Dainik Navajyoti Logo
Saturday 28th of November 2020
 
राजस्थान

जयपुर में सट्टा कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4.19 करोड़ नकद, नोट गिनने की मशीन और मोबाइल बरामद

Thursday, October 22, 2020 13:50 PM
सटोरियों से बरामद नकद राशि।

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट पुलिस छोटी सी घटना के खुलासे को सार्वजनिक कर देती है, लेकिन कई बार बड़ी घटना होने के बाद भी उसका खुलासा करने से पुलिस डरती है। ऐसी ही एक घटना मंगलवार शाम को घटित हुई। सीएसटी की टीम ने मंगलवार शाम को चार लोगों को पकड़कर उनके कब्जे से 4 करोड़ 18 लाख 80 हजार 500 रुपए बरामद किए। पुलिस ने इनके पास से नोट गिनने की मशीन, मोबाइल फोन समेत अन्य सामग्री भी जब्त की। इतनी बड़ी कार्रवाई का पुलिस ने बुधवार देर रात तक कोई खुलासा नहीं किया, जबकि पकड़े गए लोगों को धारा 151 में कार्रवाई कर जमानत दे दी गई है। आगे की कार्रवाई के लिए चार पेज की एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें सट्टे की कार्रवाई का खुलासा किया गया है। इस संबंध में कोतवाली थाने में एसआई आशुतोष ने रिपोर्ट दी है।

एक नजर में  पुलिस कार्रवाई
एसआई आशुतोष की ओर से दी गई एफआईआर में लिखा है कि थाना पुलिस और सीएसटी टीम के प्रभारी सुरेन्द्र यादव किशनपोल बाजार के आकड़ भवन की दुकान नम्बर 66 के सामने मिले। टीम ने सूचना दी कि व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स की पहली मंजिल पर बने कमरे में बहुत बड़ी मात्रा में अवैध राशि नकद होने की संभावना है। इस पर टीम ने दबिश दी तो 4 लोग रणधीर सिंह, कपाल सिंह, टोडरमल और ईश्वर सिंह मिले। जांच करने पर इनके पास 4 करोड़ 18 लाख 80 हजार 500 रुपए नकद मिले। टीम ने संदिग्ध मानते हुए यह पूरी राशि जब्त कर ली। रिपोर्ट में सट्टे के लिए लाई गई रकम को वितरित करने जानकारी दी गई। पुलिस ने लोगों को धारा 151 और राशि को 102 में जब्त किया है।

यह भी पढ़ें:

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में मतदान जारी

जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय कूकस मतदान चल रहा है

06/05/2019

दिनदहाड़े बैंक में डकैती, हथियारबंद नकाबपोशों ने लूटे 1.38 लाख रुपए

जिले के कूदन गांव में दिनदहाड़े हथियारों से लैस बदमाशों ने बड़ौदा क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में लूट की वारदात को अंजाम दिया।

08/09/2019

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मंत्री ममता भूपेश ने की जनसुनवाई

पीसीसी में महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने जनसुनवाई की, जिसमें लोगों ने अपनी समस्याएं सुनाई। भूपेश ने लोगों की समस्याएं सुन उनके जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया।

06/12/2019

राजस्थान सहित कई राज्यों के 34 लोग सउदी अरब में फंसे, सरकार से लगाई मदद की गुहार

सउदी अरब में राजस्थान सहित अन्य राज्यों के करीब 34 युवक फंसे हैं, जो स्वदेश लौटने के लिए सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं।

23/01/2020

कांग्रेस के 19 बागी विधायकों को नोटिस देने का मामला, HC ने 24 जुलाई तक सुरक्षित रखा फैसला

हाईकोर्ट ने सचिन पायलट गुट को राहत दी है। पायलट गुट को 3 दिन का और समय मिला है। कोर्ट ने 24 तक फैसला सुरक्षित रखा है।

21/07/2020

डबोक में दोपहर तक विमानों की आवाजाही ठप रही

उदयपुर। डबोक स्थित महाराणा प्रताप एयरपोर्ट गुरूवार को घने कोहरे से घिरा रहा जिससे रनवे पर न्यून दृष्यता के चलते विमानों की आवाजाही दोपहर 2 बजे बाद शुरू हो पाई।

02/01/2020

शादी पार्टियों में पटाखे चलाने के लिए लेनी होगी अनुमति

जयपुर जिले में शादी समारोह, पार्टी और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में पटाखे चलाने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी।

16/10/2019