Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of January 2021
 
राजस्थान

भरतपुर: चक सामरी में जहरीली शराब पीने से अब तक 7 लोगों की मौत, 3 को जयपुर किया रेफर

Thursday, January 14, 2021 15:40 PM
फाइल फोटो।

भरतपुर। जिले के रूपवास क्षेत्र की ग्राम पंचायत नोहरदा के गांव चक सामरी में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या अब 7 जा पहुंची है। जहरीली शराब पीने से गंभीर रूप से बीमार 3 व्यक्तियों ने बीती रात अस्पताल में दम तोड़ दिया, जिससे गांव में हाहाकार मच गया है। पदमसिंह नाई (50), वासुदेव कुशवाहा (33) तथा मांगीलाल निवासी तेजनगर ने गत रात दम तोड़ा जबकि संतोष (40 वर्ष), लल्लू (22 वर्ष) तथा रविप्रकाश (25 वर्ष) को इलाज के लिए जयपुर के एसएमएस अस्पताल रेफर किया गया है।  

गौरतलब है कि प्रीतम, मांगीलाल, कम्पोटर तथा रामजीत के पहले ही दम तोड़ देने के बाद इस शराब दुखांतिका में अब तक 7 जनो की मौत हो चुकी है। इस संबंध में वर्तमान सरपंच व मृतक प्रीतम के भाई रोहतम ने तहरीर दी है कि गांव में रामेश्वर कुशवाह और संतोष उर्फ संता अवैध रूप से शराब बेचते हैं। जिनसे इन सब लोगों ने शराब खरीदी है, जिसमें संतोष खुद भी शराब पीने से बीमार हो गया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है। 

यह भी पढ़ें:

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 के पार, जयपुर में स्पेन से लौटे व्यक्ति में मिले लक्षण

दुनियाभर में महामारी घोषित हो चुके कोरोना वायरस का प्रकोप प्रदेश में लगातार बढ़ता जा रहा है। प्रदेश में अब तक कुल 23 कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। आज सुबह 6 पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है।

21/03/2020

हड़ताल के कारण बंद रहे बैंक, काम पर नहीं आए 30 हजार कर्मचारी

वेतन बढ़ोतरी, 5 दिन का बैंकिंग सप्ताह करने, पेंशन अपडेशन जैसे मुद्दों को लेकर की जा रही हड़ताल के कारण दूसरे दिन भी बैंक बंद रहे।

02/02/2020

विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर घमासान जारी, राज्यपाल ने तीसरी बार लौटाई फाइल

प्रदेश में सियासी संकट के बीच विधानसभा सत्र आहूत करने को लेकर राज्यपाल और सरकार में ठकराव बढ़ता जा रहा है। राजभवन ने तीसरी बार कुछ आपत्तियों के साथ सत्र आहूत करने की फाइल वापस लौटा दी है। सूत्रों ने बताया कि राज्यपाल ने पत्र में कोरोना का हवाला दिया है।

29/07/2020

राज्य में नरेगा में 11 लाख लोग कर रहे काम, आनेवाले दिनों में और बढ़ेगी संख्या: पायलट

उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने गुरुवार को नरेगा को लेकर कहा कि नरेगा में आज राजस्थान में करीब 11 लाख लोग कार्य कर रहे हैं। आज पूरे देश में नरेगा में श्रमिकों को रोजगार देने में राजस्थान का दूसरा स्थान आया है। लॉकडाउन में जो स्थिति बनी हैं उसमें लोगों को रोजगार कम है, अर्थव्यवस्था चरमरा गई हैं। इस अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए नरेगा एक ऐसा स्रोत है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में रह रहे लोगों को आर्थिक मदद पहुंचा सकते हैं।

30/04/2020

लाटा ने किया विकास कार्यो का शिलान्यास

महापौर विष्णु लाटा ने आमेर जोन में जनसुनवाई की। लाटा और विधायक गंगादेवी विकास कार्यो का शिलान्यास भी किया। जनसुनवाई में वृद्धावस्था पेंशन लाभार्थियों को पेंशन के कागज दिए गए।

07/08/2019

माफियाओं पर नकेल के लिए कांस्टेबल से लेकर आईपीएस तक करेंगे काम: प्रफुल कुमार

पुलिस आयुक्त प्रफुल कुमार ने कहा, कि संगठित अपराधों एवं माफियाओं पर नकेल कसने के लिए कांस्टेबल से लेकर आईपीएस स्तर के सारे अधिकारी काम करेंगे। अपराधों पर अंकुश के लिए पुलिसिंग को गति दी जाएगी।

08/07/2019

राजस्थान में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 26580, अब तक 534 लोगों ने गंवाई जान

देश में कोरोना संक्रमण की स्थिति भयावह होती जा रही है। राजस्थान में भी कोरोना संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। प्रदेश में गुरुवार को सुबह कोरोना के 143 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 26580 हो गई है, जबकि 4 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 534 पहुंच गया है।

16/07/2020