Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
राजस्थान

कोरोना संक्रमण की स्थिति का केंद्र ने लिया फीडबैक, केंद्रीय कैबिनेट सचिव की वीसी से जुड़े मुख्य सचिव

Monday, November 30, 2020 13:55 PM
केंद्रीय कैबिनेट सचिव की वीसी से जुड़े मुख्य सचिव निरंजन आर्य।

जयपुर। कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालातों को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी की गई गाइडलाइन की पालना में राज्य की स्थिति को लेकर सोमवार को केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मुख्य सचिव निरंजन आर्य से फीडबैक लिया। केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने वीसी के माध्यम से मुख्य सचिव से कोरोना की स्थिति तथा राज्य की ओर से कोरोना संक्रमण प्रभावित क्षेत्रों में की गई सख्ती और हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना को लेकर जानकारी ली। केंद्र की ओर से हाल ही 1 दिसंबर से 31 दिसंबर को लेकर गाइडलाइन जारी की गई है।

केंद्र सरकार के बाद राज्य सरकार ने भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए 1 दिसंबर से लेकर 31 दिसंबर तक सुरक्षा के मद्देनजर गाइडलाइन जारी की है। राज्य सरकार कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन की तर्ज पर सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर भी एक अभियान शुरू करने की तैयारी कर रही है। इस वीसी से मुख्य सचिव सचिवालय से जुड़े। साथ ही डीजीपी मोहन लाल लाठर, चिकित्सा शिक्षा प्रमुख सचिव वैभव गालरिया, चिकित्सा सचिव सिद्धार्थ महाजन, गृह सचिव एनएल मीणा भी वीसी में मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

बीकानेर : बस और ट्रक की भिड़ंत में 11 लोगों की मौत, करीब 28 लोग घायल

बीकानेर में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 28 यात्री घायल हो गए। हादसा श्रीडूंगरपुर इलाके में हुआ। टक्कर के बाद दोनों वाहनों में आग लग गई। आग लगने से बस सवार कई यात्री बुरी तरह झुलस गए।

18/11/2019

स्वच्छता सर्वेक्षण का परिणाम जारी

स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत नगर निगम की ओर से विभिन्न संस्थानों के लिए शुरू किए त्रिमासिक स्वच्छता रैकिंग के परिणाम शुक्रवार को जारी कर दिए।

21/12/2019

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने दी दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भाईदूज की शुभकामनाएं

राजस्थान में भारतीय जनता पाटी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने रूप चतुर्दशी, दीपावली, गोवर्धन पूजा एवं भाईदूज के अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है।

25/10/2019

राजस्थान में बसपा का सरकार को जारी रहेगा समर्थन, मायावती ने ली विधायकों की बैठक

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने शनिवार को बसपा विधायकों की दिल्ली स्थित केन्द्रीय कार्यालय में बैठक ली।

02/06/2019

चुनाव आयोग ने एक बार फिर से लौटाई फाइल, प्रदेश के 12 लाख बेरोजगारों को रीट के लिए करना होगा इंतजार

रीट अध्यापक पात्रता परीक्षा का इंतजार कर रहे प्रदेश के करीब 12 लाख बेरोजगार युवाओं को अभी थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता। इसकी वजह चुनाव आयोग की ओर से फाइल को मंजूरी नहीं मिलना है।

01/12/2020

सीमा पर मुस्लिम महिलाएं अब भी् पहनती हैं सुहाग का प्रतीक चूड़ा

पश्चिमी राजस्थान के सरहदी जिलों और पाकिस्तान के सिंध प्रान्त के बीच सीमा पर गांवों के सिन्धी मुस्लमान परिवारों में अब भी हिन्दू संस्कृति, रीती रिवाजों और परम्पराओं का निर्वहन किया जा रहा है।

28/02/2020

श्रमिकों का संधारण केन्द्र सरकार के नियमों के तहत : जूली

राजस्थान के श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने कहा है कि रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र के में संचालित एएसआई कम्पनी द्वारा खनन कार्य किया जाता है और खनन कार्यो में लगे श्रमिकों के संधारण का कार्य केन्द्र सरकार के नियमों के तहत होता है।

02/08/2019