Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
राजस्थान

पेयजल व्यवस्था के प्रबंधन पर कार्य कर रही सरकार : कल्ला

Saturday, October 10, 2020 12:15 PM
कल्ला ने योजना का लोकार्पण किया।

जयपुर। प्रदेश में अब पानी का कनेक्शन 7 दिन में ऑनलाइन मिलेगा। इसके लिए राजनीर के एप पर आवेदन करना होगा। कनेक्शन देने की प्रक्रिया को भी समयबद्ध किया गया है। इस एप के शुरू होने से अब जल उपभोक्ताओं को सुविधा मिल सकेगी। डॉ. बीडी कल्ला ने शुक्रवार को जयपुर में जगतपुरा, प्रतापनगर एवं महल रोड़ क्षेत्र को बीसलपुर से पानी देने के लिए 194.57 करोड़ की लागत की परियोजना के फेज-प्रथम में जोन-प्रथम की योजना का लोकार्पण किया। पेयजल कनेक्शन के लिए ऑनलाइन एप की लॉंचिंग करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे।

इससे पहले उन्होंने विधिवत रूप से पूजा अर्चना के बार पट्टिका का अनावरण कर जगतपुरा, प्रतापनगर, महल रोड़ क्षेत्र की योजना का शुभारंभ किया। कल्ला ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के सभी गांव, ढाणी और शहरों में पेयजल व्यवस्था के समुचित प्रबंधन पर संकल्पबद्धता के साथ कार्य कर रही है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीमावर्ती जिलों में कानून व्यवस्था हो पुख्ता : अरोड़ा

भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए हरियाणा से सटे जिलों में कानून व्यवस्था की समीक्षा की।

17/10/2019

पंचायतों की फिर से निकलेगी लॉटरी, पंचायतीराज विभाग ने जारी किए आदेश

पंचायत चुनाव प्रक्रिया में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग ने फिर से लॉटरी के आदेश जारी कर दिए हैं।

25/01/2020

प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों से आई सर्द हवाओं ने ठिठुराया, दिन और रात के पारे में गिरावट

राज्य में पहाड़ों से आई सर्द हवाओं ने ठिठुरा दिया है। प्रदेश के अनेक हिस्सों में रात का तापमान धड़ाम से गिरने से सर्दी ने जमकर कहर बरपाया। पश्चिमी विक्षोभ की दस्तक से प्रदेश के एक दर्जन से अधिक हिस्सों में रात का तापमान चार डिग्री से नीचे गिर गया, इससे शीतलहर ने जनजीवन को बेहाल कर दिया।

29/12/2020

नवगठित नगर पालिकाओं को लेकर सरपंच संघ ने जताया विरोध, प्रमुख शासन सचिव को दिया ज्ञापन

राज्य सरकार द्वारा हाल ही में नवगठित नगर पालिकाओं को लेकर राजस्थान सरपंच संघ ने विरोध जताया है और इनके गठन पर रोक लगाने की मांग को लेकर सरपंच संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर गढ़वाल के नेतृत्व में प्रमुख शासन सचिव से वार्ता कर ज्ञापन सौंपा।

22/03/2021

कोविड-19 : अभिनेत्री कृति सेनन की भी होगी स्क्रीनिंग, मंडावा के होटल में संक्रमण का संदेह

प्रदेश में कोरोना मरीजों के सामने आने के मद्दनेजर बॉलीवुड अभिनेत्री और उनकी टीम का टीम की भी स्क्रीनिंग की जाएगी। दरअसल बॉलीवुड की टीम मंडावा के एक होटल में ठहरीव है। इसी होटल में इटालियन पर्यटकों का दल भी ठहरने से संक्रमण फैलने का संदेह है।

05/03/2020

जयपुर: हादसे में घायल कांस्टेबल की मौत, थाने के बाहर तेज रफ्तार लोडिंग टेंपो ने मारी थी टक्कर

जयपुर में हरमाडा थाने के बाहर सड़क हादसे में गंभीर घायल पुलिस कांस्टेबल संजय की मौत हो गई। थाने के बाहर खड़े संज को एक लोडिंग टेंपो ने टक्कर मार दी थी, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घायल कांस्टेबल की 3 दिन बाद मौत हो गई। टेंपो चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

12/01/2021

कोरोना अपडेट: धीरे-धीरे कम हो रहा संक्रमण, 24 घंटे में 101 नए रोगी मिले, 2 लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना संक्रमण अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। सोमवार को 101 नए संक्रमित सामने आए हैं। जयपुर में बड़ी राहत है। मार्च के अंतिम सप्ताह में जयपुर में जितने मरीज आ रहे थे, अब उतने ही मरीज आ रहे हैं। सोमवार को केवल 12 ही लोग ही संक्रमित मिले। अजमेर और जोधपुर में 22-22 संक्रमित रोगी मिले हैं।

09/02/2021