Dainik Navajyoti Logo
Saturday 31st of October 2020
 
राजस्थान

बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने किया लेपर्ड सफारी का भ्रमण, झालाना वन क्षेत्र की प्रशंसा की

Friday, October 16, 2020 13:15 PM
रणदीप हुड्डा (फाइल फोटो)

जयपुर। बॉलीवुड स्टार रणदीप हुड्डा ने शुक्रवार को झालाना वन्य क्षेत्र का भ्रमण किया। यहां लेपर्ड सफारी में उन्होंने 3 लेपर्ड देखे। इस दौरान वाइल्ड लाइफ फ़ोटोग्राफ़र सुमित जुनेजा उनके साथ रहे। हुड्डा ने बताया कि जयपुर शहर के मध्य झालाना वन बहुत ही सुरम्य है व यहां के लेपर्ड बहुत ही रोमांचक माहौल प्रदान करते हैं। हुड्डा ने राजस्थान वन विभाग व झालाना वन क्षेत्र के संरक्षण में कार्य कर रहे वन्यजीव प्रेमियों की भी सराहना की। उन्होंने झालाना मॉडल पर ही हरियाणा में इस प्रकार का लेपर्ड कंजर्वेशन सफारी पार्क डेवलप करने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री से बात करेंगे। रणदीप ने कहां कि मैं पोलो खेलने अक्सर जयपुर आता हूं। झालाना भ्रमण करने का मेरा पहला चांस है। हुड्डा ने झालाना वन क्षेत्र की प्रशंसा करते हुए बार-बार जयपुर आकर झालाना लेपर्ड सफारी भ्रमण करने की बात कही।

यह भी पढ़ें:

कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश में वितरित होंगे 2 करोड़ रुपए के मास्क व सेनेटाइजर

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य में विधायकों के माध्यम से 2 करोड़ रुपए के मास्क और सेनेटाइजर बांटे जाएंगे। उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

23/03/2020

आमेर के सीएचसी भवन का फीता काटने के लिए स्वास्थ्य मंत्री के पास नहीं है समय: सतीश पूनिया

विधानसभा में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अनुदान मांगों पर चर्चा करते हुये आमेर से विधायक डॉ. सतीश पूनिया ने प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था पर गंभीर सवाल उठाये।

19/07/2019

टिड्डियों का मूवमेंट नवम्बर में हुआ, सरकार एक्शन लेती तो नहीं होता नुकसान: वसुन्धरा

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम वसुन्धरा राजे ने अपने बाड़मेर-जैसलमैर के दो दिवसीय दौरे के दौरान कहा कि नवम्बर में टिड्डियों का मूवमेंट शुरू हो गया था, सरकार एक्शन लेती तो इतना नुकसान नहीं होता।

07/02/2020

टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए किया जाएगा ड्रोन, हेलिकॉप्टर और विमानों का इस्तेमाल: चौधरी

केन्द्र सरकार टिड्डियों पर नियंत्रण के लिए ड्रोन एवं हेलिकॉप्टर के साथ विमानों का भी इस्तेमाल करेगी। केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को पत्रकारों को बताया कि ड्रोन के लिए निविदाएं जारी कर दी गई हैं तथा 10 किलो कीटनाशक का भार उठाकर छिड़काव करने वाले ड्रोन जल्दी ही काम शुरू कर देंगे।

04/06/2020

गहलोत-पायलट ने किया 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन, कहा- अपने घरों में रहें लोग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कोरोना से लड़ने के लिए घोषित 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन का समर्थन किया है। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन करता हूं। एक साथ लड़ें और कोरोना को हराएं।

25/03/2020

झुंझुनूं का मूर्तिकार बनाएगा अयोध्या में भगवान राम की सबसे ऊंची मूर्ति

अयोध्या में सरयू नदी के तट पर बनने वाली भगवान राम की सबसे ऊंची प्रतिमा का निर्माण झुंझुनू जिले के पिलानी कस्बे के मूर्तिकार मातूराम वर्मा एवं उनके पुत्र नरेशकुमार वर्मा करेंगे। इन दोनों पिता-पुत्रों ने मूर्तिकला में महारत हासिल कर पूरे विश्व में अपनी कला का प्रदर्शन किया है।

10/08/2020

झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों, मलंगों का जत्था पहुंचा अजमेर, जायरीनों के लिए खुला दरगाह का जन्नती दरवाजा

ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें सालाना उर्स में झंडे एवं निशान लेकर कलंदरों और मलंगों का जत्था सोमवार को अजमेर पहुंच गया। वहीं सोमवार तड़के दरगाह का जन्नती दरवाजा खोल दिया गया। जन्नती दरवाजे के रास्ते आस्ताना शरीफ पहुंच कर जियारत करने वालों में होड़ मच गई।

24/02/2020