Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
राजस्थान

घायल पक्षियों के उपचार के लिए लगाया कैम्प

Friday, January 14, 2022 14:35 PM
पक्षियों के उपचार के लिए कैम्प लगाया गया है।

जयपुर। वन विभाग की ओर से अशोक विहार स्थित डियर पार्क में घायल पक्षियों के उपचार के लिए कैम्प लगाया गया है। आपातकालीन पक्षी उपचार केंद्र में मांझे से घायल पक्षियों का आना लगातार जारी रहा। मालवीय नगर स्थित रक्षा संस्थान, वैशाली नगर स्थित होप एंड बियोंड और टोंक फाटक के नेचर केयर बर्ड कैम्प में घायल पक्षियों का उपचार किया गया।

डॉ. अशोक तंवर ने बताया कि घायल पक्षियों में सबसे अधिक संख्या कबूतरों की है। इसके बाद अन्य प्रजातियों के पक्षियों को भी उपचार के लिए अशोक विहार लाया गया है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

वैक्सीन की कीमत केन्द्र और राज्य सरकार के अलावा निजी अस्पतालों के लिए अलग-अलग क्यों: हाईकोर्ट

राजस्थान हाईकोर्ट ने कोरोना वैक्सीन की कीमत केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और निजी अस्पतालों के लिए अलग-अलग रखने एवं कंपनियों की ओर से मुनाफा वसूली करने पर केन्द्र और राज्य सरकार सहित सीरम इंस्टीट्यूट व भारत बायोटेक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। न्यायाधीश सबीना और न्यायाधीश मनोज व्यास की खंडपीठ ने यह आदेश वरिष्ठ पत्रकार मुकेश शर्मा की जनहित याचिका पर दिए।

30/04/2021

HPCL की पाइप लाइन में सेंध: 2 महीने में चुराया 1.40 करोड़ रुपए का डीजल, 5 मजूदर गिरफ्तार

जयपुर के कालवाड़ रोड स्थित पोद्दार फार्म हाउस माचवां के पास हिंदुस्तान पेट्रोलियम की डीजल सप्लाई पाइप लाइन से करोड़ों का डीजल चोरी के मामले का कालवाड़ थाना पुलिस ने सोमवार को पर्दाफाश किया है। चोर पाइप लाइन के पास ही किराए का मकान लेकर सुनियोजित तरीके से डीजल चोरी कर रहे थे। पाइप लाइन में छेद कर चोरों ने मकान के अंदर तक 30 फीट लम्बी, 10 फीट गहरी और 3 फीट चौड़ी सुरंग खोद रखी थी।

01/06/2021

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने थपथपाई कार्यकर्ताओं की पीठ, कहा- संगठन की ताकत इन्हीं से

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के बाद जोधपुर शहर जिला कार्यसमिति की बैठक शनिवार को सेक्शन सात न्यू पावर हाउस रोड स्थित जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के सभागार में आयोजित की गई।

27/03/2021

पीईपी के तहत 18 देशों के अधिकारियों ने समझी विधानसभा की कार्य प्रणाली

पार्लियामेंट्री इंटर्नशिप प्रोग्राम के तहत देशों के 45 प्रशिक्षु अधिकारियों ने राजस्थान विधानसभा की कार्यप्रणाली का समझा। यह प्रोग्राम लोकसभा के ब्यूरो ऑफ पार्लियामेंट्री स्टडीज एंड ट्रेनिंग की ओर से आयोजित किया गया।

27/09/2019

कांग्रेस संगठन में जिलों की जिम्मेदारी पदों के हिसाब से तय हो: वेद प्रकाश सोलंकी

प्रदेश कांग्रेस महासचिव और चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी का मानना है कि संगठन में पदों के अनुसार क्षेत्र आवंटित होने चाहिए।

18/02/2021

टिकट वितरण को लेकर कैथून में कांग्रेस के दो गुटों के कार्यकर्ताओं में चले लात घूंसे

आगामी निकाय चुनाव को लेकर कैथून की विभीषण धर्मशाला में गुरुवार को हुई कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक में परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास की मौजूदगी में जमकर हंगामा हो गया। यहां कार्यकर्ताओं में लात घूंसे तक चले।

31/10/2019

प्रमोद जैन ने पीसीसी में की जनसुनवाई

खान एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने पीसीसी में जनसुनवाई की, जिसमें कांग्रेसजनों और लोगों की समस्याओं को सुना।

10/12/2019