Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
राजस्थान

बाल मजदूरी के खिलाफ अभियान की शुरुआत

Friday, January 31, 2020 13:10 PM
अभियान का शुभारंभ सिंह ने किया।

जयपुर। शहर के अल्बर्ट हॉल पर राजस्थान पुलिस और कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रन फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में बाल मजदूरी और बाल दुर्व्यवहार के खिलाफ मुक्ति करवाओ जन जागरण अभियान की शुरुआत की गई।

अभियान का शुभारंभ पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र सिंह ने किया। इस दौरान बड़ी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित रहे। उन्होंने बाल श्रम और बच्चों के दुर्व्यवहार के खिलाफ अपने अभियान को मजबूत करने का प्रयास किया।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

गुजरात से लौटे मजदूरों लाने उदयपुर आगार की 30 बसें लगीं

उदयपुर । देश भर में लॉक डाउन हो जाने से राज्य में ट्रेन, बस सहित परिवहन के सभी साधन बंद हो जाने से रतनपुर बॉर्डर पर अटके हजारों प्रवासी मजदूरों को उनके गांव तक पहुंचाने के लिए शनिवार को राजस्थान परिवहन निगम के उदयपुर आगार की 30 बसें चलाई गई।

28/03/2020

महिला प्राचार्य को राजनैतिक प्रताड़ना के मामले में ट्रिब्यूनल ने शिक्षा मंत्री डोटासरा को दिया नोटिस

शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ पिपराली सीनियर सैकंडरी स्कूल की प्राचार्या सुरेश कुमारी यादव ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई है।

17/12/2019

आरोपी पूर्व आरपीएस ने पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए हाईकोर्ट में दायर की याचिका, जमानत पर फैसला आज

रिश्वत में अस्मत मांगने के आरोपी पूर्व आरपीएस कैलाश बोहरा ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर मामले की निष्पक्ष जांच के लिए स्वयं और पीड़िता का पॉलीग्राफ, ब्रेन मैपिंग व नारको टेस्ट करवाने की गुहार की है। वहीं दूसरी ओर एसीबी कोर्ट ने आरोपी बोहरा की जमानत अर्जी पर बहस सुनकर फैसला सुरक्षित रख लिया है।

26/03/2021

धोखाधड़ी व अपहरण कर फिरौती मांगने वाले 4 गिरफ्तार

एक करोड़ की धोखाधड़ी व अपहरण कर फिरौती मांगने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

29/02/2020

केन्द्र-राज्य के पेंच में सोसायटियों की मौज, एक लाख निवेशकों के डकारे 1652 करोड़

प्रदेश में सहकारी बैंकों एवं राजस्थान सहकारी सोसायटी अधिनियम 2001 में पंजीकृत क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसायटियों एवं मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव सोसायटी एक्ट 2002 के तहत पंजीकृत सोसायटियों ने करीब 1 लाख 2 हजार से अधिक लोगों से लगभग 1652 करोड़ रुपए की ठगी की है। केन्द्र के कानून के तहत धोखाधड़ी करने वाली सोसायटियों पर शिकंजा कसने के लिए राज्य सरकार की ओर से नियमों का प्रारुप तैयार कर केन्द्र को भेजा गया है।

11/03/2021

निकाय चुनाव को लेकर भाजपा की तैयारियां तेज, आईटी प्रकोष्ठ की ली बैठक

भाजपा के आईटी प्रकोष्ठ की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला रविवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित की गई। कार्यशाला को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश संगठन महामंत्री चंद्रशेखर ने संबोधित किया।

03/11/2019

लोकसभा चुनाव मतगणना को लेकर बड़ी खबर, शुरू नहीं हुई सर्विस वोटों की गणना

लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान बड़ी खबर सामने आई है। राजस्थान सहित देशभर में सेना के सर्विस वोटो की गणना शुरू नहीं हुई है।

23/05/2019