Dainik Navajyoti Logo
Monday 13th of July 2020
 
राजस्थान

एपीओ डीआईजी लक्ष्मण गौड़ की गाड़ी का प्रमोद करता था उपयोग, एसीबी ने लिया रिकॉर्ड

Monday, June 29, 2020 11:30 AM
एसीबी मुख्यालय।

जयुपर। भरतपुर रेंज डीआईजी लक्ष्मण गौड़ के नाम से सीआई चन्द्र प्रकाश से पांच लाख रुपए लेने के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने रविवार को गौड़ की गाड़ी के लॉग बुक का रिकॉर्ड लिया। एसीबी टीम को सूचना मिली थी कि दलाल प्रमोद शर्मा कई बार डीआईजी की गाड़ी को अपने निजी काम के लिए लेकर गया था। इसके बाद टीम ने रिकॉर्ड लेकर जांच शुरू कर दी। एसीबी की टीम थाना प्रभारियों की कार्यशैली और सम्पर्क, संतरी का रिकॉर्ड, राकेश, सुभाष के बारे में पूरी जानकारी जुटाकर वापस जयपुर पहुंच गई है। इस प्रकरण से जुड़ी हर कड़ी के बारे में एसीबी ने पूरी जांच के बाद ड्यूटी रजिस्टर की जानकारी और कॉल डिटेल जुटाई है। सभी कॉल डिटेल सोमवार को एसीबी के पास होंगी। इसके बाद तकनीकी रूप से इन कॉल डिटेल को खंगाला जाएगा और फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसीबी की टीम सोमवार को प्रमोद शर्मा को रिमांड पर लेने का प्रयास करेगी। एडीजी एसीबी दिनेश एमएन इस प्रकरण को लेकर भरतपुर और धौलपुर के दौरे पर है।

आमने-सामने होगी पूछताछ
एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि थाना प्रभारी, संतरी, डीआईजी, दलाल प्रमोद, राकेश, सुभाष की कॉल डिटेल मांगी है। ये कॉल डिटेल सोमवार को एसीबी को मिल जाएगी। इन सभी कॉल डिटेल के आधार पर लोगों को बुलाकर पूछताछ की जाएगी। जरूरी होने पर आमने-सामने पूछताछ होगी।

रेंज की कमान सौंपने के लिए मंथन शुरू
दलाल प्रमोद शर्मा के जेल जाने के बाद सरकार ने डीआईजी को एपीओ कर दिया। अब अवैध वसूली से बदनाम हो चुकी रेंज की कमान किसको सौंपी जाए इस पर मंथन शुरू हो गया है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार भरतपुर में आईजी लगाने के लिए तीन आईपीएस के नामों पर मंथन हुआ है। डीआईजी जेल विकास कुमार, एडिशनल कमिश्नर यातायात राहुल प्रकाश और आईजी मानवाधिकार विपिन पाण्डेय के नामों पर गंभीरता से चर्चा हुई है।

यह भी पढ़ें:

एसीबी की कार्रवाई, वित्त सलाहकार एवं दलाल 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) मुख्यालय स्पेशल शाखा ने शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए शाखा द्वारा शुक्रवार को कार्रवाई करते हुए स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट उदयपुर एवं अतिरिक्त चार्ज नगर निगम उदयपुर में कार्यरत वित्त सलाहकार आबिद खान एवं दलाल आरिफ को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

10/07/2020

RBSE परीक्षाओं में अदालती आदेश की पालना नहीं करने पर जारी किया अवमानना नोटिस

राजस्थान हाईकोर्ट ने राजस्थान बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन में अदालती आदेश की पालना नहीं करने पर मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान के सचिव अरविन्द कुमार के साथ ही सीबीएसई सचिव अनुराग त्रिपाठी को अवमानना नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है।

30/06/2020

महिलाओं ने करवाचौथ का व्रत कर पतियों की लंबी उम्र की कामना की

बारां शहर में महिलाओं ने गुरूवार को करवाचौथ का व्रत कर अपने-अपने पति की लंबी उम्र की कामना की। इस पर्व को लेकर महिलाओं में काफ ी उत्साह रहता है।

17/10/2019

राज्य की 247 मंडियां फिर खुलेंगी, दिल्ली जाएगा प्रतिनिधिमंडल

राजस्थान के आठ सांसदों ने ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। राजस्थान खाध पदार्थ व्यपार संघ के अध्यक्ष बाबूलाल गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि 20 सदस्यों का प्रतिनिधिमंडल नई दिल्ली जाएगा।

04/09/2019

प्राइज विनर कस्टमर बताकर 20 लाख की ठगी करने वाली महिला सहित 2 गिरफ्तार

साइबर थाना आयुक्तालय जयपुर ने लाखों रुपए की ठगी करने के मामले में एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

07/04/2019

गहलोत, सीपी जोशी, पायलट, वसुंधरा ने दीं जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

गहलोत, सीपी जोशी, पायलट, वसुंधरा ने दी जन्माष्टमी पर शुभकामनाएं

23/08/2019

केन्द्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने जवानों के साथ मनाई दीपावली

केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री कैलाश चौधरी में जैसलमेर जिले के भारत पाक सीमा मिठड़ाऊ ग्राम के आगे सीमा चौकी पर बीएसएफ के जवानों के साथ दिवाली मनाते हुए फौजियों को मिठाई खिलाई। फौजियों से परिचय लेते हुए उनकी हौसला अफ जाई की।

26/10/2019