Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
राजस्थान

कांग्रेस में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर जारी है मंथन

Wednesday, April 21, 2021 16:40 PM
फाइल फोटो

जयपुर। कांग्रेस में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर संवैधानिक पदों की नियुक्तियों के लिए सत्ता और संगठन के बीच युद्ध स्तर पर मंथन जारी है। प्रदेश सरकार कोरोना संकट के बीच कार्यकर्ताओं और नेताओं की राजनीतिक नियुक्तियां की जा सकती है। सरकार में वित्त आयोग और स्टेट इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड में राजनीतिक नियुक्तियां की है।

खाली हुए संवैधानिक आयोगों और राजनीतिक नियुक्तियां इसी माह के अंत तक हो सकती है। सूची को लेकर भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अजय माकन और पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के बीच मंथन हो चुका है। खाली हुए संवैधानिक आयोगों में राजनीतिक नियुक्तियां कर दी जाएगी। नियुक्तियों की सूचियां तैयार कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश प्रभारी अजय माकन को दी जा चुकी है, जिन पर मंथन चल रहा है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

10वीं और 12वीं के छात्रों को दिए जाएं पौधे लगाने के अंक : मिश्र

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि पौधरोपण को बढ़ावा देने के लिए केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को दसवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों को पौधे लगाने व जल संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करने के लिए अंक दिये जाने का प्रावधान किया जाना चाहिए। इससे लोगों में जल संरक्षण के प्रति जागरूकता आएगी।

24/11/2019

दुष्कर्म का फरार आरोपी गिरफ्तार

भिवाड़ी थाना पुलिस ने दुष्कर्म मामले में 5 हजार रुपए का ईनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है।

07/02/2020

अलवर में ACB की गिरफ्त में घूसखोर, JVVNL का तकनीकी सहायक 28 हजार रुपए की रिश्वत लेते ट्रैप

बानूसूर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरों ने जयपुर विद्युत वितरण निगम के तकनीकी सहायक सुनील कुमार को 28 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। आरोपी ने परिवादी से खेत में कृषि विद्युत कनेक्शन के स्वीकृत भार का ट्रांसफर लगाने एवं अधिक भार पकड़े जाने पर उस पर जुर्माना नहीं लगाए जाने की एवज में रिश्वत मांगी थी।

09/12/2020

उदयपुरवाटी में एसडीएम की गाड़ी पर लोगो ने किया पथराव

राजस्थान में झुंझुनूं जिले के उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र में एक हत्या के मामले में गुस्साए ग्रामीणों के उपखंड अधिकारी हवाई सिंह की गाड़ी पर पथराव करने का मामला सामने आया है।

01/05/2019

मेहमान बनकर आए विदेशी पक्षियों की कब्रगाह बनी सांभर झील, मौत का आंकड़ा 6 हजार पार

सर्दियों की शुरुआत होते ही हजारों मील की दूरी से उड़ान भरकर विदेशी पक्षी मेहमान बनकर विश्वविख्यात सांभर झील की ओर आते हैं, लेकिन इस बार लम्बा सफर तय कर यहां आए इस बेजुबां पक्षियों को क्या पता था कि भोजन-पानी की तलाश में इस ओर रूख करने के बाद वापसी नामुमकिन होगी।

16/11/2019

प्रदेश में 24 घंटे में आए 99 नए रोगी, जयपुर-जोधपुर-उदयपुर में ही मिले 60 फीसदी नए संक्रमित

राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 99 नए रोगी सामने आए हैं। तीसरे दिन लगातार प्रदेश में कहीं कोई मौत कोरोना संक्रमण के चलते नहीं हुई है। बुधवार को आए नए रोगियों में साठ फीसदी मरीज जयपुर, जोधपुर और उदयपुर में ही है।

25/02/2021

गांजा सप्लाई करने वाले दो गिरफ्तार

संजय सर्किल थाना पुलिस ने बिहार से गांजा लाकर सप्लाई करने वाले दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके कब्जे से 38 किलो गांजा बरामद किया है।

24/10/2019