Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of July 2021
 
राजस्थान

केंद्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों में होंगे बदलाव, सड़क परिवहन मंत्रालय ने मांगे सुझाव

Monday, June 08, 2020 12:50 PM
फाइल फोटो।

जयपुर। केंद्रीय मोटर व्हीकल एक्ट के नियमों में बदलाव होंगे। इसके लिए केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने सुझाव मांगे हैं। इसके बाद देशभर में वाहनों का नेशनल रजिस्टर तैयार होगा। राज्य सरकार भी इस रजिस्टर में अपने वाहनों का डेटा दर्ज करवाएगी। वन नेशन-वन रजिस्टर होने से वाहनों का डाटा मिलने में सुविधा होगी। गृह मंत्रालय ने इसके लिए 18 मार्च को अधिसूचना निकालकर सुझाव मांगे थे। फिर लॉकडाउन के चलते 60 दिन का समय बढ़ाया गया। इसके लिए जयपुर से परिवहन निरीक्षक ने अहम सुझाव भेजे थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गहलोत का रूपाणी पर पलटवार, कहा- गुजरात में शराब नहीं मिली तो छोड़ दूंगा राजनीति

गुजरात में शराबबंदी को लेकर दिए बयान पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी आपस में भीड़ गए हैं और दोनों में वार-पलटवार शुरू हो गया है।

09/10/2019

पर्यटन विभाग की अनुदान मांगें पारित

राजस्थान के पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने विधानसभा में कहा कि राजस्थान विश्व पर्यटन मानचित्र एवं देश में अपनी एक विशिष्ट पहचान रखता है एवं पर्यटन के क्षेत्र में अग्रणी स्थान बनाये हुए है।

18/07/2019

इंटरस्टेट सप्लाई चेन प्रोटोकॉल लागू करे केन्द्र : गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए राज्यों को एक लाख करोड़ रुपए की सहायता तत्काल उपलब्ध करवाई जाए।

03/04/2020

प्रदेश में कोरोना: 24 घंटे में आए 75 नए संक्रमित, 2 मौतें, 15 से ज्यादा किसी जिले में नए केस नहीं

राजस्थान में 135 दिन बाद कोरोना से बड़ी राहत यह है कि केवल 75 रोगी ही गुरुवार को नए आए हैं। 32 जिलों में कोई मौत नहीं है। केवल उदयपुर में 2 लोगों की जान कोरोना ने ली है। दस जिलों टोंक-पाली-जालोर-झालावाड़-धौलपुर-डूंगरपुर- चूरू-बांसवाड़ा-बूंदी-भीलवाड़ा में कोई नया रोगी नहीं है।

02/07/2021

पायलट ने की जेएनयू विश्वविद्यालय में हुए विवाद की निंदा

दिल्ली के जेएनयू विश्वविद्यालय में हुए विवाद की उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने निंदा की है। पायलट ने ट्विट कर कहा है कि इस हिंसा की घोर निंदा होनी चाहिए।

07/01/2020

देरी से रवाना हुई खजुराहो व बांद्रा एक्सप्रेस

उदयपुर। उदयपुर यहां सिटी रेलवे स्टेशन यार्ड में नॉन इंटरलॉकिंग कामों के चलते शनिवार रात 8 बजे बाद चलने वाली दो ट्रेनों को लेट रवाना किया गया।

28/12/2019

मुख्यमंत्री ने कहा, टिड्डी नियंत्रण को लेकर प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल्ली जाते समय जयपुर एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस का 134 साल पुराना गौरवशाली इतिहास रहा है।

28/12/2019