Dainik Navajyoti Logo
Thursday 22nd of April 2021
 
राजस्थान

छुट्टियां मनाने जाना पड़ा भारी, लाखों के जेवर चोरी

Thursday, January 02, 2020 10:45 AM
पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया।

जयपुर। शहर में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि अब उन्हें पुलिस का खौफ भी नहीं सताता है। वैशाली नगर के वीआईपी इलाका स्थित हनुमान नगर विस्तार के एक सूने आवास के ताले तोड़कर चोर लाखों रुपए और जेवर ले गए। मौके से आवास मालिक के बेटे और पड़ोसी ने वैशाली नगर थाने को इसकी सूचना दी, लेकिन पुलिस देर से पहुंची। इसके बाद में पुलिस ने घटना स्थल पहुंचकर मौका मुआयना किया और फिंगर प्रिंट टीम को सूचना दी। अब पुलिस फिंगर प्रिंट टीम के जरिए अहम साक्ष्य जुटाएगी। इसके अलावा पुलिस सीसीटीवी कैमरे भी खंगालेगी। चोरी की रिपोर्ट आवास मालिक के आने के बाद दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार चोरी मूलत: मालासी रतनगढ़ हाल हनुमान नगर विस्तार निवासी हिम्मत सिंह राठौड़ के आवास में हुई। हिम्मत सिंह प्रॉपर्टी व्यवसायी हैं। इस आवास में हिम्मत सिंह, उसकी पत्नी सुमन कंवर, उसकी बेटी साक्षी, प्रतिभा, बेटा विश्वजीत और रणविजय के साथ रहते हैं। इनका बेटा रणविजय लॉ का छात्र है। छुट्टियां होने के कारण हिम्मत सिंह अपने परिवार के साथ 27 दिसम्बर को अपने गांव मलासी रतनगढ़ चले गए। 

यूं चला चोरी का पता
रणविजय जयपुर पहुंचा तो ताले टूटे तथा सामान बिखरा पड़ा था। नकबजन मुख्य गेट के पास से चढ़कर आवास में घुसे थे। चोर यहां काफी देर तक रुके रहे। चोरों ने एक बहुत भारी तिजोरी को तोड़कर नकदी और जेवर चोरी किए। इसके बाद दीवार के रास्ते ही खाली प्लॉट में  से फरार हो गए।

 

यह भी पढ़ें:

मानसरोवर में 3 गुना कीमत तक बिके आवासन मंडल के मकान, 4 भूखंडों से मिले 9.5 करोड़

प्रोपर्टी में गिरावट के बाद भी राजस्थान आवासन मंडल के आवासों को लेकर आमजन का रूझान सामने आ रहा है। मानसरोवर आवासीय योजना में प्लंथ लेबल के भूखंड नीलामी की न्यूनतम राशि से तीन गुना अधिक कीमत पर बिके।

21/11/2019

विधानसभा अध्यक्ष ने किया बीस कमेटियों का गठन

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने बुधवार को राजस्थान विधानसभा की बीस कमेटियों का गठन कर दिया। इनमें चार वित्तीय एवं 16 अन्य समितियां है।

30/05/2019

घूस की रकम से इजराइल घूमा उपनिदेशक, फ्लैट की सजावट पर खर्च किए 1 करोड़ रुपए

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) घूसखोरों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। जयपुर जिला परिषद, कोटा में माइंस विभाग के बाद अब तीसरी बड़ी कार्रवाई आय से अधिक संपत्ति के मामले में की है।

28/12/2019

समदड़ी रेसिंग कार एक्सीडेंट प्रकरण, सीएम ने बाड़मेर कलेक्टर और एसपी को किया एपीओ

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाड़मेर के समदड़ी थाना क्षेत्र में शनिवार को कार रेसिंग के दौरान हुई दुर्घटना में तीन व्यक्तियों की मौत को गंभीरता से लिया है। इस प्रकरण में जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा को एपीओ कर दिया गया है।

23/09/2019

मां से बिछड़ी तेहरून याद में गाने गाती थी, कई सालों बाद परिवारजनों से मिली

राजकीय बालिका गृह जयपुर में रह रही 11 साल की तेहरून के लिए शनिवार का दिन खुशियां लेकर आया और उसे बिछड़े हुए परिवार से मिला दिया।

16/06/2019

सामंत कमेटी ने 29 महीनों में सौंपी सरकार को रिपोर्ट

सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के क्रियान्वयन में रही विसंगतियों को दूर करने के लिए 29 महीने पहले गठित डीसी सामंत कमेटी ने राज्य सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंप दी।

01/08/2019

पोकरण घटना का तथाकथित वीडियो निकला फेक, वायरल करने वालों पर होगी कार्रवाई

जैसलमेर जिले के पोकरण के पास पुलिस थाना भणियाणा के हल्का गांव मांडवा में हुई घटना के बारे में वायरल हुआ कथित वीडियो जांच में पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर का पाया गया है। इस वीडियो को मांडवा में हुई घटना के साथ जोड़कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वालों के विरुद्ध मामला दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

11/04/2020