Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
राजस्थान

सांभर झील में पक्षियों की मौत चिंताजनक

Thursday, November 14, 2019 10:55 AM
अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सांभर झील में पक्षियों की मौत पर चिंता जताई है। गहलोत ने अपने ट्वीट में बताया है कि इस प्रवासी मौसम के दौरान झील में पक्षियों की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए सभी कदम उठाए है। वनस्पतियों और जीवों की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। झील से पानी के नमूने लिए गए है। सीडब्ल्यूएलडब्ल्यू और सीसीएफ दोनों स्थिति पर नजर रखे हुए है।

बर्ड फ्लू के परीक्षण के लिए शवों को भेजा गया है और कोयंबटूर से विषय विशेषज्ञों की टीम बुलाई गई है। सांभर झील में भारी वर्षा के कारण कुछ वर्षों के अंतराल के बाद बहुत से जलप्रपातों का निर्माण हुआ है, जिससे खारा स्तर बढ़ा है और विषाक्तता पैदा हुई है। अधिकारी यह भी जांच कर रहे है कि यह पानी के दूषित होने या जहर के कारण हुआ है या नहीं। एक बार जांच होने जाने के बाद हम हर संभव कोशिश करेंगे ताकि कोई और पक्षी अपनी जान न गंवाए।
 

यह भी पढ़ें:

रोडवेज ने शुरू किया 300 अतिरिक्त बसों का संचालन

राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम लोगों की मांग पर लगातार बसों का संचालन बढ़ा रहा है। सोमवार से रोडवेज प्रशासन ने 300 से ज्यादा अतिरिक्त बसों का संचालन शुरू किया है।

25/08/2020

मोबाइल चोरी के 12 लुटेरे गिरफ्तार

। जयपुर पूर्व की स्पेशल टीम के अलावा प्रताप नगर, सांगानेर, बजाज नगर, मालवीयनगर, गांधीनगर व ट्रांसपोर्ट नगर थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर मोबाइल चोरी के आरोप में 12 लुटेरों को गिरफ्तार किया है।

01/08/2019

निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी, भूमि नीलामी का होगा सरलीकरण

कांग्रेस ने निकाय चुनाव को लेकर बुधवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जारी किए घोषणा पत्र में 25 बिंदू है।

13/11/2019

कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा, गहलोत बोले- कोविड नियंत्रण के लिए सभी संसाधन और उपाय दुरूस्त करें

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के खतरे पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए सभी स्वास्थ्य एवं प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने पुराने अनुभव के आधार पर महामारी के नियंत्रण के लिए उपलब्ध संसाधनों को उपयोग में लें। अधिक टेस्टिंग, भीड़ पर नियंत्रण, मास्क पहनने, बार-बार हाथ धोने और सामाजिक दूरी के नियमों की पालना में फिर से कड़ाई लाएं।

19/03/2021

ढाई फीट की सोनाली और दृष्टिबाधित खेमराज ने छात्रसंघ चुनाव को बनाया रोमांचक

राजस्थान विश्वविद्यालय के संघटक कॉलेजों में इस बार छात्रसंघ चुनाव कुछ खास होने वाले हैं। दरअसल इस बार संघटक कॉलेजों से विकलांग प्रत्याशी भी मैदान में है।

22/08/2019

इलेक्ट्रिक इंजन से उदयपुर पहुंची,रवाना हुई बांद्रा व वीरभूमि एक्सप्रेस

उदयपुर। इंदौर और बांद्रा से आने और जाने वाली दो ट्रेनें शुक्रवार को इलेक्ट्रिक इंजन से उदयपुर पहुंची और यहां से पुन: रवाना हुई।

12/02/2021

विभागों के नाम बदलने या अन्य रूल्स ऑफ बिजनेस मामलों में नहीं तालमेल, मुख्य सचिव ने ली बैठक

सरकारी विभागों के नाम बदलने या अन्य रूल्स ऑफ बिजनेस मामलों में आपसी तालमेल नहीं है। अब लंबे समय बाद राज्य सरकार रूल्स ऑफ बिजनेस को अपडेट करने की तैयारी कर रही है।

07/12/2020