Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
राजस्थान

बगरू में युवक की हत्या मामले का खुलासा, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Thursday, May 28, 2020 13:45 PM
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी पूरण महावर।

बगरू। बगरू थाना क्षेत्र के सुरेश शर्मा हत्याकांड का पुलिस ने कुछ ही घंटों में खुलासा कर दिया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस उपायुक्त जयपुर पश्चिम कावेंद्र सिंह सागर ने बताया कि बुधवार को पुलिस को कंट्रोल रूम पर एक अज्ञात शव मिलने की सूचना प्राप्त हुई थी, इस पर संज्ञान लेते हुए बगरू थानाधिकारी बृजभूषण अग्रवाल एवं एसीपी वैशाली रायसिंह बेनीवाल मौके पर पहुंचे और खोजबीन करने पर पता चला शव सुरेशचंद शर्मा का था, जिसकी रिपोर्ट मृतक की पत्नी ने दर्ज कराई थी। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि मृतक के शव पर चोटों के निशान थे एवं कपड़े फटे हुए थे। एसएफएल टीम एवं डॉग स्क्वायड ने मामले में महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस की कई टीमों का गठन कर जांच पड़ताल शुरू की गई। मृतक के कॉल डिटेल्स में एक नया नंबर सिर्फ एक बार दिखा तो उस पर शक गहराया। वहीं आसपास के क्षेत्र में सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर मृतक एक कार में बैठकर जाता दिखाई दिया। इस पर कार के बारे में जांच की और आरोपित को दस्तयाब कर पूछताछ की, जिसमें उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

अवैध संबंध बने वारदात का कारण
पुलिस उपायुक्त ने बताया कि अभियुक्त पूरण महावर का मृतक सुरेशचंद शर्मा की पत्नी कुसुम शर्मा से अवैध प्रेम संबंध है, लेकिन कुसुम शर्मा अपने पति को छोड़ना नही चाहती थी। इस पर अभियुक्त पूरण महावर ने मृतक सुरेश शर्मा को अपना रास्ते का कांटा मान कर उसे रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया और योजनाबद्ध तरीके से सुरेश की हत्या कर दी।

वारदात का तरीका
अभियुक्त पूरण महावर ने सुरेशचंद को मारने की योजना कई दिनों से बना रखी थी, जिसके अनुसार उसने एक नया मोबाइल रिश्तेदार के नाम से खरीदा और योजनाबद्ध तरीके से 26 मई को अपनी कार से बगरू पहुंचा और रिको एरिया में पहुंचकर सुरेश को फोन किया। आरोपी ने सुरेश से उसकी पत्नी के बारे में बात करने के लिए अकेले बुलाया। जहां से उसे जंगल मे ले जाकर पहले गला दबाकर बेहोश किया और फिर घटना को सड़क हादसे का रूप देने के लिए 2-3 बार मृतक के ऊपर कार चढ़ाई और घसीटा। बाद में पर्स, सोने की अंगूठी, हाथ का कड़ा, मोबाइल, अंगूठी आदि लूट कर फरार हो गया। इसके बाद पर्स में रखे क्रेडिट कार्ड से ओटीपी जनरेट कर 1 लाख रुपए की राशि निकाली और मोबाइल बन्द कर दिया।

वारदात का खुलासा
एसीपी रायसिंह बेनीवाल ने बताया कि मृतक सुरेश की कॉल डिटेल निकालकर विश्लेषण किया गया तो पाया कि एक मोबाइल नंबर संदिग्ध है। संदिग्ध मोबाइल की कॉल डिटेल निकली तो पता चला कि इस सिम से सिर्फ एक कॉल मृतक को किया गया है। संदिग्ध मोबाइल नंबर एवं सीसीटीवी कैमरे में पाए गए गाड़ी नंबर के आधार पर पूरण महावर (40) पुत्र मूलचंद महावर निवासी जोशी कॉलोनी ब्रह्मपुरी जयपुर को दस्तयाब कर गहनता से पूछताछ की गई तो आरोपी पूरण ने सुरेशचंद की हत्या की बात स्वीकार की।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पुलिस ने कार से महिला और बच्चे को बाहर निकाला

मानसरोवर थाना पुलिस की बहादुरी ने युवती और एक बच्चे को बचाया। देर रात गुर्जर की थड़ी नाले के अंदर एक कार फंस गई और कार डूबने वाली थी।

11/08/2019

बजरी लदे ट्रेलर ने बाइकसवार चार छात्रों की ली जान

उदयपुर/कोटड़ा। उदयपुर जिले के बेकरिया थाना क्षेत्र में बुधवार रात बजरी से भरे ट्रेलर ने सड़क किनारे बाइक से अपने गांव जा रहे चार छात्रों को कुचल दिया।

03/09/2020

कोरोना के खतरे से मुकाबला, प्राइवेट अस्पतालों को तैयार रहने की एडवाइजरी जारी

प्रदेश में कोरोना के खतरे को भांपते हुए चिकित्सा विभाग ने प्रदेशभर के सभी प्राइवेट अस्पतालों को भी कोरोना मरीज के इलाज के लिए तैयार रहने की एडवाइजरी जारी कर दी है।एडवाइजरी के अनुसार सभी अस्पतालों को इंडोर, आउटडोर, प्रशासन और प्रचार-प्रसार से जुड़े कुछ विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

21/03/2020

प्रेमी युगल ने फंदे से लटककर की आत्महत्या

राजस्थान में बाड़मेर के रामसर थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि सुबह सेतराऊ गांव की सरहद पर एक पेड़ में रस्सी के फंदे से युवक और युवती के शव लटके मिले।

01/08/2019

बीकानेर कलेक्टर ने चलाई वोटर की व्हील चेयर

जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पाल गौतम सोमवार को आदर्श काॅलोनी सहित मुक्ताप्रसाद नगर और जयनारायण व्यास काॅलोनी के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

06/05/2019

मेधावी छात्राओं को मिलेगा ‘इन्दिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार’, 12वीं की बालिकाओं को मिलेगी स्कूटी

राज्य के जिला मुख्यालयों एवं पंचायत मुख्यालयों में होने वाले गार्गी पुरस्कार समारोह के दौरान ही जिला स्तर पर सर्वोच्च अंक प्राप्त करने वाली मेधावी छात्राओं को इन्दिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार दिए जाएंगे।

07/02/2020

बिठौड़ा जीएसएस पर कार्यरत संविदाकर्मी की करंट लगने से मौत

गांव बिठौडा कल्ला के जीएसएस पर कार्यरत संविदाकर्मी राकेश कुमार पुत्र कानाराम उम्र करीबन 40 वर्ष गुंदवाला निवासी बिठौडा कल्ला की आज शाम करीब छह बजे के आसपास जीएसएस में बांधते समय करंट लगने से मौत हो गई।

14/06/2019