Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 10th of December 2019
 
राजस्थान

ऑनलाइन वेयर हाउस रिसिप्ट सेवा का शुभारंभ

Friday, November 15, 2019 09:55 AM
ऑनलाइन वेयर हाउस रिसिप्ट सेवा का शुभारंभ करते हुए डीबी गुप्ता।

जयपुर। मुख्य सचिव डीबी गुप्ता ने गुरुवार को शासन सचिवालय में राजस्थान स्टेट वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के गोदामों में ऑनलाइन वेयर हाउस रिसिप्ट सेवा का शुभारंभ किया। इससे काश्तकारों को समर्थन मूल्य पर खरीदे जाने वाली उपज के भुगतान में अनावश्यक देरी नहीं होगी और राशि समय पर मिल सकेगी।

राजस्थान स्टेट वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पवन कुमार गोयल ने बताया कि प्रदेश में राजफेड किसानों से समर्थन मूल्य पर उपज खरीदकर कॉर्पोरेशन के वेयर हाउस में रखती है। इसके बाद वेयर हाउस की रिसिप्ट बनाई जाती है, जो राजफेड के माध्यम से केन्द्रीय एजेंसी नेफेड को भेजी जाती है। उसके बाद नेफेड राजफेड को राशि जारी करती है और किसानों को भुगतान किया जाता है। वर्तमान में यह कार्य मेनुअल प्रक्रिया से किया जाता है। ऑनलाइन वेयर हाउस रिसिप्ट सेवा के शुरू होने से रिसिप्ट ऑनलाइन बनाई जाएगी, जो तुरंत राजफेड और नेफेड के पास पहुंच जाएगी। इस अवसर पर नेफेड के प्रबंध संचालक सजीव कुमार चड्ढ़ा, सहकारिता एवं कृषि विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार, सहकारिता विभाग के रजिस्ट्रार डॉ. नीरज कुमार पवन, कृषि विभाग के आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश, राजफेड प्रबंध निदेशक सुषमा अरोड़ा उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

पुलिसकर्मी ने लौटाया युवक का पर्स

गुर्जर की थड़ी पर एक हैड कांस्टेबल मोतीलाल को पर्स मिला, जिसमें करीब 5200 रुपए नगद थे।

05/10/2019

गहलोत ने दिल्ली में आग की घटना पर जताया दुख

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली की अनाज मण्डी के पास एक फैक्ट्री में आग लगने की घटना में कई लोगों की मौत हो जाने पर गहरा दुख जताया है।

08/12/2019

प्रोफेसर, कर्मचारी और छात्रों ने रोका वीसी का रास्ता

राजस्थान यूनिवर्सिटी में पिछले कुछ दिनों से कुलपति प्रो. आरके कोठारी को हटाने की मांग को लेकर छात्र धरना दे रहे हैं।

24/09/2019

संस्कृत विश्वविद्यालय में 680 सीटों के लिए आए सिर्फ 88 आवेदन

संस्कृत विश्वविद्यालय में छात्रों का टोटा पड़ा हुआ है। 680 सीटों पर सिर्फ 88 आवेदन आए है। वेद विभाग में सिर्फ एक ही आवेदन आया है।

28/06/2019

एयरपोर्ट पर यात्री वाहनों को मिलेगा पर्याप्त समय : खाचरियावास

परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा है कि जयपुर एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों को पार्किंग समय को लेकर किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी और न ही बेवजह किसी का चालान काटा जाएगा।

19/11/2019

नहीं मिले पावणे, शाही ट्रेन का फेरा हुआ रद्द

देशी-विदेशी पर्यटकों में मशहूर शाही ट्रेन पैलेस आॅन व्हील्स को पर्यटक ना मिलने से इस बार का फेरा रद्द हो गया।

12/04/2019

अहमदाबाद के छारा गैंग का 1 सदस्य गिरफ्तार, 5 की तलाश जारी

नाहरगढ़ और आदर्श नगर थाना इलाके में गत दिनों लगातार दो लोगों से 19 लाख रुपए लूटने वाली गैंग के एक सदस्य को आदर्श नगर थाना पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है। गैंग के फरार पांच सदस्यों की तलाश की जा रही है।

05/12/2019