Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

दैनिक नवज्योति के 'जीतो डेली इनाम' के पोस्टर का विमोचन, सही उत्तर देने वालों का लक्की ड्रॉ से होगा चयन

Wednesday, February 10, 2021 15:55 PM
दैनिक नवज्योति के 'जीतो डेली इनाम' के पोस्टर का विमोचन।

जयपुर। वन्यजीवों के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के उद्देश्य से दैनिक नवज्योति, जयपुर चिड़ियाघर, प्रवीणलता संस्थान और ग्लोब कम्यूनिकेशन के संयुक्त तत्वावधान में 10 से 12 फ़रवरी तक जीतो डेली इनाम का आयोजन किया जा रहा है। जयपुर जू में गुरुवार को उपवन संरक्षक (वन्यजीव) उपकार बोराना, नाहरगढ़ जैविक उद्यान के एसीएफ जगदीश गुप्ता, जयपुर प्रादेशिक के क्षेत्रीय वन अधिकारी जनेश्वर सिंह एवं प्रवीणलता संस्थान की भारती सिंह चौहान ने प्रतियोगिता के पोस्टर का विमोचन किया।

10 से 12 फरवरी तक आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में हर दिन लोगों से 3 प्रश्न पूछे जाएंगे। सही उत्तर देने वाले प्रतिभागियों का लक्की ड्रॉ के माध्यम से चयन किया जाएगा। इसमें जीतने वाले प्रतिभागियों को दैनिक नवज्योति की ओर से झालाना लेपर्ड रिजर्व की सफारी कराई जाएगी। साथ ही डिजिटल ई-कार्ड उपहार स्वरूप दिए जाएंगे। इस अवसर पर उप वन संरक्षक (वन्यजीव) उपकार बोराना ने कहा कि लोगों में वन्यजीवों के प्रति जागरुकता लाने के लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं सहायक सिद्ध होती है।

यह भी पढ़ें:

सांभर झील में पक्षियों की मौत चिंताजनक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांभर झील में पक्षियों की मौत पर चिंता जताई है। गहलोत ने अपने ट्वीट में बताया है कि इस प्रवासी मौसम के दौरान झील में पक्षियों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए सभी कदम उठाए है।

14/11/2019

विधानसभा में पहले ही दिन गूंजा किसानों का मुद्दा, लगे 'जय श्रीराम' और 'जय किसान' के नारे

विधानसभा में राज्यपाल का अभिभाषण पूरा होने के बाद कुछ अन्य विधायकों ने माकपा विधायक बलवान पूनिया का साथ दिया और राज्यपाल की मौजूदगी में आंदोलनकारी किसानों के समर्थन में जय किसान के नारे लगाए। किसानों के समर्थन में नारे लगाने वालों में कुछ कांग्रेसी तो कुछ निर्दलीय विधायक रहे। वहीं भाजपा विधायकों के खेमे से जय श्रीराम की नारेबाजी से भी सदन गुंजायमान हो गया।

11/02/2021

पुलिस विभाग ने RPSC को भेजी 621 उप निरीक्षकों के पद की अभ्यर्थना, 511 पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन

पुलिस विभाग में पुलिस उप निरीक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए विभाग ने 621 उप निरीक्षकों के पद की अभ्यर्थना राजस्थान लोक सेवा आयोग को भेज दी है। पूर्व में आरपीएससी को 330 पदों की अभ्यर्थना भेजी थी। इन पदों में 181 पद अतिरिक्त जोड़कर कुल 511 पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। दोनों भर्तियों के पूरा होने पर पुलिस बेड़े में 1132 उप निरीक्षक शामिल होंगे।

08/01/2021

नगर निगम चुनाव-2020: जयपुर हैरिटेज के 100 वार्डों में मतदान, दिग्गज नेताओं ने डाला अपना वोट

प्रदेश में जयपुर हैरिटेज, जोधपुर उत्तर और कोटा उत्तर नगर निगमों में प्रथम चरण का चुनाव शाम 5.30 बजे संपन्न हो गया है। गुरुवार को सुबह 7:30 बजे मतदान प्रक्रिया शुरू हुई और वोट देने के लिए लोग सुबह से ही मतदान केंद्रों पर पहुंचने लगे।

29/10/2020

पुराने क्लेम का कंपनी करेगी भुगतान

प्रदेश में आयुष्मान भारत महात्मा गांधी स्वास्थ्य बीमा योजना से जुड़ने से पहले तक के स्वास्थ्य बीमा से हुए इलाज का भुगतान सरकार जल्द बीमा कंपनी के माध्यम से कराएगी और इसके बाद के क्लेम का बकाया भुगतान अस्पतालों को सरकार करेगी।

30/01/2020

खादी को बढ़ावा देने के लिए हम सभी को आगे आना चाहिए, युवाओं को भी जोड़ें: अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि खादी अमीरी-गरीबी और जाति-धर्म का भेद मिटाती है। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के सत्य, अपरिग्रह, अहिंसा और सादगी के सिद्धांतों को खादी मूर्त रूप प्रदान करती है।

30/01/2020

गहलोत ने किया गोविंद देव मंदिर की वेबसाईट का शुभारंभ

सीएम अशोक गहलोत ने आज यहां भगवान गोविन्द देव के मंदिर की नई वेबसाइट का शुभारंभ किया।

01/12/2019