Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
राजस्थान

चंबल नदी में लोगों से भरी नाव डूबी

Wednesday, September 16, 2020 14:35 PM
एसडीआरएफ के जवान डूबे लोगों को निकालने में जुटे हुए है।

कोटा। खातोली के गोठड़ा गांव में बुधवार सुबह चंबल नदी पार करते समय यत्रियो से भरी नाव अचानक असंतुलित होकर नदी में डूब गई। नाव में सवार 50 से अधिक लोगों सवार थे, जिसमें कई लोगों के नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है। नाव में में महिलाएं सहित छोटे-छोटे बच्चे भी सवार थे। घटना की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर उज्जवल सिंह राठौड़ व ग्रामीण एसपी शरद चौधरी सहित पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार कोटा ग्रामीण खातौली के गोठड़ा गांव में लकड़ी की नाव में करीब 40 से ज्यादा लोग सवार होकर चंबल नदी पार कर रहे थे।

नाव में महिलाएं, छोटे छोटे बच्चे, युवा व बुजुर्ग भी सवार थे। चंबल नदी पार करते समय अचानक नाव डूब जाने से नाव में सवार सभी व्यक्ति नदी मेंक्या हो गया चालक बह गए। नाव में सवार कुछ लोगो ने चम्बल में तैरकर अपनी जान बचाई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई, जिन्होंने अपने स्तर पर नदी में डूबे लोगों को बचाने का प्रयास किया। पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही कोटा से भी बचाव और राहत दल घटनास्थल के लिए रवाना हुआ। कलक्टर उज्जवल सिंह राठौड़ तथा ग्रामीण एसपी शरद चौधरी ने हादसे की जानकारी ली।

ग्रामीणों ने बताया कि नाव में 50 से अधिक लोग नाव में गोठड़ा गांव से चंबल नदी पार कर रहे थे। अचानक नाव असंतुलित हो गई और उसमें पानी भर गया, जिससे नाव चंबल नदी में डूब गई। नाव को डूबते देख उसमें सवार लोग चंबल नदी में कूद गए। इसके बाद नाव भी पानी में डूब गई, जिन्हें तैरना आता था। वह वह तैरकर नदी से बाहर आ गए। अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कितने लोग नदी में डूबे हैं।  कोटा से पहुंचे बचाओ राहत दल, नगर निगम की रेस्क्यू टीम सहित एसडीआरएफ के जवान चंबल में डूबे लोगों को निकालने में जुटे हुए है।



 

यह भी पढ़ें:

राहुल गांधी ने 156 दौरों पर 143 बार एसपीजी को साथ नहीं लेकर प्रोटोकॉल तोड़ा: सतीश पूनिया

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने रविवार को यहां पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि राज्य सरकार निकाय चुनावों को लेकर आशंकित है और इसी को लेकर सरकार ने चुनाव कराने के लिए बार-बार फैसले बदले हैं।

11/11/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी में एनएसयूआई के अध्यक्ष प्रत्याशी के सामने दो बागियों की चुनौती

प्रदेशभर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के छात्रसंघ चुनाव-2019 के नामंकन वापसी के साथ ही प्रत्याशियों की स्थिती स्पष्ट हो गई है। अब प्रत्याशियों में आमने-सामने का मुकाबला होगा।

24/08/2019

रात 8 बजे बाद मिली 21 दुकानों पर शराब की बिक्री, आबकारी निरीक्षकों को 17 सीसी नोटिस की अनुशंषा

जयपुर जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित समय रात 8 बजे के बाद भी खुली रहने वाली शराब की दुकानों के खिलाफ चलाए गए विशेष अभियान में 21 दुकानें निर्धारित समय के बाद भी खुली पाई गई। इनके खिलाफ लाइसेंस शर्तों के उल्लंघन के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

08/11/2019

ग्रामीणों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब मुख्यमंत्री ने उनके साथ पी चाय

जिले की सांगानेर तहसील के चतरपुरा और दांतली गांवों के किसानों का उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब अचानक उनके बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंच गए और उनके साथ बैठकर चाय पी।

30/10/2019

फिसलने से कर्मी की मौत

बारिश के कारण फिसलन से सचिवालय फूड बिल्डिंग में कर्मी चढ़ते वक्त गिर गिया। कर्मी की मौत होने की सूचना मिली है।

26/07/2019

मुख्यमंत्री गहलोत ने किया खादी के अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन

खादी के वैश्वीकरण पर जयपुर के ओटीएस सभागार में 30 और 31 जनवरी को दो दिवसीय अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

29/01/2020

राजस्थान में अंधड़, बारिश और ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली गिरने से थानागाजी में 1 मौत

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम ने शुक्रवार को पलटी मारी। तेज अंधड़, बरसात और ओलावृष्टि से जनजीवन प्रभावित हुआ। तेज अंधड़ चलने से मकानों की छत्त पर रखे टीन-टप्पर उड़ गए और कई जगह बिजली के तार टूटने की सूचना है।

17/04/2021