बदले आठ हजार रुपए देने की मांग की। अनुनय-विनय के बाद सरपंच 6000 रुपए रिश्वत राशि पर मान गया।

एएसपी ओझा ने बताया कि सरपंच ने एक साल के वेतन के बदले 6 हजार रुपए रिश्वत राशि दशहरा मैदान में आकर देने को कहा। सफाईकर्मी ने इसकी शिकायत एसीबी-उदयपुर को की। सोमवार को सफाईकर्मी ने 6 हजार रुपए सरपंच को दशहरा मैदान में दिए तभी एसीबी टीम ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में हर 2 मिनट में 3 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित, 24 घंटे में आए 2236 नए रोगी, 13 मौतें

राजस्थान में कोरोना के मरीजों की संख्या में मंगलवार को मामूली कमी हुई है। लेकिन हालात बेकाबू से ही है। प्रदेश में मंगलवार को 2236 नए केस आए है यानि हर 2 मिनट में तीन से ज्यादा लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। जयपुर में 413 नए रोगी हैं, इस हिसाब से हर 4 मिनट में एक नया रोगी मिल रहा है। चिंता का विषय यह भी है कि मौतें भी लगातार बढ़ रही है।

07/04/2021

Video: सवाई मानसिंह अस्पताल के आयुष विभाग में छत की फॉल सीलिंग गिरी

सवाई मानसिंह अस्पताल की आयुष विभाग में छत की फॉल सीलिंग गिरने से डॉ. सुनीता सैनी बच गई।

23/07/2019

सुभाष गर्ग ने पर्यावरण रैली को किया रवाना

महारा कॉलेज में स्थापना दिवस के अवसर पर पर्यावरण रैली का आयोजन किया गया।

12/10/2019

आरएफसी के असिस्टेंट मैनेजर पर एसीबी का शिकंजा, 50 हजार रुपए की घूस लेते दबोचा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने राजधानी जयपुर में बड़ी कार्रवाई कर घूसखोर असिस्टेंट मैनेजर को गिरफ्तार किया है। एसीबी ने आरएफसी के असिस्टेंट मैनेजर बजरंग लाल को रंगे हाथों ट्रैप किया है और 50 हजार रुपए की घूस लेते दबोचा है।

06/11/2019

छात्रसंघ चुनाव 2019 : RU ने जारी की चुनाव की अधिसूचना, 22 को नामांकन

राजस्थान विश्वविद्यालय ने छात्रसंघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। इसके तहत 22 अगस्त को नामांकन दाखिल किए जाएंगे और 27 अगस्त को वोटिंग होगी।

19/08/2019

गहलोत ने भामाशाह टेक्नो हब आईटी के नवाचारों का लिया जायजा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को झालाना डूंगरी स्थित भामाशाह टेक्नोहब और स्टेट डाटा सेंटर में सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में हो रहे नवाचारों और वहां आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, रोबोटिक टेक्नोलॉजी, थ्री-डी प्रिंटर तकनीक और एक्स आर-वी आर तकनीक का जायजा लिया।

01/09/2019

गहलोत ने की प्रवासी बंधुओं के लौटने पर नैतिक समर्थन देने की अपील

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लॉकडाउन में अन्य राज्यों से लौटने पर प्रवासी राजस्थानी बंधुओं को नैतिक समर्थन देने की लोगों से अपील की है।

27/04/2020