Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अमर जवान ज्योति पर पुष्पचक्र अर्पित कर अमर शहीदों को किया नमन

Sunday, January 26, 2020 10:10 AM
अमर जवान ज्योति पर शहीदों को पुष्प चक्र अर्पित करते हुए सीएम अशोक गहलोत।

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 71वें गणतंत्र दिवस पर कहा है कि हमे अपने संविधान के मूल्यों को बनाए रखने, उनकी रक्षा करने का संकल्प लेकर यह सुनिश्चित करना चाहिए कि इसका अक्षर और आत्मा से पालन किया जायेगा। सीएम गहलोत गणतंत्र दिवस के अवसर पर जयपुर के बड़ी चौपड़ पर ध्वजारोहण समारोह में बोल रहे थे। इससे पहले झंडारोहण के दौरान कांग्रेस सेवादल और कई कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे। इससे पहले उन्होंने अपने निवास पर झण्डारोहण किया और प्रदेश के लोगों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

मुख्यमंत्री ने शहीद स्मारक (अमर जवान ज्योति) पर पुष्प चक्र अर्पित कर राष्ट्र की सेवा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों को नमन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमें उन सभी को याद और सलाम करना चाहिए, जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया और सभी नागरिकों के लिए न्याय, स्वतंत्रता, समानता, बंधुत्व को सुरक्षित करने के लिए समाजवाद, धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांतों के आधार पर एक संप्रभु एवं लोकतांत्रिक गणराज्य की नींव रखी।

यह भी पढ़ें:

जरुरतमंदों को मिले योजनाओं का लाभ : मेघवाल

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री भंवरलाल मेघवाल की अध्यक्षता में शासन सचिवालय के कॉन्फ्रेंस हॉल में अनुसूचित जाति उपयोजनान्तर्गत गठित राज्य स्तरीय स्टीयरिंग कमेटी की बैठक हुई।

06/02/2020

अशोक गहलोत ने किया स्टार्टअप एक्सपो का शुभारंभ

एमएनआईटी परिसर में राजस्थान इनोवेशन एंड स्टार्टअप एक्सपो का आयोजन हो रहा है। अशोक गहलोत ने एक्सपो का शुभारंभ मुख्यमंत्री किया।

19/12/2019

बाबू की दबंगाई, घूस लेने के लिए निकलवा रहा था फाइलें

घूसखोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने वाले कार्यालय के पास ही बैठकर दबंगाई के साथ घूस की रकम बटोर रहे थे।

03/08/2019

पुराने कार्डों में हो गई चिप खराब, स्मार्ट कार्ड बने वृद्धजनों के लिए मुसीबत, यात्रा में परेशानी

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की ओर से बनाए गए स्मार्ट कार्डों की चिप खराब हो गई। इस कारण लोगों को यात्रा करने में काफी परेशानी का समाना करना पड़ रहा है। वहीं कई बार तो परिचालक से झगड़े तक की नोबत आ जाती है।

03/05/2019

कुप्रथा पर लगाम लगाने में प्रशासन फेल, बाड़मेर में हुए दर्जनों बाल विवाह

राजस्थान के सीमांत बाडमेर जिले में अक्षय तृतिया के एक दिन पहले दर्जनों बाल विवाह सामने आये है।

07/05/2019

थाने में आत्मदाह करने वाली महिला के पैसों से पुलिस वालों ने खाया मीट और पी शराब

पुलिस के चंगुल में यदि कोई फंस जाता है तो उससे निकलना मुश्किल है। वैशाली नगर थाने में 28 जुलाई को आत्मदाह करने वाली महिला के साथ भी पुलिस ने मानवता और खाकी को शर्मसार करने वाला व्यवहार किया था।

19/09/2019

जयपुर नगर निगम के पंचम बोर्ड का कार्यकाल समाप्त, महापौर-उप महापौर ने गिनाई उपलब्धियां

जयपुर नगर निगम के पंचम बोर्ड के कार्यकाल के अंतिम दिन सोमवार को भी अखाड़ा बना रहा। महापौर विष्णु लाटा के चैंबर में कांग्रेस के साथ ही उनके कुछ समर्थित पार्षदों का जमावड़ा रहा। इसके साथ ही उप महापौर मनोज भारद्वाज के कार्यालय में भाजपा के पार्षदों की अलग बैठक हुई।

26/11/2019