Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of April 2021
 
राजस्थान

पितलिया, पॉलिटिक्स और वायरल ऑडियो की नोटंकी, लादूलाल को कांग्रेस का भी सता रहा था डर

Thursday, April 08, 2021 09:50 AM
लादूलाल पितलिया (फाइल फोटो)

भीलवाड़ा। जिले की सहाड़ा सीट पर भाजपा से बगावत कर यूटर्न करने वाले लादूलाल पितलिया को लेकर उठा सियासी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। पितलिया का बुधवार को तीसरा ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमे सामने आया है कि फार्म उठाने से पहले पितलिया को कांग्रेस के नेताओं से भी डर लग रहा था। इसमें लादूलाल पितलिया और रायपुर पंचायत के सरपंच और भाजपा नेता रामेश्वर छीपा के बीच बातचीत बताई जा रही है। वायरल ऑडियो के मुताबिक जब छीपा ने पितलिया को नामांकन वापस लेने के दिन गाड़ी से उतारने पर नाराजगी जाहिर की तो पितलिया बोले कि नामांकन फार्म उठाते वक्त ज्यादा भीड़ नहीं करनी थी। ज्यादा भीड़ में कांग्रेस वाले उठाकर ले जाते और दो दिन रख लेते तो फार्म ही नहीं उठा पाते। इसलिए साइलेंट रूप से फार्म उठाया। इस ऑडियो की पुष्टि खुद रायपुर सरपंच और भाजपा नेता छीपा ने की है, उन्होंने कहा कि ऑडियो में जो आवाज है वह उनकी और पितलिया की ही है। हालांकि इस संबंध में जब पितलिया से सम्पर्क करने का प्रयास किया तो उनसे सम्पर्क नहीं हो पाया।

आरएसएस से जुड़े पदाधिकारियों की सलाह से पितलिया मैदान में उतरे थे
वायरल ऑडियो से दो बातें नई निकलकर सामने आई है एक तो पितलिया कांग्रेस से भी खतरा बता रहे हैं। इसका मतलब कांग्रेस के नेता भी पितलिया को नाम वापस नहीं लेने देने का दबाव तो बना रहे थे, लेकिन पितलिया ने उन्हें भी चकमा दे दिया। ऑडियो में एक जगह पितलिया भगवान सिंह, चांदमल सोमानी, शंकर माली से बैठकर चर्चा का जिक्र कर रहे हैं कि ये लोग जो कहेंगे वह किया जाएगा। ये तीनों लोग भीलवाड़ा आरएसएस के पदाधिकारी हैं और संगठन में इनकी प्रमुख भूमिका है। इससे यह भी साफ हो गया कि आरएसएस का एक बड़ा धड़ा पितलिया का शुभचिंतक है।

आखिर ऑडियो सियासत के क्या मायने
लगातार एक के बाद एक पितलिया के सामने आ रहे ऑडियो में पहले भाजपा पर धमकाने के आरोपों के बाद अब कांग्रेस पर फार्म नहीं उठाने देने और उठा ले जाने के डर की बात सामने आने को लेकर राजनीतिक हल्कों में चर्चा का विषय यह है कि आखिर पितलिया की ऑडियो सियासत के क्या मायने है? क्या पितलिया खुद ऑडियो बनाकर वायरल कर रहे हैं या फिर कोई और? अथवा पितलिया, गंगापुर क्षेत्र की जनता को गुमराह करने के लिए नित नई चाल चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, 302 वाहन किए जब्त

शराब पीकर वाहन चलाने वाले चालकों पर यातायात पुलिस फिर सख्त हो गई है। पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में यातायात पुलिस की टीमों ने कार्रवाई करते हुए तीन सौ वाहनों को जप्त किया है।

03/11/2019

शीतलहर के साथ ठंड ने बरपाया कहर, बाड़मेर को छोड़कर सभी जिलों में न्यूनतम पारा 6 डिग्री से नीचे दर्ज

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण प्रदेश में भी ठंड से लोग बेहाल है। तापमान कम होने से शीतलहर की चपेट में पूरा प्रदेश आ गया है।

30/12/2020

बिजली बिलों में फिर दौड़ेगा करंट, 8 महीने बाद बिलों में फिर जुड़ेगा फ्यूज सरचार्ज

कोरोना संकट के बीच आर्थिक तंगी की मार झेल रहे प्रदेशवासियों को 8 महीने बाद एक बार फिर बिजली कम्पनियों ने फ्यूज सरचार्ज का झटका देने की तैयारी की है।

27/08/2020

नए कार्यक्रम के अनुसार होंगे आरसीए के चुनाव

राजस्थान क्रिकेट संघ के चुनाव को लेकर पिछले चार दिन से चल रही असमंजस की स्थिति बरकरार रही।

24/09/2019

जल्द नई शिक्षा नीति की घोषणा

शिक्षा को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से इस बजट में काफी उम्मीदें की जा रही थीं। जल्द नई शिक्षा नीति की घोषणा की जाएगी।

02/02/2020

गहलोत ने भाजपा पर सेना के राजनीतिकरण का लगाया आरोप

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर सेना के रानीतिकरण का आरोप जड़ा है। गहलोत ने आरोप लगाया कि कोंग्रेस से सेना को उसके शौर्य का श्रेय हमेशा सेना को दिया है

15/04/2019

आपदा प्रबंधन ने सचिवालय में किया मॉक ड्रिल

मुख्य सचिव निरंजन आर्य की उपस्थिति में शासन सचिवालय में आपदा प्रबंधन एवं अग्निशमन कार्मिकों ने मॉक ड्रिल का प्रदर्शन किया।

20/02/2021