Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

मुख्यमंत्री गहलोत की आमजन से अपील, सुबह-शाम दो-दो घंटे नहीं करे पतंगबाजी

Wednesday, January 13, 2021 14:35 PM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से सुबह शाम दो-दो घंटे पतंगबाजी नहीं करने की अपील की है। गहलोत ने कहा है कि पतंग उड़ाने के दौरान छत से गिरने और मांझे से दुर्घटना होने के मामले सामने आए हैं। पतंग उड़ाने के सभी शौकीन अपनी और दूसरों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। प्रतिबंधित चाइनीज मांझे का इस्तेमाल करने पर कार्रवाई की जाएगी। आमजन भी सड़क पर पैदल या दोपहिया वाहन से चलते समय सतर्कता बरतें।

गहलोत ने कहा कि स्कूटर और बाइक पर फुल कवर हैलमेट लगाएं एवं गले को मफलर या स्कार्फ से अच्छी तरह ढंक लें। बच्चों को दोपहिया वाहन पर आगे ना बिठाएं एवं वाहन धीमी रफ्तार में चलाएं। पतंग उड़ाते समय छत की सीमा का ध्यान रखें एवं सुबह 6 से 8 और शाम के 5 से 7 बजे के बीच पतंग ना उड़ाएं।

यह भी पढ़ें:

नाहरगढ़ में तेज रफ्तार कार खाई में गिरी, दो युवक घायल

नाहरगढ़ पर तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई, जिसमें दो युवक घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची।

10/12/2019

गुर्जर नेताओं पर केस दर्ज होने पर बोले हिम्मत सिंह, मामला दर्ज कर एमबीसी वर्ग की आवाज दबा रही है सरकार

गुर्जर नेता हिम्मत सिंह गुर्जर ने कहा कि आरक्षण को लेकर गुर्जर समाज की भरतपुर जिले में हुई महापंचायत को लेकर गुर्जर नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर राज्य सरकार अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) के न्याय एवं हक की आवाज को दबाना चाहती है। गुर्जर ने कहा कि कोरोना काल में सभी राजनीतिक दलों ने कई बार धरना एवं प्रदर्शन किए, लेकिन एक भी एफआईआर दर्ज नहीं हुई।

19/10/2020

नीट परीक्षा का परिणाम कर दिया घोषित

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने कोरोना वायरस संक्रमण काल में बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य यानी नीट की परीक्षा को बिना किसी बाधा के पूरा कराया।

16/10/2020

बिजली का खंभा लेकर पहुंचे विधानसभा बीजेपी विधायक सुरेश रावत, कहा- सरकार नहीं कर रही सुनवाई

बिजली की दरों में हो रही वृद्धि को लेकर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए पुष्कर विधायक सुरेश रावत बिजली का खंभा लेकर विधानसभा पहुंचे।

12/03/2020

कोटा, बारां और झालावाड़ में बाढ़ के हालात, स्कूलों में अवकाश घोषित

राज्य के कुछ हिस्सों में तेज बारिश और बांधों के गेट खोलने से कोटा, झालावाड़, बारां और धौलपुर सहित अन्य हिस्सों में बाढ़ के हालात हो गए हैं।

16/09/2019

प्रदेश में 6 निगमों में आज चुने जाएंगे महापौर, 2 बजे बाद आएंगे नतीजे

प्रदेश के तीन शहरों जयपुर, जोधपुर और कोटा शहरों के 6 नगर निगमों के महापौर (मेयर) के लिए आज मतदान होगा। सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक होने वाले मतदान में इन निगमों के 560 नवनिर्वाचित सदस्य अपने मतों का प्रयोग करेंगे। मतदान के तुरंत बाद मतों की गिनती की जाएगी और नतीजे घोषित किए जाएंगे।

10/11/2020

मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए रविवार को सभी मतदान केन्द्रों पर लगेंगे विशेष शिविर

भारत निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार राज्य में 200 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के 52009 मतदान केन्द्रों की मतदाता सूचियों के नवीनीकरण अभियान-2021 का आयोजन 20 नवंबर से 21 दिसंबर 2020 तक किया जा रहा है। इस दौरान राज्य के पात्र मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने, हटाने एवं संशोधन करने का कार्य किया जा रहा है।

28/11/2020