Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को किया नमन

Sunday, January 26, 2020 10:10 AM
अमर जवान ज्योति पर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित करते हुए सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 71वें गणतंत्र दिवस पर कहा है कि हमे अपने संविधान के मूल्यों को बनाए रखने, उनकी रक्षा करने का संकल्प लेकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसका अक्षर और आत्मा से पालन किया जायेगा। सीएम गहलोत गणतंत्र दिवस के अवसर पर जयपुर के बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले झंडारोहण के दौरान कांग्रेस सेवादल और कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। इससे पहले उन्होंने अपने निवास पर झण्डारोहण किया और प्रदेश के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक (अमर जवान ज्योति) पर पुष्प चक्र अर्पित कर राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को नमन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें उन सभी को याद और सलाम करना चाहिए, जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया और सभी नागरिकों के लिए न्याय, स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व को सुरक्षित करने के लिए समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों के आधार पर एक संप्रभु एवं लोकतांत्रिक गणराज्य की नींव रखी।

यह भी पढ़ें:

वाहन चालकों व राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना किसान गौरव पथ

शहर में लम्बे समय से अटके पड़े किसान गौरव पथ निर्माण के सम्बन्ध में पूर्व प्रधान हरिशंकर मेवाड़ा व युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष जगदीश राजपुरोहित के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियों ने कृषि मंडी सचिव हरी नारायण यादव व सहायक अभियंता पी.के. मिश्रा से बुधवार को मुलाकात कर गौरव पथ को 20 दिन में पूरा करने के निर्देश दिए।

22/05/2019

मेधावी छात्राओं को वितरित की जाएगी 6 हजार स्कूटी

प्रदेश के जनजाति क्षेत्रीय विभाग (टीएडी) की ओर से टीएसपी एवं माड़ा क्षेत्र की मेधावी जनजाति बालिकाओं को अब 6 हजार स्कूटी वितरित की जाएगी।

19/01/2020

सीबीएसई: बदल सकते हैं नवीं से 12वीं तक के सिलेबस!

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड कक्षा 9वीं से 12वीं तक के सिलेबस में बदलाव कर सकता है। लॉकडाउन के कारण देशभर में स्कूल-कॉलेज बंद हैं।

21/04/2020

धौलपुर: होम क्वारेंटाइन के दौरान बाहर घूमना पड़ेगा महंगा, पुलिस करेगी गिरफ्तार

कोरोना संक्रमण के चलते बाहर से आने वाले प्रवासियों को होम क्वारेंटाइन के नियम एवं आदेशों का दरकिनार करते हुए घर से बाहर घूमते हुए पाए गए तो पुलिस उन्हें गिरफ्तार करेगी। धौलपुर जिला कलेक्टर राकेश कुमार जायसवाल ने उपखण्ड अधिकारियों को इस संबंध में सख्त कार्रवाई करते हुए क्वारेंटाइन से बाहर घूमने वाले लोगों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए है।

10/05/2020

जस्टिस एस. रविन्द्र भट्ट होंगे राजस्थान के नए सीजे

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने दिल्ली हाईकोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश एस. रविन्द्र भट्ट को राजस्थान हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाने की सिफारिश केन्द्र सरकार को भेज दी है।

11/04/2019

कंपनी ने 11 क्लेम पास किए 300 मामले अटके

प्रदेश के करीब 15 लाख 30 हजार किसानों ने श्रीराम जनरल बीमा कंपनी में दुर्घटना बीमा करवाया। इसके पेटे कंपनी को 28.63 करोड़ का प्रीमियम भुगतान किया गया।

29/05/2019

अजमेर में सामने आया कोरोना संक्रमित पहला मरीज, भीलवाड़ा में 3 और पॉजिटिव की पुष्टि

राजस्थान में अब तक 9 जिलों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैल चुका है। शनिवार को अजमेर में 1 और भीलवाड़ा में कोरोना मरीज मिलने की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही प्रदेश में कुल मरीजों का आंकड़ा 52 पहुंच गया है।

28/03/2020