Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 30th of September 2020
 
राजस्थान

चंबल नदी में लोगों से भरी नाव डूबी

Wednesday, September 16, 2020 14:35 PM
एसडीआरएफ के जवान डूबे लोगों को निकालने में जुटे हुए है।

कोटा। खातोली के गोठड़ा गांव में बुधवार सुबह चंबल नदी पार करते समय यत्रियो से भरी नाव अचानक असंतुलित होकर नदी में डूब गई। नाव में सवार 50 से अधिक लोगों सवार थे, जिसमें कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है। नाव में में महिलाएं सहित छोटे-छोटे बच्चे भी सवार थे। घटना की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर उज्जवल सिंह राठौड़ व ग्रामीण एसपी शरद चौधरी सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार कोटा ग्रामीण खातौली के गोठड़ा गांव में लकड़ी की नाव में करीब 40 से ज्यादा लोग सवार होकर चंबल नदी पार कर रहे थे।

नाव में महिलाएं, छोटे छोटे बच्चे, युवा व बुजुर्ग भी सवार थे। चंबल नदी पार करते समय अचानक नाव डूब जाने से नाव में सवार सभी व्यक्ति नदी मेंक्या हो गया चालक बह गए। नाव में सवार कुछ लोगो ने चम्बल में तैरकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई, जिन्होंने अपने स्तर पर नदी में डूबे लोगों को बचाने का प्रयास किया। पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही कोटा से भी बचाव और राहत दल घटनास्थल के लिए रवाना हुआ। कलक्टर उज्जवल सिंह राठौड़ तथा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने हादसे की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने बताया कि नाव में 50 से अधिक लोग नाव में गोठड़ा गांव से चंबल नदी पार कर रहे थे। अचानक नाव असंतुलित हो गई और उसमें पानी भर गया, जिससे नाव चंबल नदी में डूब गई। नाव को डूबते देख उसमें सवार लोग चंबल नदी में कूद गए। इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई, जिन्हें तैरना आता था। वह वह तैरकर नदी से बाहर आ गए। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने लोग नदी में डूबे हैं।  कोटा से पहुंचे बचाओ राहत दल, नगर निगम की रेस्क्यू टीम सहित एसडीआरएफ के जवान चंबल में डूबे लोगों को निकालने में जुटे हुए है।



 

यह भी पढ़ें:

28 साल की कानूनी लड़ाई के बाद मिली एमबीबीएस डिग्री

राजस्थान हाईकोर्ट में लंबी कानूनी लड़ाई लड़ने के बाद आखिरकार 28 साल पहले एमबीबीएस करने वाले गुरदीपसिंह को डिग्री मिल गई।

02/05/2019

जमीन विवाद को लेकर दो गुटों में फायरिंग

नयाशहर थाना क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर दो गुटों में हुए हिंसक संघर्ष में गोलियां लगने से चार युवक घायल हो गये।

20/12/2019

रोडवेज बसों में कल से शुरू होगा सफर, यात्रा से पहले यात्री को लेना होगा ऑनलाइन टिकट

राजस्थान में करीब दो माह बाद रोडवेज प्रशासन यात्रियों के लिए शनिवार से बसों का संचालन शुरू करेगा। ये बसें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ही संचालित होंगी। इनका सिंधी कैंप बस स्टैण्ड से संचालन नहीं होगा। बड़ी बात यह है कि यात्री को बस में सफर करने से पहले ऑनलाइन टिकट लेना होगा।

22/05/2020

सतीश पूनियां को कोरोना

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष सतीश पूनिया भी वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमित पाये गये है।

04/09/2020

विद्यालयों में मनाई गई सरदार पटेल की जयंती व इंदिरा गांधी पुण्यतिथि

राष्ट्रीय एकता दिवस पर विद्यालयों में वल्लभ भाई पटेल की जयंती और पूर्व प्रधामंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि मनाई जा रही है।

31/10/2019

हमारी सरकार आमजन की समस्याओं का निराकरण करने के लिए प्रयासरत: सचिन पायलट

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को नोखडा चारणान से आए पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। पंच-सरपंच के प्रतिनिधिमंडल ने भी पायलट से मुलाकात कर अपनी मांगें रखी।

27/06/2019

महिलाओं के साथ 66 प्रतिशत ज्यादा हुए अपराध, भूमाफियाओं का हिसाब रखना भूली पुलिस

जयपुर कमिश्नरेट में पुलिस अपराध एवं अपराधी पर अंकुश लगाने का हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन डकैती, लूट, अपहरण, बलात्कार, बलवा, नकबजनी और चोरी की वारदातों का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

09/01/2020