Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 27th of January 2021
Dainik Navajyoti flag
 
राजस्थान

बच्ची को टनल में छोड़ा, ऑटो चालक ने पुलिस को सौंपी

Sunday, October 20, 2019 10:55 AM
चालक राजपाल की नजर बच्ची पर पड़ी, तो वह रुका और मासूम को उठाकर गोद में ले लिया।

जयपुर। चंद दिनों पहले मैं इस दुनिया में आई और उस समय आप सभी को हंसते हुए देखा था। क्या कसूर था कि मुझे कुछ दिनों बाद ही इतना दूर कर दिया कि मेरी चीख भी आप तक नहीं पहुंच पाई। मुझमें ऐसी क्या कमी थी, जो ऐसा करने से आपको नहीं रोक पाई। अभी तो मैंने कुछ मांगा भी नहीं था। आपकी मर्जी से आप सभी का दामन थामा था। क्या मेरा कसूर सिर्फ इतना था कि मैं लड़की थी, जो मुझे सरेराह तेज आवाजों के बीच अंधेरे में पटक दिया। तीन माह की उस मासूम के दर्द को हम शायद नहीं समझ पाएं, लेकिन उसकी चीख कलयुगी परिजनों के बेरहम चेहरे को साफ दिखाती है। मासूम के कलयुगी परिजनों ने घाट की गुणी स्थित टनल के अंदर एक कट पर लाल कपड़े में लपेटकर उसे छोड़ दिया।

मानवता की मूर्ति एक व्यक्ति ने उसे लेकर अंधेरी जगह से बाहर लेकर आया। बाहर देखा तो चारों ओर रोशनी जगमगा रही थी, उजाला था। उसकी आंखों ने राहत ली, लेकिन उसके मन में दर्द था कि जिस में गोद में थी। वह अपनों की नहीं थी, लेकिन अंधेरे से निकालने वाली थी। हम सब दिवाली की खुशियां और रोशनी में जगमगा रहे हैं, लेकिन वह बच्ची कलयुगी परिजनों ने छोड़ दी। दिवाली पर धन-धान्य के लिए देवी का पूजन करेंगे और दूसरी और लक्ष्मी के रूप में मासूम का तिरस्कार कर दिया।

आॅटो चालक का धन्यवाद
दिवाली से पहले हर दिल को झकझोर देने वाली यह घटना ट्रांसपोर्ट नगर थाना इलाके में हुई। बच्ची चीख रही थी और वाहन गुजर रहे थे, तभी वहां से गुजर रहे आॅटो चालक राजपाल की नजर बच्ची पर पड़ी, तो वह रुका और मासूम को उठाकर गोद में ले लिया। उसके बाद टनल से बाहर आकर राजपाल ने बच्ची को चौराहे पर खड़े ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सौंप दिया। इसके बाद ट्रैफिक पुलिसकर्मी बच्ची को ट्रांसपोर्ट नगर थाने लेकर आ गया। मासूम पूरी तरह से स्वस्थ बताई जा रही है। पुलिस ने मासूम को बाल शिशु गृह भिजवा दिया है। वहीं पुलिस ने इस संबंध में चालक की ओर से अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आॅटो चालक का धन्यवाद, जिसने मासूम को सही समय पर बच्ची को सही जगह पहुंचाया, जिसे अनहोनी होने से बच गई।
 

यह भी पढ़ें:

हरियाणा निर्मित अवैध शराब जब्त, पंचायत चुनावों में की जानी थी स्प्लाई

हरियाणा के नारनौल से अवैध शराब लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहे दो तस्करों को क्राइम ब्रांच टीम और चौमूं पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

16/01/2020

8 परिवहन अधिकारी और 7 दलालों ने 600 किलोमीटर के क्षेत्र में चला रखा था अवैध वसूली का गिरोह

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की गिरफ्त में आए आठ परिवहन अधिकारी और सात दलालों ने करीब 600 किलोमीटर तक के क्षेत्र में अवैध वसूली का गिरोह चला रखा था।

18/02/2020

कार चोरी का आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार

सांगानेर सदर थाना पुलिस ने कार चोरी के आरोपी को महज 12 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से चोरी की कार भी बरामद की है।

01/03/2020

गहलोत का संवेदनशील निर्णय, जोधपुर कॉन्ट्रीब्यूटरी प्रोविडेन्ट फंड से सेवानिवृत कार्मिकों की विधवाओं को देय अनुग्रह राशि में की वृद्धि

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर कॉन्ट्रीब्यूटरी प्रोविडेन्ट फंड से सेवानिवृत कार्मिकों की विधवाओं को देय अनुग्रह राशि में वृद्धि करने का संवेदनशील निर्णय लिया है। उन्होंने इस संदर्भ में वित्त विभाग के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है।

04/11/2020

स्पाइसजेट की फ्लाइट देरी से रवाना

स्पाइसजेट की फ्लाइट एसजी-2985 देरी से जाएगी। यह फ्लाइट जयपुर से सुबह 6:05 बजे धर्मशाला के लिए रवाना होनी थी, लेकिन यह फ्लाइट अब दोपहर 1:25 बजे रवाना हुई।

25/07/2019

हत्या के दोषी को फांसी की सजा

विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में करीब 9 माह पहले महिला की हत्या करने के बहुचर्चित मामले में पॉक्सो क्रम संख्या 5 ने को दोषी को फांसी की सजा सुनाई है।

29/02/2020

जयपुर में 31 तोपों की गर्जना व आतिशबाजी के साथ भगवान कृष्ण का होगा जन्माभिषेक

शहर में भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव श्रद्धा एवं भक्तिभाव से मनाया जाएगा। इस दौरान हर मां के आंचल को कृष्ण का अहसास होगा, जिससे हर घर में हर्षोल्लास का माहौल बना रहेगा।

24/08/2019