Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
राजस्थान

PM मोदी की ओर से बुधवार को ख्वाजा की दरगाह में चढ़ाई जाएगी चादर

Sunday, February 23, 2020 12:30 PM
प्रधानमंत्री ने प्रमुख मुस्लिम नुमाइंदों की मौजूदगी में नकवी को सौंपी थी चादर।

अजमेर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से सूफी संत ख्वाजा मोईनुद्दीन हसन चिश्ती के 808वें सालाना उर्स पर 26 फरवरी को ख्वाजा की दरगाह में चादर चढ़ाई जाएगी। अजमेर दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम डॉ. एम आदिल के अनुसार नरेंद्र मोदी की ओर से दरगाह में चढ़ाई जाने वाली चादर दिल्ली से केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलात मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी लेकर आएंगे और बुधवार सुबह 10 बजे दरगाह में पवित्र मजार पर चढ़ाई जाएगी। चादर पेश करने के बाद वह दरगाह के बुलंद दरवाजे से प्रधानमंत्री मोदी का संदेश पढ़ेंगे।           

प्रधानमंत्री दरगाह में पेश की जाने वाली चादर अजमेर के प्रमुख मुस्लिम नुमाइंदों की मौजूदगी में नकवी को सौंप चुके है। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री की ओर से चादर पहले 25 तारीख को चढ़ाए जाने की सूचना थी, लेकिन इनमें थोड़ा फेरबदल किया गया है और अब चादर बुधवार को पेश की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

दो रुपए का नया सिक्का जारी

उदयपुर। सिक्कों व नोटों के संग्रहकर्ता महेश जैन ने बताया कि भारत सरकार ने दो रुपए का नया सिक्का जारी किया है। नया सिक्का पूर्व के सिक्के से आकार में थोड़ा बड़ा है।

16/10/2019

300 लोगों से धोखाधड़ी, निदेशक पकड़ा

उदयपुर। बाइक बोट में हजारों के मुनाफे का लालच देकर तीन सौ से अधिक लोगों से राशि हड़प कर धोखाधड़ी करने वाले कम्पनी के एक अधिकारी को अंबामाता पुलिस ने गिरफ्तार किया।

27/02/2020

कोरियाई कम्पनी जोधपुर में स्थापित करेगी एलोवीरा प्रोडक्शन का प्लांट

प्रदेश में कोरियाई कम्पनी एलोवीरा जैल एण्ड ज्यूस प्रोडक्शन का प्लांट स्थापित करेगी। यह कम्पनी प्रारम्भ में 5 मिलियन डॉलर का निवेश कर 10 हजार टन एलोवीरा जैल और ज्यूस का उत्पादन करेगी।

18/01/2020

जवाहरात भेजना और मंगाना हुआ महंगा

जयपुर चैम्बर के अनुसार जयपुर से रंगीन रत्नों को भेजना व वापस मंगाना लगभग 15 फीसदी महंगा हो गया है।

23/10/2019

जयपुर कलेक्टर जोगाराम ने कलेक्ट्रेट का किया आकस्मिक दौरा, कर्मचारियों में मचा हड़कंप

जिला कलक्टर जोगाराम ने कलेक्ट्रेट का आकस्मिक दौरा किया। इससे कलेक्ट्रेट में हड़कंप मच गया है। कलक्टर के दौरे के दौरान दर्जनभर अधिकारी और कर्मचारी अपनी सीट पर नहीं मिले।

11/12/2019

राज्य सरकार के मूंग, उड़द और सोयाबीन खरीद के प्रस्ताव को केन्द्र ने दी मंजूरी

प्रदेश में 1 नवम्बर से मूंग, उड़द एवं सोयाबीन तथा 7 नवम्बर से मूंगफली की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद के राज्य सरकार के प्रस्ताव को केन्द्र सरकार ने मंजूरी प्रदान कर दी है।

25/10/2019

दुकान से नकदी चुराकर फरार हुए 2 विदेशी नागरिक गिरफ्तार

रतनगढ़ थाना क्षेत्र में एक दूकान से 50 हजार रूपये की नकदी चुराने वाले दो विदेशी नागिरको को पुलिस ने कर्नाटक में करवर से गिरफ्तार किया है।

05/02/2020