Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
राजस्थान

17 जिलों में ट्रैफिक पार्कों के निर्माण के लिए 3 करोड़ 74 लाख रूपए मंजूर

Thursday, November 25, 2021 16:50 PM
अशोक गहलोत, मुख्यमंत्री(फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के 17 जिलों में ट्रैफिक पार्क की स्थापना के लिए 3 करोड़ 74 लाख 64 हजार रूपए मंजूर किए हैं। इन ट्रैफिक पार्क के माध्यम से आमजन को मिनी इलेक्ट्रिक व्हीकल अथवा गोल्फ कार्ट के मॉडल, सिग्नल्स, सिम्युलेटर आदि के माध्यम से यातायात के नियमों की जानकारी दी जा सकेगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों तथा आमजन को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए राज्य के प्रत्येक जिले में ट्रैफिक पार्क स्थापित करने तथा इस कार्य के लिए 16 करोड़ 50 लाख रूपए व्यय करने की बजट घोषणा की थी। इस बजट घोषणा की पालना के मद्देनजर गहलोत ने यह स्वीकृति दी है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस: कोटा में फिर बढ़ता दिख रहा संक्रमण, 24 घंटे में 69 नए संक्रमित मिले

राजस्थान में कोरोना के मामलों में जहां सभी जिलों में कमी आ रही है। प्रदेश में गुरुवार को 265 नए रोगी हैं, वहीं कोटा में संक्रमण बढ़ता दिख रहा है। अकेले कोटा में 69 नए केस हैं। कोटा में कोचिंग सेंटरों की गतिविधियां खुलने से केस बढ़ने का अंदेशा जताया जा रहा है। बुधवार को भी एलन कोचिंग इंस्टीट्यूट में ही 18 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

22/01/2021

तीन साल में 41 महिलाओं ने ली घूस, एसीबी ने रंगे हाथों दबोचा

प्रदेश में घूस का लालच इस कदर बढ़ चुका है कि महिलाएं भी रिश्वत की राशि लेने में पीछे नहीं रह रही हैं। कांस्टेबल हो, पटवारी या फिर आईएएस सबको घूस खाने की आदत बन चुकी है।

02/06/2019

विधानसभा सत्र फिर से होगा शुरू

राजस्थान विधानसभा का सत्र फिर से शुरू होगा। वैसे तो पन्द्रहवीं विधानसभा का चतुर्थ सत्र राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण के साथ शुरू हो गया था, लेकिन दो दिन चलने के बाद सदन की कार्यवाही दस फरवरी तक स्थगित कर दी गई थी।

08/02/2020

कांस्टेबल ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

रेलवे स्टेशन स्थित सदर थाने के पुलिस बैरक में बुधवार को मानसिक तनाव के कारण अच्छी पुलिसिंग में माहिर एक कांस्टेबल ने अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

11/12/2019

कोटा-नागदा के बीच चलेगी विशेष रेलगाड़ी, पूरी तरह से आरक्षित होगी ट्रेन

पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा जंक्शन से नागदा (मप्र) के बीच बुधवार से विशेष ट्रेन चलाई जाएगी। यह ट्रेन अगले आदेश तक चलाए जाने की घोषणा की गई है और यह पूरी तरह से आरक्षित होगी।

22/09/2020

प्रदेश में 10 महीने बाद फिर से खुले स्कूल, गेट पर थर्मल स्कैनिंग औैर क्लास रूम में सोशल डिस्टेंसिंग

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण 10 माह से बंद स्कूलों में फिर से रौनक लौट आई है। सोमवार से 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खुल गए। अब स्कूलों का नियमित संचालन होगा, लेकिन क्लास ऑफलाइन के साथ ऑनलाइन मोड पर भी चलेंगी। पहले दिन स्कूलों में आधे ही विद्यार्थी पहुंचे। शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि विद्यार्थी के स्कूल में आने के लिए अभिभावक की स्वीकृति जरूरी है, जो बच्चा स्कूल न आना चाहे, उसके लिए ऑनलाइन क्लास चलती रहेगी।

18/01/2021

प्रदेश में कोरोना: हर 100 जांच में रिकॉर्ड 40 संक्रमित, 24 घंटे में आए 16487 नए रोगी, 160 मौतें

प्रदेश में सोमवार को मई माह के अब तक के सबसे कम 16487 मरीज आए हैं। यह आंकड़ा सुकून देने वाला है, लेकिन वास्तविकता में ऐसा है नहीं, क्योंकि सोमवार को प्रदेश में पिछले दिनों के मुकाबले जांचें करीब आधी ही हुई है। चिंता की बात यह है कि जांचे आधी होने के बाद भी संक्रमण दर अब तक की सबसे डरावनी है। हर सौ जांच में सोमवार को 40 संक्रमित मिले है।

11/05/2021