Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
राजस्थान

अंतरराज्यीय सीमाएं सील के बाद मैनुअल पास बनाने पर लगी रोक, अब सिर्फ ई-पास हो सकेंगे जारी

Friday, May 08, 2020 11:00 AM
विश्व मोहन शर्मा (फाइल फोटो)

अजमेर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देशों के बाद सरकारी आदेशों के तहत राज्य में अंतर्राज्यीय सीमाएं सील कर दिए जाने के बाद अजमेर के जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने सभी तरह के मैनुअल पास बनाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। अब राज्य सरकार की अनुमति के बिना एक भी पास नहीं बनाया जाएगा और जो बनेंगे वे ई-पास ही जारी हो सकेंगे। इस फैसले के बाद राज्य के साथ साथ पूरे जिले में आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

खास बात यह है कि शर्मा ने गुरुवार शाम तक आए आवेदनों तथा बनने जा रहे पासों को भी जारी करने पर रोक लगा दी है। जिसके चलते आशांवित लोग निराश हो गए हैं और जो जहां है वहीं ठहरने पर मजबूर हो गया है। अजमेर में बढ़ते संक्रमित आंकड़ों के चलते प्रशासन, पुलिस तथा चिकित्सा महकमा पूरी तरह सक्रिय है और किसी भी स्थिति को संभालने को मुस्तैद है।

यह भी पढ़ें:

लालचन्द कटारिया ने की जनसुनवाई

प्रदेश कांग्रेस कमेटी में कृषि एवं पशुपालना मंत्री लालचंद कटारिया ने जनसुनवाई आयोजित की।

28/12/2019

कोरोना की सोमवार को सबसे घातक संक्रमण दर, हर 100 जांचों में से 12.28 फीसदी निकले पॉजिटिव

राजस्थान में कोरोना ने कोहराम मचाना शुरू कर दिया है। सोमवार को प्रदेश में 126 दिन बाद 2429 रिकॉर्ड मरीज आए हैं। वहीं अब कोरोना से मृत्यु दर भी बढ़ गई है, 12 लोगों की जान एक दिन में गई है, लेकिन चिंता का विषय इससे भी ज्यादा यह है कि सोमवार को प्रदेश में केवल 19,774 जांचें हुई, इनमें 2429 संक्रमित मिले हैं, यानि संक्रमण दर 12.28 फीसदी रही।

06/04/2021

जीवन प्रबंधन, प्रसन्नता व सफलता पर आधारित पुस्तक का विमोचन

अन्तरराष्ट्रीय योगगुरू एवं कई पुस्तकों के लेखक स्वामी मुकुन्दानन्द की पुस्तक सेवन माइण्ड सेट्स फॉर हैप्पीनेस, सक्सेस एण्ड फुलफिलमेन्ट का विमोचन मुख्य अतिथि आई बैंक सोसायटी आॅफ राजस्थान के अध्यक्ष बीएल शर्मा व सीईजी के फाउण्डर मैनेजिंग डायरेक्ट विश्वास जैन, बोलिया केयर फाउण्डेशन के अध्यक्ष लक्ष्मण बोलिया तथा पूर्व पुलिस महानिरीक्षक हरिप्रसाद शर्मा ने किया।

11/11/2019

पानी की गुणवत्ता को लेकर उपजा विवाद समाप्त, जलदाय और बीआईएस में बनी सहमति

भारतीय मानक ब्यूरो की रिपोर्ट में जयपुर शहर में दस में से सात पानी के सैंपल फैल पाए जाने के बाद उपजा विवाद अब समाप्त हो गया है।

31/12/2019

2 दिन में जारी कर देंगे प्रत्याशियों की सूची : धारीवाल

निगम चुनावों को लेकर कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक हुई। बैठक में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, एआईसीसी पर्यवेक्षक तरुण कुमार और पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल सहित कई नेता मौजूद रहे।

16/10/2020

राजस्थान एपिडेमिक अध्यादेश के उल्लंघन पर वसूला 23.52 करोड़ रुपए से ज्यादा का जुर्माना: डीजीपी

डीजीपी मोहनलाल लाठर ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए हेल्थ प्रोटोकॉल एवं समस्त प्रावधानों की अनिवार्य रूप से पालना करना आवश्यक है। उन्होंने बताया कि राजस्थान पुलिस द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रदेश में लागू राजस्थान ऐपिडेमिक अध्यादेश की साथ ही अन्य सभी प्रावधानों के तहत प्रभावी कार्रवाई की जा रही है।

03/12/2020

राजसमंद की कृति बनी मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड-2019

राजसमंद निवासी कृति सरूपरिया ने यूरोप के ग्रीस में दो दिन पूर्व संपन्न इंटरनेशनल पीजेंट हॉट मॉन्ड मिसेज इंडिया वर्ल्ड वाइड एलीमेंट स्पेस-2019 का खिताब अपने नाम किया।

21/10/2019